ऋण देकर दुकान खुलवायी, अब बिकवाएंगे सामान

0 नगर निगम द्वारा लगाया जा रहा अरबन हाट मैदान में दीपावली मेला 0 रेहड़ी पटरी वाले भी लगाएंगे दुकान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:12 PM (IST)
ऋण देकर दुकान खुलवायी, अब बिकवाएंगे सामान
ऋण देकर दुकान खुलवायी, अब बिकवाएंगे सामान

0 नगर निगम द्वारा लगाया जा रहा अरबन हाट मैदान में दीपावली मेला

0 रेहड़ी पटरी वाले भी लगाएंगे दुकान, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

झाँसी : कोरोना महामारी के दौरान पूँजी गवाँ बैठे रेहड़ी पटरी वालों को फिर से पैरों पर खड़ा करने के लिए सरकार ने प्रधानमन्त्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण दिया। अब उनके सामान की बिक्री के लिए दीपावली मेला लगाया जा रहा है, जिसमें इनको नि:शुल्क जगह दी जाएगी। मेले में मौज-मस्ती के लिए झूलों के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

शासन ने नगर निगम को दीपावली मेला आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। नगर निगम ने मेला आयोजन के लिए दीनदयाल सभागार के पीछे बने अरबन हाट मैदान को चिह्नित किया है। 28 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे इस मेले में पटरी दुकानदारों को स्थान दिया जाएगा, ताकि वह अपना सामान बेच सकें। इसके साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलों के साथ ही आकर्षक फूड स्टॉल लगायी जाएगी। इस दौरान प्रतिदिन शाम को मुक्ताकाशी मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

मेले की जिम्मेदारी सौंपी

नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय ने मेला की जिम्मेदारी सभी अधिकारियों को अलग-अलग सौंपकर नोडल अधिकारी बना दिया है। इसमें मेले में आयोजित होने वाली गतिविधियों की ़िजम्मेदारी अपर नगर आयुक्त शादाब असलम को दी है तो मेले में लगने वाले स्टॉल, झूले आदि को स्थान मुख्य अभियन्ता एसके अम्बेडकर उपलब्ध कराएंगे। स्ट्रीट वेण्डर को स्थान एवं प्रधानमन्त्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के पंजीकरण डेस्क की व्यवस्था परियोजना अधिकारी डूडा तेज कुमार कराएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम का नोडल अधिकारी प्रभारी नजारत रामबाबू को बनाया है। मेला क्षेत्र की सफाई के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं का प्रभार नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विनीत कुमार को सौंपा गया है।

25 इरशाद-1

समय : 6.45 बजे

chat bot
आपका साथी