खिड़की तोड़कर घुसे और रिवाल्वर, जेवर ले गए चोर

फोटो : 28 एसएचवाई 22 झाँसी : अलमारी का फैला सामान, निरीक्षण करता डॉग स्क्वॉड। ::: 0 पहले ट्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:43 PM (IST)
खिड़की तोड़कर घुसे और रिवाल्वर, जेवर ले गए चोर
खिड़की तोड़कर घुसे और रिवाल्वर, जेवर ले गए चोर

फोटो : 28 एसएचवाई 22

झाँसी : अलमारी का फैला सामान, निरीक्षण करता डॉग स्क्वॉड।

:::

0 पहले ट्रॉली बैग उठाया और फिर उसके अन्दर इत्मीनान से रखा सामान

0 अलमारी को खँगालने के बाद सोफे पर बैठकर कपड़ों से निकाले रुपए

0 रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे में प्रात: 4.30 बजे बैग ले जाते ऩजर आ रहे 3 चोर

झाँसी : मकान की पहली मं़िजल पर बने ड्रॉइंग रूम की खिड़की को तोड़कर चोर अन्दर गए। उसके बगल में बने मन्दिर वाले कमरे की अलमारी को चाबी से खोला। कमरे से ही ट्रॉली वाला बैग उठाया और अलमारी में रखे रिवाल्वर, कारतूस के साथ ही सोने के आभूषण व अन्य सामान चोरी कर चले गए। घर के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे में चोर ़कैद हो गए। इसमें 3 युवक बैग ले जाते ऩजर आ रहे हैं।

थाना सीपरी बा़जार क्षेत्र के ब्रह्मानगर, लहरगिर्द में चित्तर सिंह निरंजन का मकान है। वह अपने पुत्र डॉ. ज्ञानेन्द्र कुमार निरंजन, बहू व नाती-नातिन के साथ रहते हैं। आज सुबह वह उठे तो कमरे में उतारकर रखे हुए कपड़े गायब थे। इस पर उन्होंने ऊपर वाले कमरे में जाकर देखा तो अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। ड्रॉइंग रूम के सोफे पर उनके कपड़े रखे थे और जेब से रुपए गायब थे। ड्रॉइंग रूम की खिड़की टूटी हुयी थी। अलमारी के अन्दर रिवाल्वर मय कारतूस के रखी थी। इसके साथ ही उनकी बहू का जेवर भी रखा था। चोर रिवाल्वर, कारतूस के साथ ही सोने की 4 अंगूठी, मंगलसूत्र, झुमकी के साथ ही 5 ह़जार रुपए ऩकद चोरी कर ले गए। सम्भावना जतायी जा रही है कि चोर बगल में बने गार्डन की दीवार को फाँदकर अन्दर आए और फिर सीढि़यों के माध्यम से ड्रॉइंग रूम में पहुँचे और खिड़की तोड़कर अन्दर चले गए। इसके बाद वह नीचे वाले कमरे में गए और वहाँ से भवन स्वामी के कपड़े उठाने के बाद ऊपर आ गए और यहाँ पर अलमारी को चाबी से खोलने के बाद घटना का अंजाम देने के बाद वापस चले। घटना स्थल का सीओ (सदर) अरुण कुमार चौरसिया, डॉग स्क्वॉड, फॉरेंसिक टीम ने निरीक्षण किया।

घर में कैमरे लगे, लेकिन थे बन्द

चित्तर सिंह निरंजन के घर के अन्दर व बाहर कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। सभी सही हैं, लेकिन आज जब उनकी जाँच की तो पता चला कि 24 अक्टूबर तक कैमरे चालू रहे। इसके बाद उनका मुख्य बटन किसी प्रकार से बन्द हो गया, जिससे कैमरों में कुछ नहीं आया। इतना ही नहीं, बगल के घर पर भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वह भी बन्द थे। मकान के मोड़ पर एक व्यक्ति के घर में लगे कैमरे में 3 युवक ट्रॉली बैग ले जाते ऩजर आ रहे हैं।

कुत्ता भौंका लेकर समझ नहीं सके

चित्तर सिंह निरंजन के घर में कुत्ता पला है। चोरों के आने पर कुत्ते ने भौंककर उनको उठाया, लेकिन वह समझे कि इसको बाहर शौचालय के लिए जाना है तो उन्होंने उसको बाहर निकाला और वह गार्डन की तरफ गया और उसके भौंकने पर उसको शान्त कराते हुए कमरे में बन्द कर दिया।

पिछले एक माह से चल रही पुताई

चोर जिस तरह से घर में घुसे और घटना को अंजाम दिया है उससे लग रहा है कि चोरों ने घर की भौतिक स्थिति पहले से मालूम थी। घर के अन्दर एक माह से पुताई का काम चल रहा है। इसको लेकर पुलिस ने पुताई कर रहे कारीगरों से भी पूछताछ की।

28 इरशाद-1

झाँसी : 7.15 बजे

chat bot
आपका साथी