सभी कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में लगवाएं सीसीटीवी कैमरे

फोटो : 27 एसएचवाई 2 झाँसी : सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक में योजनाओं की समीक्षा करतीं राज्य

JagranSat, 27 Nov 2021 09:14 PM (IST)
सभी कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में लगवाएं सीसीटीवी कैमरे

फोटो : 27 एसएचवाई 2

झाँसी : सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक में योजनाओं की समीक्षा करतीं राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष। साथ में हैं राज्य महिला आयोग की सदस्य व अन्य अधिकारी।

:::

0 राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने दिए निर्देश

0 बालिकाओं के स्वास्थ्य परीक्षण को लगवाएं स्वास्थ्य शिविर

झाँसी : राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह, राज्य महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित व डॉ. कंचन जायसवाल ने आज मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वालम्बन के लिए चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा की और प्राथमिकता के आधार पर इन योजनाओं को संचालित करने के निर्देश दिए।

सर्किट हाउस में बैठक को सम्बोधित करते हुए राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं एवं बच्चों के समग्र विकास, उत्थान एवं सशक्तिकरण के लिए संकल्पित है। उन्होंने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान पर जोर देते हुये अधिकारियों को योजना में स्वयं रुचि लेने को कहा। उन्होंने महिलाओं के संरक्षण एवं उनकी सुरक्षा से सम्बन्धित संस्थाओं में व्यवस्था और वन स्टॉप सेण्टर के संचालन के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने वृद्धाश्रम और कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा। इधर, महिलाओं की शिकायतों की सुनवाई करते हुए उन्होंने महिला थानाध्यक्ष को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। प्रभारी ़िजला प्रोबेशन अधिकारी/़िजला युवा कल्याण अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने संचालन किया। बाद में उन्होंने खातीबाबा में एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी) के तहत बन रहे टेडिवेयर उद्योग को देखा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार, ़िजला महिला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. सुमन, उपायुक्त उद्योग मनीष चौधरी, ़िजला समाज कल्याण अधिकारी बिपिन यादव, ़िजला विद्यालय निरीक्षक कोमल सिंह यादव, ़िजला कार्यक्रम अधिकारी नरेन्द्र सिंह, ़िजला सूचना अधिकारी सुरजीत सिंह व वन स्टॉप सेण्टर प्रभारी, महिला थानाध्यक्ष अर्चना सिंह, महिला कल्याण अधिकारी प्रियंका गुप्ता, राधेरमण आदि उपस्थित रहे।

फोटो : चिरगाँव फोल्डर में डीएम 2

झाँसी : मतदान केन्द्र का निरीक्षण करते ़िजलाधिकारी। साथ में हैं एसएसपी।

:::

़िज़लाधिकारी ने मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया

0 चिरगाँव, बड़ागाँव के विभिन्न मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया

झाँसी : ़िजला निर्वाचन अधिकारी/़िजलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज चिरगाँव व बड़ागाँव क्षेत्र में मतदेय स्थलों में मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के कार्य को देखा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि मतदाता सूची का निरीक्षण कर लें और यदि उनके नाम मतदाता सूची में नहीं है, तो वह फॉर्म-6 भरते हुए मतदाता सूची में अपना नाम सम्मिलित कराएं।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्धारित कार्यक्रम के अर्हता तिथि 1 जनवरी 2022 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 30 नवम्बर तक चल रहा है। आज विशेष तिथि अभियान के तहत मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों पर दावे/आपत्तियां प्राप्त की गयीं। ़िजलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुए महिलाओं को मतदाता सूची में जोड़ने को कहा। इस दौरान एसएसपी शिवहरि मीणा भी साथ रहे।

फोटो : 27 जेएचएस 15

झाँसी : थाना समाधान दिवस पर समस्याएं सुनते ़िजलाधिकारी व एसएसपी।

:::

थाना समाधान दिवस पर सुनीं समस्याएं, किया निरीक्षण

झाँसी : ़िजलाधिकारी रविन्द्र कुमार व एसएसपी शिवहरि मीणा ने आज थाना चिरगाँव व बड़ागाँव में आयोजित थाना समाधान दिवस में जन शिकायतों को सुना। बाद में उन्होंने थाना का निरीक्षण भी किया। ़िजलाधिकारी ने शिकायतों को सुनकर प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी घटनाओं को भी गम्भीरता से लेकर थानाध्यक्षों को निस्तारण के निर्देश दिये। हमारे चिरगाँव प्रतिनिधि ने बताया कि करइयनपुरा निवासी धनपति रायकवार ने प्रार्थना-पत्र देकर बताया कि दबंग व्यक्ति ने उसके पुत्र के साथ मारपीट की थी, जिसमें उसके का हाथ फैक्चर हो गया। पुलिस ने आरोपियों के ख़्िाला़फ कोई कार्यवाही नहीं की। एसएसपी ने थाना प्रभारी को आरोपियों की गिरफ़्तारी करने को कहा। गिट्टी बालू आदि समान के सप्लायर ने एक प्रार्थना पत्र देकर बताया कि पंचायतों में ग्राम प्रधानों को ईंटा बालू की सप्लाई की थी, जिसका भुगतान नहीं हुआ। ़िजलाधिकारी ने भुगतान कराने के निर्देश दिए।

फोटो : चिरगाँव फोल्डर में डीएम 01

किसानों से बात करते ़िजलाधिकारी।

:::

़िजलाधिकारी ने खाद वितरण को देखा, किसानों से की बात

चिरगाँव (झाँसी) : ़िजलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज खाद वितरण केन्द्र पर पहुँच कर व्यवस्था देखी। सहकारी समिति मे महिला व पुरुष किसानों की लम्बी लाइन लगी थी। ़िजलाधिकारी ने क्रय-विक्रय व सहकारी समिति का निरीक्षण किया और स्टॉक रजिस्टर देखा। उन्होंने किसानों से बात कर कीमत की जानकारी ली। सेण्टर प्रभारी ने बताया कि खतौनी व आधार कार्ड लेकर प्रत्येक किसान को दो-दो बोरी डीएपी दी जा रही है। महिलाओं ने बताया कि वह सुबह 5 बजे से लाइन में लगी हुई हैं। ़िजलाधिकारी ने कहा कि खाद की कोई कमी नहीं है। इस दौरान एसएसपी शिवहरि मीणा के साथ एसडीएम मोठ मृत्युंजय नारायण मिश्रा, तहसीलदार लालकृष्ण, एसपी (आर) नेपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-8.20

27 नवम्बर 21

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.