पुत्र ने कुल्हाड़ी से काटकर पिता को उतारा मौत के घाट

0 गिरवी रखी बाइक को उठाने के लिये रुपये न देने पर दिया घटना को अंजाम 0 घर में पिता-पुत्र ही रहते थ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:54 PM (IST)
पुत्र ने कुल्हाड़ी से काटकर पिता को उतारा मौत के घाट
पुत्र ने कुल्हाड़ी से काटकर पिता को उतारा मौत के घाट

0 गिरवी रखी बाइक को उठाने के लिये रुपये न देने पर दिया घटना को अंजाम

0 घर में पिता-पुत्र ही रहते थे, हत्या करने के बाद ़फरार हुआ हत्यारोपी पुत्र

टहरौली (झाँसी) : पुत्र ने अपने ऐश-ओ-आराम के लिये बाइक गिरवी रख रुपये लिये और जमकर मौज की। गिरवी रखी बाइक को छुड़ाने के लिए पुत्र ने पिता से रुपये माँगे, पर पिता ने रुपये देने से इन्कार कर दिया। यह सुन पुत्र आग-बबूला हो गया और पास रखी कुल्हाड़ी उठाकर पिता के सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर दिये, जिससे पिता की मौ़के पर ही मौत हो गयी। घटना से गाँव में सनसनी फैल गयी। सूचना पाकर पुलिस ़फोर्स मौ़के पर पहुँचा और मुआयना किया।

टहरौली थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम खिल्लावारी निवासी रघुवीर (62) पुत्र हरनारायण ग्राम गाता में मिले हिस्से में अपने पुत्र धीरू (37) के साथ रहता था। खेती-किसानी कर वह अपना व पुत्र का गु़जर-बसर कर रहा था। बताया गया कि रघुवीर का पुत्र शराब पीने का आदी हो गया। अपने शौक पूरा करने के लिये वह रुपये तक उधार लेने लगा। इसके लिये उसने अपनी बाइक भी गिरवी रख दी और उससे मिले पैसे से अपने शौक पूरे किये। धीरू गिरवी रखी बाइक को उठाना चाहता था, इसके लिये उसने सोमवार की रात पिता से रुपयों की माँग की, पर पिता ने रुपये देने से इन्कार कर दिया। पिता के द्वारा रुपये देने से मना करने पर धीरु आग-बबूला हो गया और उसने पास रखी कुल्हाड़ी से पिता के सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर दिये, इससे पिता लहूलुहान होकर ़जमीन पर गिर पड़े। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पुत्र ़फरार हो गया। शोर-शराबा सुन आस-पड़ोस के लोग मौ़के पर पहुँचे तो रघुवीर को ख़्ाून से लथपथ देख यूपी 112 पर सूचना दी। सूचना पाकर थाना प्रभारी चन्द्रशेखर दुबे एवं हल्का इंचार्ज हरनाम सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और आनन-फानन में रघुवीर को स्वास्थ्य केन्द्र (टहरौली) पहुँचाया, जहाँ से उसे मेडिकल कॉलिज रिफर कर दिया। यहाँ चिकित्सकों ने रघुवीर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को ़कब़्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया। थाना प्रभारी चन्द्रशेखर दुबे ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर आरोपी पुत्र के ख़्िाला़फ मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी को पकड़ने दी जा रही दबिश

अपने शौक पूरे करने के लिये पुत्र ने पलभर में ख़्ाूनी रिश्ते को कलंकित कर दिया। पिता की हत्या कर ़फरार पुत्र की तलाश के लिये पुलिस टीम गठित कर दी गयी है। पुलिस ने कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन अभी हत्यारोपी का पता नहीं चला है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिये लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस गिऱफ्त में होगा।

विवाद के चलते अलग रहती है मृतक की पत्नी

पिता-पुत्र ग्राम गाता में अकेले ही रहते थे। किसी न किसी बात को लेकर परिवार में विवाद होता रहता था, जिसके चलते रघुवीर की पत्नी 6 साल से अपने मायके चिरगाँव में रह रही है और वहीं पर मेहनत-म़जदूरी कर रही है।

हत्यारोपी पुत्र की पत्नी भी 5 साल से रह रही अलग

मृतक रघुवीर के परिवार में पारिवारिक विवाद ही कारण है कि रघुवीर की पत्नी के अलावा उसके पुत्र धीरु की पत्नी की पति से लगभग 5 साल से अलग अपने मायके में रह रही है और वह भी वहाँ मेहनत-म़जदूरी कर अपना भरण-पोषण कर रही है।

chat bot
आपका साथी