दीपावली पर नहीं कटेगी लाइट

खुशखबरी - बकाएदारों के कनेक्शन काटने पर रोक - ओटीएस के तहत आए सभी उपभोक्ताओं पर लागू झाँसी : ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:31 PM (IST)
दीपावली पर नहीं कटेगी लाइट
दीपावली पर नहीं कटेगी लाइट

खुशखबरी

- बकाएदारों के कनेक्शन काटने पर रोक

- ओटीएस के तहत आए सभी उपभोक्ताओं पर लागू

झाँसी : बिजली का बिल जमा न करने वाले बकाएदारों के लिए दीपावली एक खुशखबरी लेकर आई है। एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के चलने तक फिलहाल बकाएदारों के संयोजन नहीं काटे जाएंगे। और इसके बाद चलने वाले अभियान में उन्हें बख्शा भी नहीं जाएगा।

विद्युत विभाग में बकाएदारों से निपटने के लिए डिस-कनेक्शन गैंग बनाई जाती है। लाइनमैन और अवर अभियन्ता के नेतृत्व में चलने वाली इस टीम पर बकाएदारों द्वारा लगातार बिल जमा न करने पर उनके संयोजन काटने की जिम्मेदारी रहती है। पिछले दिनों हुई वीडियो कॉन्फरेन्सिंग में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे ओटीएस के तहत आने वाले सभी बकाएदारों के संयोजन काटे जाने की प्रक्रिया पर फिलहाल रोक लगा दें। ओटीएस 30 नवम्बर तक चालू है। विभागीय आँकड़ों के अनुसार विद्युत नगरीय वितरण मण्डल में मौजूद 1,24,248 उपभोक्ता हैं। इनमें विद्युत नगरीय वितरण खण्ड प्रथम में कुल 63,307 उपभोक्ताओं में से 11,624 को ओटीएस के तहत लिया गया है। उन पर कुल 668.58 लाख रुपए का राजस्व बकाया है। वहीं विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय के अन्तर्गत कुल 60,941 उपभोक्ताओं में से 12,366 को ओटीएस के तहत लिया गया है। उन पर कुल 666.41 लाख रुपए का राजस्व बकाया है।

फोटो हाफ कॉलम

:::

इन्होंने कहा

'ओटीएस के चलने तक किसी भी बकाएदार का संयोजन न काटे जाने के मौखिक आदेश मिले हैं। उपभोक्ताओं से अपील है कि वे इस योजना का बढ़-चढ़ लाभ उठाएं। ओटीएस के बाद जो राजस्व वसूली अभियान चलाया जाएगा, उसमें न सिर्फ संयोजन काटे जाएंगे, बल्कि ओटीएस के तहत बिल में मिलने वाली छूट भी खत्म हो जाएगी। इसलिए सभी बकाएदार जल्द से जल्द अपना राजस्व जमा करें और किसी भी सम्भावित परेशानी से बचें।'

राजकुमार

अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत वितरण मण्डल (झाँसी)

मदन यादव

समय- 6.45 बजे

25 अक्टूबर

chat bot
आपका साथी