मतदाता बनने के लिए आज एक और मौका

0 फोटोयुक्त मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान में विशेष अभियान दिवस 27 को 0 हर मतदेय स्थल पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:53 PM (IST)
मतदाता बनने के लिए आज एक और मौका
मतदाता बनने के लिए आज एक और मौका

0 फोटोयुक्त मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान में विशेष अभियान दिवस 27 को

0 हर मतदेय स्थल पर बीएलओ के पास मिलेगी मतदाता सूची

झाँसी : उप ़िजला निर्वाचन अधिकारी/अपर ़िजलाधिकारी (प्रशासन) अरुण कुमार सिंह ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग व राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 1 जनवरी 2022 के आधार पर विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। इसके तहत चतुर्थ विशेष अभियान दिवस 27 नवम्बर (शनिवार) को निर्धारित है। 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवा व अन्य व्यक्ति, जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है, वह चतुर्थ विशेष अभियान दिवस शनिवार (27 नवम्बर) को ऩजदीकी मतदान स्थल, तहसील कार्यालय, निर्वाचन कार्यालय में आवेदन फॉर्म-6 जमा कर सकते हैं। साथ ही किसी के नाम पर आक्षेप है या मृतक, डुप्लिकेट नाम दर्ज होने पर प्रारूप-7 पर आवेदन दिया जा सकता है।

जनपद में निषेधाज्ञा लागू

झाँसी : ़िजला मैजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार ने क्रिसमस ईव व अन्य महत्वपूर्ण त्योहार, कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सिनेशन (टीकाकरण), कोविड टेस्टिंग कार्य तथा विभिन्न सामयिक प्रतियोगी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए धारा 144 लागू की है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया, जो 27 दिसम्बर तक लागू रहेगा। यह आदेश जि़ले में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों पर भी लागू रहेगा।

जनपद को 2,650 मीट्रिक टन डीएपी मिला

झाँसी : जनपद के लिए आज सुबह 2,650 मीट्रिक टन की डीएपी रैक प्राप्त हुई है। जनपद में 30 ह़जार मीट्रिक टन डीएपी उर्वरक वितरण के बाद भी कुछ हिस्सों से किसानों द्वारा डीएपी की लगातार माँग की जा रही है। ़िजलाधिकारी रविन्द्र कुमार के प्रयास से शासन से 2,650 मीट्रिक टन की रैक झाँसी के लिए आवण्टित हुई है। इधर, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता, ़िजला प्रबन्धक पीसीएफ को डीएपी की माँग वाली समितियों को चिह्नित कर प्राथमिकता के आधार पर समितियों को तेजी से उर्वरक दिया जाए। अभी तक सहकारिता विभाग द्वारा 16,100 मीट्रिक टन डीएपी का वितरण किया जा चुका है। पीसीएफ बफर में भी 75,00 मीट्रिक टन यूरिया उपलब्ध है।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-7.45

26 नवम्बर 21

chat bot
आपका साथी