रन फॉर इण्डिया में दौड़े सैनिक व परिजन

फोटो : 17 जेएचएस 3 झाँसी : मिनी मैराथन के विजेता प्रतिभागियों के साथ जीओसी व डीएम। फोटो 17 जेएचए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:49 PM (IST)
रन फॉर इण्डिया में दौड़े सैनिक व परिजन
रन फॉर इण्डिया में दौड़े सैनिक व परिजन

फोटो : 17 जेएचएस 3

झाँसी : मिनी मैराथन के विजेता प्रतिभागियों के साथ जीओसी व डीएम।

फोटो 17 जेएचएस 4 (सिंगल)

प्रतिभागी नन्हीं बच्ची को दुलार करते जीओसी व डीएम।

----

झाँसी : भारतीय सेना के व्हाइट टाइगर डिविज़न के तत्वावधान में आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत आज सुबह 7 .5 किलोमीटर की मिनी मैराथन आयोजित की गयी। इसमें सैनिकों, परिजनों व नागरिकों ने एक साथ दौड़कर राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देने का सन्देश दिया। जनरल ऑफिसर कमाण्डिंग मेजर जनरल विपुल सिंघल व जि़लाधिकारी आन्द्रा वामसी ने दौड़ के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। जीओसी ने स्वतन्त्रता आन्दोलन को याद करते हुए युवाओं को 21वीं सदी में देश को और भी अधिक ऊँचाइयों पर ले जाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आह्वान किया।

फोटो : 17बीकेएस 12

झाँसी : बाहर खण्डेरावगेट स्थित किले के मैदान से झाँसी दुर्ग के मुख्य द्वार वाली सड़क से जोड़ने के लिए गाँधी भवन के पीछे के मैदान में चल रहा समतलीकरण का कार्य।

:::

फोटो 17 बीकेएस 15

झाँसी : कोतवाली के पास स्थित रामचरित मानस मैदान से बाहर खण्डेराव गेट मैदान को आपस में अन्दर ही अन्दर जोड़ने के लिए बनाया गया कच्चा मार्ग।

:::

फोटो : 17 बीकेएस 14

कोतवाली के पीछे गुर्जधर हनुमान मन्दिर से झाँसी दुर्ग के मुख्य द्वार की तरफ जाने वाली मिनर्वा चौराहा सड़क से जोड़ने का चल रहा कार्य।

:::

लोगो : दीपांजलि

:::

किले के चारों तरफ गलियारा बनाने का काम ते़ज

0 महारानी लक्ष्मीबाई की जयन्ती पर 19 नवम्बर को प्रधानमन्त्री के दौरे के पहले बन जाएगा रिग रोड

झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई की जन्म जयन्ती पर 19 नवम्बर को प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के झाँसी आने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गयी है। झाँसी दुर्ग के बाहर चारो तरफ गलियारा बनाकर आपस में चारो तरफ जोड़ने का कार्य पूरी तेजी पर है। गाँधी भवन के पीछे मैदान को समतल कर किले के नीचे बनी खायी को पाटा जा रहा है। साथ ही बाहर खण्डेराव गेट मैदान को रामचरित मानस स्थल तक जोड़ने के लिए भी काम शुरू हो गया है। इधर, बाहर खण्डेराव गेट स्थित किले के मैदान में जनसभा स्थल को समतल बनाने के लिए जेसीबी व ट्रैक्टर से कार्य किया जा रहा है। पूरे मैदान को एक समान करने का कार्य अन्तिम चरण में है। इसके अलावा किले की दीवार किनारे सफाई व झाड़ियां आदि हटाने का कार्य भी चल रहा है।

फोटो : 17 बीकेएस 18

जेनरेटर रखने के लिए खुदाई करते श्रमिक।

:::

किले की बिजली आपूर्ति के लिए रखा जाएगा जेनरेटर

किले के अन्दर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के भ्रमण के दौरान बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक बड़ा जेनरेटर जनसभा स्थल की बायीं तरफ किले की दीवार के ठीक बगल में स्थापित किया जा रहा है। इसके लिए आज से खुदाई कार्य शुरू हो गया। प्रधानमन्त्री के भ्रमण तथा लाइट ऐण्ड साउण्ड कार्यक्रम को देखने के दौरान जेनरेटर लगातार चलता रहेगा।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-7.25

17 अक्टूबर 21

chat bot
आपका साथी