युवक फाँसी के फन्दे पर झूला

0 किराना की दुकान पर काम करता था 0 शीशम के पेड़ पर लटका मिला शव झाँसी : किराना की दुकान पर काम कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:56 PM (IST)
युवक फाँसी के फन्दे पर झूला
युवक फाँसी के फन्दे पर झूला

0 किराना की दुकान पर काम करता था

0 शीशम के पेड़ पर लटका मिला शव

झाँसी : किराना की दुकान पर काम करने वाले युवक का शव गुरुवार की सुबह हँसारी की टपरियन स्थित फार्म हाउस पर शीशम के पेड़ पर लटका मिला। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

प्रेमनगर के हँसारी, पुराना मोहल्ला निवासी रवि (28) पुत्र कोमल सिंह यादव मेन रोड, हँसारी स्थित किराना की दुकान में काम करता था। जनपद जालौन के एट, जमरोई में उसकी ससुराल है, ढाई माह की बेटी है। बीती सुबह वह लोअर-टीशर्ट पहनकर घर से निकला फिर वापस नहीं लौटा, परिजन उसकी तलाश में जुट गये। गुरुवार की सुबह लोगों ने बताया कि रवि शव हँसारी की टपरियन के समीप फार्म स्थित शीशम के पेड़ पर उसका शव लटका हुआ है। उसने गले में फाँसी का फन्दा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

फोटो : 23 जेएचएस 8

जोगेन्द्र कुमार।

:::

यातायात व्यवस्था की अनदेखी करने वाले पुलिसकर्मी नपेंगे

0 पुलिस उपमहानिरीक्षक के निर्देश पर सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ

झाँसी : पुलिस उप महानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार के निर्देश पर 24 से 30 सितम्बर 2021 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जायेगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अभियान के दौरान यातायात व्यवस्था बनाने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत एवं शिथिलता बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर प्रतिकूल कार्यवाही अमल में लायी जाये।

पुलिस उप महानिरीक्षक ने मण्डल के तीनों जनपद झाँसी, ललितपुर, जालौन के पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुये कहा कि 24 सितम्बर को सड़क सुरक्षा सप्ताह का उद्घाटन कराया जाये। यातायात जागरूकता कार्यक्रम में ऑटो, टैक्सि, बस चालकों के संगठन के सदस्यों को शामिल किया जाये। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वाले, नशा कर गाड़ी चलाने वाले एवं सीट बेल्ट का प्रयोग न करने वालों के विरुद्ध चेकिंग कर कार्यवाही की जाये। वाहनों पर हूटर, सायरन, प्रेशर हार्न, शीशों पर काली फिल्म, का प्रयोग पर रोक लगे। अनाधिकृत रूप से संचालित बसों, राजमार्ग पर सड़क के किनारे खड़े ट्रक, अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। बिना हेल्मिट व 3 सवारी के साथ दो-पहिया वाहन चलाने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप नि:शुल्क लगवाया जायेगा। चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों को सद्व्यवहार बनाये रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

फोटो : 23 जेएचएस 7

लक्ष्मी तालाब रोड पर लगा जैम।

:::

ओम शान्ति नगर रोड पर रो़ज लग रहा जैम

0 व्यवस्था बनाने के लिए निर्धारित पॉइण्ट से पुलिसकर्मी नदारद

झाँसी : पुलिस व यातायात विभाग यातायात व्यवस्था बनाने का भले ही दम भर रहा हो, लेकिन व्यवस्था के लिए निर्धारित किये पॉइण्ट से पुलिसकर्मियों के नदारद रहने से घास की मण्डी एवं ओम शान्ति नगर रोड पर रोज जैम लग रहा है। वाहन चालकों को बड़ी परेशानी हो रही है। स्थानीय लोग काफी देर तक जैम में फँसे रहते हैं।

सब़्जी मण्डी की ओर से शहर एवं मानिल चौराहा की ओर से आने वाले वाहन लक्ष्मी गेट बाहर फँस रहे हैं। घास मण्डी के पास बड़ी संख्या में सवारी वाहन पार्क हो रहे हैं। अन्य वाहनों को निकलने के लिए रास्ता न होने से समस्या बढ़ जाती है। लक्ष्मी गेट रोड पर लोडिंग वाहनों के निकलने की संख्या भी बहुत होती है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा के निर्देश पर यातायात व्यवस्था बनाने के लिए कोतवाली पुलिस के साथ ही यातायात विभाग द्वारा पॉइण्ट पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था, जो अब वहाँ दिखायी नहीं देते, इससे यहाँ लागू वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था भी भंग हो गयी है।

बीच में बॉक्स

:::

जैम लगने का मुख्य कारण बना अवैध बा़जार

घास मण्डी में घास व फलों की दुकानें लगती थीं। कोरोना काल में यहाँ संक्रमित मरी़ज मिलने बल्लियाँ गाड़ दी गयी थी। लोगों को असुविधा न हो, इसके लिए कुछ समय के लिए लक्ष्मी गेट के पास घास की दुकानें लगाने के लिए कहा गया था। उस समय अधिक वाहनों का संचालन नहीं होता था। घास वालों ने लक्ष्मी गेट के पास दुकानें लगानी शुरू की तो उन्हें देखकर सब्जी व फल वाले भी दुकानें लगाने लगे, यहाँ कुछ लोग कबाड़ की खरीदारी करने लगे। कोरोना संक्रमण में कमी आने पर वाहनों के निकलने की संख्या तो बढ़ गयी, लेकिन कुछ दिनों के लिए यहाँ लगने वाली दुकानें नहीं हटायी गयीं, पहले की अपेक्षा अधिक दुकानें लगने लगी। परिणाम यह निकला कि सुबह के समय तो बच्चों को स्कूल छोड़ने वाली आपे भी जैम में फँसने लगीं, दिन भर लोगों को जैम में फँसकर परेशान होना पड़ रहा है। पुलिस प्रशासन को लक्ष्मी गेट के पास लगीं दुकानों को तत्काल हटवाना होगा, नहीं तो यहाँ काफी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7 बजे

23 सितम्बर 2021

chat bot
आपका साथी