नाबार्ड की सहायता से स्ट्रॉबेरी की खेती में किसानों को मिलेगा अनुदान

फोटो : 17 जेएचएस 2 झाँसी : परिवार के साथ स्ट्राबेरी के पौधे रोपने की विधि को देखते हुए ़िजलाधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:21 PM (IST)
नाबार्ड की सहायता से स्ट्रॉबेरी की खेती में किसानों को मिलेगा अनुदान
नाबार्ड की सहायता से स्ट्रॉबेरी की खेती में किसानों को मिलेगा अनुदान

फोटो : 17 जेएचएस 2

झाँसी : परिवार के साथ स्ट्राबेरी के पौधे रोपने की विधि को देखते हुए ़िजलाधिकारी।

:::

0 ़िजलाधिकारी ने देखी स्ट्रॉबेरी के पौधों की रोपे जाने की विधि

झाँसी : ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने आज भोजला स्थित ऑर्गेनिक खेत पर स्ट्रॉबेरी के पौधों के रोपण की विधि देखी। इस दौरान ़िजलाधिकारी की पत्नी तथा पहली बार खेती करने वाले हरजीत सिंह चावला का परिवार भी मौजूद रहा।

़िजलाधिकारी ने खेत पर भ्रमण करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड के किसान स्ट्रॉबेरी की खेती को आगे आए हैं। नाबार्ड से स्ट्रॉबेरी की खेती को मदद दी जा रही है। शासन द्वारा स्ट्रॉबेरी की खेती के लिए अनुदान के साथ स्प्रिंक्लर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूह से स्ट्रॉबेरी की खेती में अधिक रुचि लेने का आह्वान किया। इस दौरान ़िजलाधिकारी की पत्नी वर्षा वामसी भी साथ रहीं।

विशेष संचारी रोग नियन्त्रण को चलेगा दस्तक अभियान

झाँसी : मुख्यमन्त्री के निर्देश पर दिमागी बुखार तथा अन्य संचारी रोगों की रोकथाम के लिए 18 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक विशेष संचारी रोग नियन्त्रण अभियान तथा 18 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक दस्तक अभियान चलाया जाएगा।

़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बीते रो़ज हुई ़िजला टास्क फोर्स कमिटि की बैठक में गाँव-गाँव व शहर-शहर के मोहल्लों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने पर मन्थन हुआ। ़िजलाधिकारी ने मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए सभी विभागों को स्वास्थ्य विभाग से समन्वय बनाकर कार्य करने को कहा। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने अभियान की तैयारियों की जानकारी दी। इस दौरान नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर ़िजलाधिकारी संजय पाण्डेय, अपर ़िजलाधिकारी राम अक्षयवर चौहान, अपर ़िजलाधिकारी (प्रशासन) बी. प्रसाद, उप ़िजला अधिकारी (मोठ) सान्या छाबड़ा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके जैन, डॉ. सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉ. रविशकर आदि उपस्थित रहे।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-6.45

17 अक्टूबर 21

chat bot
आपका साथी