कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया

लोगो : हर घर ऑक्सिजन पहल ::: फोटो ::: 0 ऑक्सिजन देने वाले स्नैक के पौधे देकर किया स्वागत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:39 PM (IST)
कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया
कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया

लोगो : हर घर ऑक्सिजन पहल

:::

फोटो

:::

0 ऑक्सिजन देने वाले स्नैक के पौधे देकर किया स्वागत

झाँसी : दैनिक जागरण व प्रथम पहल फाउण्डेशन द्वारा चलाए जा रहे 'हर घर ऑक्सिजन पहल' के दूसरे चरण में आज कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया। समारोह में कोरोना काल में लेखनी से समाज को जागरूक करने वाले पत्रकारों, छायाकारों के साथ ही चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। इस समारोह में सर्वाधिक ऑक्सिजन उत्सर्जित करने वाले स्नैक पौधे को घर-घर पहुँचाने का संकल्प भी लिया गया।

कोरोना की दूसरी लहर में ़िजन्दगी ने साँसों के साथ बड़ा संघर्ष किया। ऑक्सिजन के अभाव में कई परिवार उजड़ गए। इस आपदा ने लोगों को ऑक्सिजन के महत्व को बखूबी समझाया। भविष्य में ऐसी किसी भी आपदा से निपटने के लिए प्रथम पहल फाउण्डेशन ने 'हर घर ऑक्सिजन पहल' अभियान चलाने का निर्णय लिया। दैनिक जागरण के साथ मिलकर 5 सितम्बर से इस अभियान का शुभारम्भ किया गया। इसके तहत सबसे अधिक ऑक्सिजन उत्सर्जित करने वाले स्नैक प्लाण्ट का वितरण किया गया। अभियान के दूसरे चरण में आज कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया। अध्यक्षता अजय गोयल ने की। संस्थापक सदस्य विकल्प जैन व उज्ज्वल मोदी ने प्रथम पहल के अभियान की जानकारी दी। समारोह में दैनिक जागरण के पत्रकार राजेश शर्मा, इरशाद खान, छायाकार बिपिन साहू व श्याम रायकवार के अलावा चिकित्सक डॉ. सुदीप भारद्वाज को स्मृति चिह्न व स्नैक पौधा देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर निशान्त शुक्ला, जीतू सोनी नितिन अग्रवाल, प्रशान्त निगम, सजल अग्रवाल, शुभम श्रीवास्तव, प्रिंस श्रीवास, उज्ज्वल साहू, अंशु अग्रवाल, पारस जैन, उत्सव मोदी, मोहित अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। विक्की अग्रवाल ने संचालन व सजल जैन चैनु एवं सुमित अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

फूल नहीं फल

दैनिक जागरण द्वारा फूल की बजाय फल से स्वागत करने का अभियान चलाया जा रहा है। जागरण की यह मुहिम लगातार आगे बढ़ रही है और कई संगठन कार्यक्रमों में इसे आत्मसात कर रहे हैं। प्रथम पहल फाउण्डेशन के सम्मान समारोह में भी फूल के स्थान पर फल की टोकरी देकर सम्मानित किया गया।

एक नजर प्रथम पहल फाउण्डेशन पर

0 वर्ष 2011 में प्रथम पहल फाउण्डेशन की शुरूआत की गई।

0 अब तक 14 अभियान संस्था द्वारा संचालित किए गए।

0 15वें अभियान के रूप में 'हर घर ऑक्सिजन पहल' का शुभारम्भ शिक्षक दिवस से किया गया।

0 कोरोना काल में भारत विकास परिषद विवेकानन्द के साथ मिलकर रक्सा वॉर्डर पर आने वाले प्रवासी श्रमिकों को प्रतिदिन 800 पैकेट भोजन का वितरण किया गया।

0 250 यूनिट प्ला़ज्मा डोनेट कराए गए।

0 डेंगू से निपटने के लिए अभी प्लेटलेट्स उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है और 30 मरी़जों को प्लेटलेट्स दिए जा चुके हैं।

फाइल : राजेश शर्मा

chat bot
आपका साथी