ट्रेन में वेण्डर ने किया बवाल, 3 गिरफ्तार

- पिछले दिनों भी ई-कैटरिग स्टाफ और ट्रेन के वेण्डर्स में हुई थी मारपीट - खाली कोच में दो महिला या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:05 PM (IST)
ट्रेन में वेण्डर ने किया बवाल, 3 गिरफ्तार
ट्रेन में वेण्डर ने किया बवाल, 3 गिरफ्तार

- पिछले दिनों भी ई-कैटरिग स्टाफ और ट्रेन के वेण्डर्स में हुई थी मारपीट

- खाली कोच में दो महिला यात्रियों के साथ वेण्डर कर चुके हैं अभद्रता

झाँसी : ट्रेन में कोरोना काल के बाद खानपान सेवा की शुरूआत होते ही कुछ वेण्डर्स की गुण्डई भी शुरू हो गई है। मण्डल के विभिन्न स्टेशन से लगातार इन वेण्डर की लड़ाई-झगड़े की खबरें आ रही हैं। ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री की शिकायत पर गुरुवार रात झाँसी जीआरपी ने ट्रेन में झगड़ा करने वाले 3 वेण्डर को हिरासत में लिया है। ट्रेन को युद्ध का मैदान बनाने वाले तीनों वेण्डर के खिलाफ कार्यवाही की गई है।

बुधवार की रात नई दिल्ली से तिरुअनन्तपुरम जाने वाली स्पेशल ट्रेन (02626) ग्वालियर रेलवे स्टेशन से कुछ आगे बढ़ी ही थी कि ट्रेन में लगे पेण्ट्रिकार कर्मी आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे के साथ मारपीट करने लगे। जिसके हाथ जो आया उसी से वार करने लगे। यह देख पेण्ट्रिकार के साथ वाले कोच एस-7 के यात्री ने रात्रि में हो रहे हंगामे से अन्य यात्रियों को हो रही परेशानी की शिकायत रेलवे के हेल्पलाइन नम्बर पर कर दी। ट्रेन जब झाँसी पहुँची तो जीआरपी ने झगड़ा करने वाले 3 वेण्डर को ट्रेन से उतारकर हिरासत में ले लिया। शिकायत करने वाले एस-7 कोच के यात्री जगमोहन ने झाँसी जीआरपी को दी तहरीर में बताया कि वह नागपुर के लिए यात्रा कर रहे हैं। आधी रात को जब वह अपनी बर्थ पर सो रहे थे तभी उक्त वेण्डर जोर-जोर से चीखते हुए झगड़ा करने लगे। पकड़े गए वेण्डर ने अपना नाम अजय शर्मा निवासी आगरा, लक्ष्मण सिंह अजीत सिंह जिला मुरैना बताया है।

पहले भिड़ चुके हैं वेण्डर

ट्रेन में पेण्ट्रिकार और ई-कैटरिग वाले वेण्डर में अक्सर विवाद होता रहता है। बीते दिनों भी झाँसी रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही विवाद हुआ था, जिसमें आरपीएफ के एक एएसआइ को निलम्बित तक किया जा चुका है। इस मामले में बाहर से ट्रेन में खाना देने पहुँचे ई-कैटरिग वेण्डर और पेण्ट्रिकार कर्मियों के बीच जमकर लात-घूसे चले थे।

कोच में अकेली महिलाओं से कर चुके हैं अभद्रता

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान खाली चल रहीं ट्रेन में नागपुर से दिल्ली की ओर लगभग खाली कोच में यात्रा कर रहीं दो बहनों से रात में पेण्ट्रिकार के दो कर्मियों ने अभद्रता कर दी थी। इसके बारे में महिलाओं ने नागपुर में अपने भाई को जानकारी दी और उन्होंने इसकी शिकायत रेल प्रशासन से की थी। इसके बाद दोनों महिलाओं को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया था। हालाँकि इस मामले में पेण्ट्रिकार कर्मियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई थी।

फाइल : वसीम शेख

समय : 09 : 00

16 सितम्बर 2021

chat bot
आपका साथी