झाँसी खुशियों से भरेगी शली की झोली

फोटो ::: - 17 को कोच अंजू के साथ होगा झाँसी की बेटी का सम्मान झाँसी : 17 अक्टूबर का दिन खेल के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:09 PM (IST)
झाँसी खुशियों से भरेगी शली की झोली
झाँसी खुशियों से भरेगी शली की झोली

फोटो

:::

- 17 को कोच अंजू के साथ होगा झाँसी की बेटी का सम्मान

झाँसी : 17 अक्टूबर का दिन खेल के लिये खास होगा। इस दिन झाँसी की बेटी और अन्तर्राष्ट्रीय लौंग जम्प रजत पदक विजेता शैली सिंह का उसकी नगरी में सम्मान होगा। कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिये आयोजन समिति ने तैयारियाँ ते़ज कर दी हैं।

जिला ऐथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष असद उल्ला खान ने पत्रकारों को बताया कि शैली सिंह 16 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे बंगलुरु से अपनी कोच अंजू बॉबी जार्ज के साथ हवाई मार्ग से ग्वालियर आएंगी और यहाँ से सड़क मार्ग द्वारा झाँसी आकर विश्राम करेंगी। 17 अक्टूबर को वह दतिया जाकर पीताम्बरा पीठ के दर्शन उपरान्त अपनी माँ से मिलने पारीछा जाएंगी। इसके बाद प्रात: 10 बजे दीनदयाल सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में भाग लेंगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अनुराग शर्मा ने उन्हें हर साल एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके अलावा अशोक सनफ्रान के राजेश यादव, पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव, सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव, पूर्व विधायक कैलाश साहू, सपा नेता अस्फान सिद्दीकी, अनुराधा शर्मा के साथ ही समाजसेवी सन्दीप सरावगी ने भी आर्थिक सहायता देने को कहा है। गौरतलब है कि पारीछा के गरीब परिवार में जन्मी शैली सिंह ने नैरोबी में हुयी अन्तर्राष्ट्रीय जूनियर ऐथलेटिक्स प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा है। इस अवसर पर संजीव सरावगी, केशभान सिंह पटेल, अर्जुन सिंह, शैलेन्द्र कुमार, निजामुद्दीन, संजीव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

फोटो 15 जेएचएस 1

इमरोज खान

:::

फोटो 15 जेएचएस 2

रिंकी किशोर

:::

इमरोज, रिंकी ने कटाया नैशनल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता का टिकिट

झाँसी : ़गा़िजयाबाद में 13 व 14 अक्टूबर को आयोजित सीनियर प्रदेशीय विशेष ट्रायल में झाँसी की 2 महिला मुक्केबाजों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 5वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में चयन पक्का कर लिया।

़िजला बॉक्सिंग संघ के सचिव अब्दुल हमीद ने बताया कि 21 से 27 अक्टूबर तक हरियाणा के हिसार में होने वाली राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता के लिये झाँसी की इमरोज खान ने 66 से 70 किलोग्राम भार वर्ग एवं रिंकी किशोर ने 50 से 52 किलोग्राम भार वर्ग में उत्तर प्रदेश की टीम में स्थान बनाया। इमरोज खान लगातार तीसरी तथा चौथी एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में 2 वर्ष से कास्य पदक ला रही हैं। वह ऑल इण्डिया यूनिवर्सिटि व खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटि प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं। वहीं, रिंकी किशोर स्कूल नैशनल गेम्स तथा खेलो इण्डिया स्कूल नैशनल गेम्स में कास्य पदक प्राप्त कर चुकी हैं। दोनों मुक्केबाज ध्यानचन्द स्टेडियम में सुनील कुमार से प्रशिक्षण लेती हैं।

टीपीएल : बंगरा, मोठ, बामौर विजयी

झाँसी : विवेक फ्रेण्ड्स वॉलिबॉल अकैडमि एवं विवेक निरंजन मेमोरियल फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में बुन्देलखण्ड महाविद्यालय में खेली जा रही विवेक निरंजन स्मृति टीचर्स प्रीमियर क्रिकेट लीग के तीसरे दिन बंगरा, बामौर और मोठ ने अपने-अपने मैच जीत लिये।

लीग के तीसरे दिन तीन मैच खेले गये। मुख्य अतिथि भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मनमोहन गेड़ा व विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र पटवारी रहे। अध्यक्षता विक्रान्त सेठ ने की। पहले मैच में मऊ एवेंजर ने पहले खेलते हुए 15 ओवर में 7 विकेट पर 100 रन बनाए। प्रभात यादव ने 44 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगरा ब्लास्टर ने 11 ओवर में 4 विकेट पर 101 रन बनाकर के मैच जीत लिया। प्रदीप तिवारी और मनोज यादव ने पुरस्कार वितरित किये। दूसरे मैच में ललितपुर चैम्पियन ने पहले खेलते हुए 15 ओवर में 3 विकेट पर 96 रन बनाए। जवाब में बामौर ब्लैक पैंथर ने 11 ओवर में 2 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य प्राप्त कर लिया। विजयी टीम के लिए सुरेन्द्र ने 35 और केतन ने 8 गेन्द पर 25 रन की पारी खेली। तीसरे मैच में मोठ इण्डियन ने पहले खेलते हुए 15 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। महेन्द्र यादव ने 54 बॉल पर 133 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुये गुरसराय फाइटर्स 15 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन ही बना सकी, जिसमें रवि यादव ने 18 बॉल पर 40 रन की पारी खेली। प्रतियोगिता का अगला लीग मैच 19 अक्टूबर को खेला जायेगा। आज के मैचों के अम्पायर राहुल कुशवाहा और ईशु रहे।

chat bot
आपका साथी