सड़क से ऩजर आएगा किला

फोटो : 26 जेएचएस 4 झाँसी : निरीक्षण करते महापौर, नगर आयुक्त व अन्य। ::: 0 किले की बाउण्ड्री को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:04 PM (IST)
सड़क से ऩजर आएगा किला
सड़क से ऩजर आएगा किला

फोटो : 26 जेएचएस 4

झाँसी : निरीक्षण करते महापौर, नगर आयुक्त व अन्य।

:::

0 किले की बाउण्ड्री को छोटा कर उस पर लगायी जाएगी लोहे की ग्रिल

0 लक्ष्मी तालाब के बीच में महारानी लक्ष्मीबाई की स्टैच्यु का काम ते़जी से करने के निर्देश

0 किले की तलहटी पर मोबाइल फूड कोर्ट बनाने का रखा प्रस्ताव

झाँसी : महानगर में स्मार्ट सिटि के तहत चल रहे विकास कार्यो का आज महापौर रामतीर्थ सिंघल, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय ने स्मार्ट सिटि के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ नए प्रस्ताव देने के साथ ही विकास कार्यो में जहाँ भी कमी ऩजर आयी, उसको दूर करने के निर्देश दिए।

लक्ष्मी तालाब का निरीक्षण करते हुए पार्किंग एरिया, एण्ट्रेस प्ला़जा व तालाब के चारों तरफ की बाउण्ड्रीवॉल के साथ ही तालाब के बीच में लगने वाली महारानी लक्ष्मीबाई की स्टेच्यु का काम धीमा मिलने पर इसको ते़जी से करने के निर्देश दिए। इसके बाद किला के चारों तरफ चल रहे कामों को देखते हुए सड़क किनारे बनी बाउण्ड्रीवॉल को नीचा करके उस पर लोहे की ग्रिल लगाने को कहा, ताकि सड़क से पूरा किला ऩजर आए। साथ ही ऊबड़-खबड़ ़जमीन को समतल कर सुन्दर बनाने के निर्देश दिए। किले की तलहटी में मोबाइल फूड कोर्ट बनाए जाने का प्रस्ताव दिया, जिस पर तय किया गया कि पुरातत्व विभाग से विचार के बाद ही उक्त प्रस्ताव को फाइनल किया जाएगा। जीजीआइसी कॉलिज में निर्माणाधीन हॉस्टल के ब्लॉक, ऑडिटोरियम, पॉर्किंग एरिया का निरीक्षण किया। कमी मिलने पर गुणवत्ता ठीक करने के निर्देश दिए। काम की गति धीमी होने पर महापौर ने नारा़जगी भी जतायी। इस दौरान अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, पीएमसी के टीम लीडर केबी सिंह, दीपांजन, श्रीपद इन्दापुरकर आदि उपस्थित रहे।

फोटो : 26 जेएचएस 2

झाँसी : तार की चपेट में आकर गिरा बाइक सवार।

:::

विद्युत तार गिरने से गिरे बाइक सवार

झाँसी : इलाइट चौराहा से जेल चौराहा के बीच विद्युत तार बदले जाने के दौरान एक तार अचानक मुख्य सड़क पर गिर गया। उसकी चपेट में दो बाइक सवार आकर गिर गए चुटहिल हो गए। पुलिस ने काम करा रहे ठेकेदार को सुरक्षा और सावधानी के साथ मुख्य सड़क पर काम करने को कहा।

एक राय होकर किया हमला

झाँसी : थाना सीपरी बा़जार में प्रेमनगर के नैनागढ़ निवासी सुनीता उर्फ राजाबाई ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि नन्दनपुरा स्थित एक बैंक के पास अठौंदना निवासी गोलू यादव अमन यादव ने 8-10 अज्ञात लोगों के साथ उसके पुत्र तरुण के साथ गाली गलौज करते हुए एक राय होकर हमला कर दिया। मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

धक्का देकर सीढ़ी से गिराए गए किराएदार की मौत

0 किराए को लेकर मकान मालिक से हुआ था विवाद

झाँसी : 3 दिन पहले किराए को लेकर हुए विवाद में मकान मालिक ने किराएदार को धक्का देकर सीढ़ी से गिरा दिया था, जिससे वह गम्भीर रूप घायल हो गया था। घायल की पत्नी ने मकान मालिक पर सीढ़ी से गिराने का आरोप लगाया था, जिस पर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया था। घायल किराएदार का मेडिकल कॉलिज में उपचार चल रहा था, जहाँ उसकी मौत हो गयी।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि थापकबाग में मनोज साहू का मकान है। इसमें ग्वालियर के हजीरा निवासी 32 वर्षीय सोनू वर्मा अपनी पत्नी नीलम व दो बच्चे 5 वर्षीय गौरी, 4 वर्षीय राज के साथ ऊपर वाली मंजिल में किराए से रहता था। 23 नवम्बर को किराए को लेकर मनोज और सोनू के बीच विवाद हो गया था। पत्नी नीलम ने बताया था कि मकान मालिक समय से पहले किराए का पैसा लेने के लिए उसके ऊपर वाले कमरे में आये। यहाँ पर उसके पति ने कहा कि तय समय होने पर किराए दे देगा, जिस पर मकान मालिक एक शादी बात कहते हुए पहले किराया देने का दबाव डालते हुए गाली-गलौज करने लगा। पति ने विरोध किया तो आरोपी मकान मालिक ने उसके पति को धक्का दे दिया, जिससे वह सीढि़यों से गिरते हुए नीचे गिर गये। इससे उनके हाथ-पैर के साथ ही सिर में गम्भीर चोट लग गयी। उनको उपचार के लिए मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया। कोतवाली पुलिस ने बताया कि घायल की पत्नी नीलम की तहरीर पर आरोपी के विरुद्ध धारा 308 के तहत मु़कदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। सोनू वर्मा का मेडिकल कॉलिज में उपचार चल रहा था, जहाँ उसकी मौत हो गयी। अब मामले को सम्बन्धित धारा में तरमीम कर दिया जाएगा।

26 इरशाद-3

समय : 8.55 बजे

chat bot
आपका साथी