बिजली : 40 दिन बाद ऑन हुए अवर अभियन्ताओं के फोन

- आन्दोलन स्थगित, ऊर्जा मन्त्री ने माँगा 24 तक का समय झाँसी : आन्दोलन के चलते अभी तक बिजली सब स्टे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:41 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:41 PM (IST)
बिजली : 40 दिन बाद ऑन हुए अवर अभियन्ताओं के फोन
बिजली : 40 दिन बाद ऑन हुए अवर अभियन्ताओं के फोन

- आन्दोलन स्थगित, ऊर्जा मन्त्री ने माँगा 24 तक का समय

झाँसी : आन्दोलन के चलते अभी तक बिजली सब स्टेशन के प्रभारी अवर अभियन्ताओं के सीयूजी फोन बन्द जा रहे थे, उन्हें ऑन कर दिया गया है। कारण, त्योहारों के मद्देऩजर ऊर्जा मन्त्री ने द्विपक्षीय बातचीत के जरिए आन्दोलनकारियों की माँगों को सुनकर 24 अक्टूबर तक उनके निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि अपनी विभिन्न माँगों को लेकर राज्य विद्युत परिषद जूनियर एंजिनियर संगठन के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा अपनी पदोन्नति, वेतनमान व ग्रेड से सम्बन्धित विभिन्न माँगों को लेकर 5 सितम्बर से आन्दोलन चलाया जा रहा था। इसमें क्रमिक अनशन, धरना-प्रदर्शन किया गया। साथ ही सरकारी सीयूजी मोबाइल फोन शाम ड्यूटि आवर के बाद स्विच ऑफ कर लिए जाते थे। सरकारी फोन पर सम्पर्क न होने से उपभोक्ताओं को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। संगठन के जनपद अध्यक्ष सुनील गौतम ने बताया कि सरकार ने हमारे केन्द्रीय नेतृत्व से द्विपक्षीय बातचीत का प्रस्ताव रखा है। इसके लिए ऊर्जा मन्त्री ने 24 अक्टूबर का समय माँगा है। इस आश्वासन पर आन्दोलन फिलहाल स्थगित करते हुए तत्काल प्रभाव से सभी सीयूजी नम्बर ऑन कर दिए गए हैं।

बीच में बॉक्स

:::

जेई बनने का सपना फिलहाल अधूरा रह गया

झाँसी : विद्युत अवर अभियन्ताओं के इस आन्दोलन से उपभोक्ताओं को हो रही समस्याओं को देखते हुए विभाग ने अपने टेक्निशन ग्रेड-2 (टीजी-2) को बिजली सब स्टेशन का प्रभारी बनाए जाने का आदेश दिया, लेकिन टीजी-2 ने यह जिम्मेदारी सशर्त उठाने की बात कही। उनके संगठन ने विभागीय अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि यदि उन्हें प्रोन्नत कर अवर अभियन्ता बनाया जाए तो वह सब स्टेशन के प्रभारी बनने को तैयार हैं। अधिकारी इस पर विचार कर ही रहे थे कि अवर अभियन्ताओं का आन्दोलन स्थगित हो गया। ऐसे में अब टीजी-2 को प्रोन्नत करने और उन्हें सब स्टेशन प्रभारी बनाए जाने का आदेश भी धरा रह गया।

सूती मिल का केबिल बक्सा फटा, मुन्नालाल से हुई आपूर्ति

- 33 केवी लाइन ब्रेक डाउन में आई

- घण्टों बाद ठीक हुआ केबिल बक्सा

झाँसी : नगरीय विद्युत वितरण खण्ड प्रथम के सूती मिल पावर हाउस का एक केबिल बक्सा फट गया। इससे 33 केवी लाइन बाधित हो गई। आनन-फानन में मुन्नालाल सब स्टेशन से क्षेत्र की आपूर्ति को जोड़ा गया, ताकि औद्योगिक क्षेत्र प्रभावित न हो सके।

रविवार की सुबह लगभग 7.30 बजे सूती मिल पावर हाउस की 33 केवी लाइन का केबिल बक्सा उनाव गेट क्रॉसिंग के पास फट गया। सूती मिल पावर हाउस से जुडे़ वहाँ के औद्योगिक क्षेत्र की आपूर्ति प्रभावित न हो, इसके लिए कुछ क्षेत्रों को तत्काल मुन्नालाल पावर हाउस से जोड़ दिया गया। वहीं 33 केवी लाइन में आई इस तकनीकि खराबी को दूसरे करने के प्रयास शुरू हो गए। देर शाम तक काम होता रहा। अधिशासी अभियन्ता (प्रथम) डी. यादुवेन्द्र ने बताया कि शाम 6.30 बजे के बाद सब कुछ ठीक कर सप्लाई को सूती मिल पावर से जोड़ते हुए पुन: सुचारू कर लिया गया।

समय पर बिल जमा करें उपभोक्ता

विद्युत नगरीय वितरण खण्ड प्रथम के अधिशासी अभियन्ता डी. यादुवेन्द्र ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपने बिल का समय से भुगतान करें और त्योहारों के इस समय में नोटिस व डिस कनेक्शन जैसी समस्याओं से बचें।

मदन यादव

समय- 5.30 बजे

15 अक्टूबर

chat bot
आपका साथी