रतनगढ़ माता के ऑनलाइन दर्शन कराए जाने का सुझाव

फोटो फाइल-रतनगढ़ माता मन्दिर ------------- 0 रतनगढ़ माता के दीपावली मेले को लेकर अधिकारियों ने क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:12 PM (IST)
रतनगढ़ माता के ऑनलाइन दर्शन कराए जाने का सुझाव
रतनगढ़ माता के ऑनलाइन दर्शन कराए जाने का सुझाव

फोटो फाइल-रतनगढ़ माता मन्दिर

-------------

0 रतनगढ़ माता के दीपावली मेले को लेकर अधिकारियों ने किया मन्थन

0 श्रद्धालुओं को ट्रैक्टर से यात्रा नहीं करने के लिए जागरूक किया जाएगा

0 सुरक्षा के लिए पार्किग के साथ ही अन्य व्यवस्था करने का सुझाव

0 दतिया ़िजले से जुड़े सभी रास्तों पर ऩजर रखी जाएगी

झाँसी : दतिया जिले (मध्य प्रदेश) में रतनगढ़ माता मन्दिर पर दीपावली पर आयोजित होने वाले दीपावली मेले को लेकर मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती ़िजलों के अधिकारियों ने शान्ति, सुरक्षा तथा मेले की व्यवस्था को लेकर रणनीति बनायी।

ऑनलाइन बैठक में रतनगढ़ माता मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन, वाहनों की पार्किग व्यवस्था को लेकर झाँसी, जालौन, ललितपुर के साथ मध्यप्रदेश के दतिया, भिण्ड व अन्य जनपदों के़िजलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सम्वाद किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए ग्वालियर सम्भाग के आयुक्त ने कहा कि श्रद्धालुओं के आवागमन, वाहन पार्किग पर ऩजर रखकर दीपावली के मेले का सफलता पूर्वक आयोजन किया जा सकता है। ़िजलाधिकारी (झाँसी) रविन्द्र कुमार ने कहा कि रतनगढ़ जाने वाले दर्शनार्थियों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने मन्दिर के ऑनलाइन दर्शन की सुविधा देने की व्यवस्था करने को कहा, ताकि लोग घर पर ही पूजा-पाठ व दर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि दर्शनार्थियों को ट्रैक्टर से आने पर रोक लगा दी जाए, तो दुर्घटना की सम्भावना कम होगी। यदि कोई ट्रैक्टर आ भी जाता है तो उसका रास्ता परिवर्तन कर पार्किग करा दिया जाए, जिससे श्रद्धालु सहजता व कुशलता से दर्शन कर सकें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (झाँसी) शिवहरि मीणा ने भी सुझाव दिया कि रतनगढ़ माता मन्दिर में आयोजित होने वाले मेले से सम्बन्धित सभी अधिकारियों का एक वॉट्सऐप ग्रुप बना लिया जाए, ताकि सूचनाओं का आदान-प्रदान ते़जी से हो सके। उन्होंने भीड़ को नियन्त्रित करने के लिए बड़े और छोटे वाहन तथा दो-पहिया वाहनों के लिए पार्किग व्यवस्था अलग करने को कहा। बैठक में ललितपुर, जालौन, दतिया, भिण्ड, मुरैना जिलों के कलेक्टर व एसपी के साथ अन्य अधिकारी भी ऑनलाइन शामिल हुए।

फोटो : 28 जेएचएस 5

झाँसी : इलाइट चौराहा पर वाहन चालक को समझाते एसएसपी।

:::

दीपावली : ताबड़तोड़ चेकिंग

0 अवैध पार्किंग में खड़े वाहन, मास्क न लगाने वालों पर कार्यवाही

झाँसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा के नेतृत्व में दीपावली त्योहार पर सुरक्षा के मद्देऩजर महानगर के चौराहों एवं मुख्य मार्गो पर ताबड़तोड़ चेकिंग अभियान चलाया गया। आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी रोकथाम के लिए वाहनों की चेकिंग की गयी। यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोगों पर कार्यवाही की गयी।

एसएसपी के नेतृत्व में अग्निशमन अधिकारी कृष्णकान्त ओझा, नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार शुक्ला, यातायात प्रभारी सुदीश कुमार ने पुलिसकर्मियों के साथ इलाइट चौराहा पर दो-पहिया, चार-पहिया वाहनों की चेकिंग की। ऐसे वाहनों का चालान किया जो अवैध रूप से पार्क थे। इन वाहनों की वजह से सड़क पर स्थान न मिल पाने के कारण जैम लग रहा था। पुलिस टीम ने हेल्मिट व मास्क न लगाने, सीट बेल्ट का प्रयोग न करने वाले चालकों को फटकार लगाने के बाद चालान की कार्यवाही की। इसके साथ ही महानगर के मुख्य मार्गो पर वाहनों की सघन तलाशी ली गयी।

फाइल-रघुवीर, दिनेश

समय-6.45

28 अक्टूबर 21़

chat bot
आपका साथी