दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश

कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश

0 प्रत्याशी व अभिकर्ता करा लें कोविड-19 की जाँच : सीडीओ झाँसी : मुख्य विकास अधिकारी/उप ़िजला निर्

JagranFri, 23 Apr 2021 08:31 PM (IST)

0 प्रत्याशी व अभिकर्ता करा लें कोविड-19 की जाँच : सीडीओ

झाँसी : मुख्य विकास अधिकारी/उप ़िजला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत व नगरीय निकाय) शैलेष कुमार ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशन पर जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत जनपद में 2 मई को प्रात: 8 बजे से मतगणना की कार्यवाही प्रारम्भ करायी जायेगी। ़िजला निर्वाचन अधिकारी/़िजलाधिकारी के निर्देश पर जनपद के सभी 8 विकास खण्डों के निर्धारित मतगणना केन्द्रों पर मतगणना व्यवस्था में लगे समस्त अधिकारी व कर्मचारियों तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार, गणना अभिकर्ता, निर्वाचन अभिकर्ता का प्रवेश सक्षम अधिकारी से जारी पहचान पत्र से ही होगा। पहचान पत्र के साथ प्रत्याशियों को अपनी तथा अपने निर्वाचन मतगणना अभिकर्ताओं की गणना तिथि से पहले कोविड-19 की जाँच करा लें। मतगणना केन्द्र पर केवल उन्हीं उम्मीदवार तथा उनके अभिकर्ताओं को प्रवेश दिया जायेगा जिनके पास कोविड-19 की निगेटिव जाँच रिपोर्ट होगी।

फोटो : 23 जेएचएस 9

:::

झाँसी : नर्सिग होम संचालक व चिकित्सकों से बात करते सांसद। साथ में हैं ़िजलाधिकारी। -जागरण।

:::

सेवानिवृत चिकित्सक व टेक्निशन की सेवाएं लें : सांसद

0 निजी अस्पताल व नर्सिगहोम के संचालन पर ऩजर रखेंगे सेक्टर मैजिस्ट्रेट : डीएम

0 नर्सिगहोम का ऑक्सिजन कोटा निर्धारित किया गया

झाँसी : सांसद अनुराग शर्मा ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को प्रभावी रूप से नियन्त्रित करने के लिए नर्सिगहोम चिकित्सकों व संचालकों के साथ बैठक की। सासद ने कहा कि यह आपदा है और इसकी दूसरी लहर अभी दो-तीन सप्ताह तक रहने की सम्भावना है। जो दवाएं कोविड-19 के प्रोटोकॉल में हैं, उन्हें ही मरी़जों को लिखा जाए। अत्यन्त आवश्यक होने पर ही रेमडेसिविर इंजेक्शन मरी़जों को लिखे। इसके स्थान पर अन्य आवश्यक दवाओं को लिखा जाए।

विकास भवन सभागार में चिकित्सकों व संचालकों से बात करते हुए सांसद ने कहा कि सेवानिवृत चिकित्सक या टेक्निशन की जानकारी साझा करें, ताकि उनकी सेवाएं ली जा सकें। उन्होंने कहा कि रामराजा सुपर स्पेशिऐलिटि हॉस्पिटल को संचालित किया जा रहा है जहाँ कोविड मरी़जों का उपचार किया जा सकेगा। बैठक में ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि समस्त नर्सिगहोम के संचालन के लिए पुलिस फोर्स के साथ मैजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं, जो नर्सिगहोम की जाँच करेंगे तथा दी जा रही सुविधाओं व इलाज आदि के साथ ही ओवरचार्जिग पर ऩजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट नर्सिग होम, जो कोविड एल-1 तथा एल-2 श्रेणी के हैं, वह अपने यहाँ अधिकृत बेड पर शत-प्रतिशत मरी़जों को भर्ती करना सुनिश्चित करें। मरी़ज को भर्ती करने से मना किया जाता है, तो कार्यवाही की जाएगी। ़िजलाधिकारी ने कहा कि नगर के 45 नर्सिग होम एल-1 और एल-2 के मरी़जों का उपचार कर रहे हैं। साथ ही सरकारी अस्पताल, जहाँ कोरोना मरी़ज का इलाज हो रहा है, वहाँ प्रतिदिन लगभग 2,500 ऑक्सिजन सिलिण्डर की आवश्यकता है। इस मौके पर एसएसपी रोहन पी. कनय, नोडल अधिकारी प्रबन्ध निदेशक (यूपी सिडको) शिव प्रताप, सीडीओ शैलेष कुमार, सीएमओ डॉ. जीके निगम, नगर मैजिस्ट्रेट सलिल पटेल, अतुल अग्रवाल, डॉ. एनएस सेंगर, डॉ. सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉ. एनके जैन, डॉ. आरआर सिंह, डॉ. अन्नू निगम आदि उपस्थित रहे।

औद्योगिक संस्थान के ऑक्सिजन गैस सिलिण्डर अधिगृहीत

़िजलाधिकारी ने ऑक्सिजन गैस सिलिण्डर की कमी को पूरा करने के लिए पारीछा, भेल, बीपीसीएल, रेलवे, बिजौली समेत अन्य औद्योगिक संस्थाओं, जहाँ ऑक्सिजन गैस सिलिण्डर उपलब्ध हैं, उनके अधिग्रहण के आदेश दिए हैं, ताकि मरी़जों को पर्याप्त ऑक्सिजन गैस उपलब्ध हो सके। बैठक में गैस सिलिण्डर की अफरा-तफरी से बचने के लिए तथा आवश्यकता के अनुसार प्रत्येक नर्सिगहोम में बेड की उपलब्धता के सापेक्ष जम्बो गैस सिलिण्डर के लिए गैस प्लाण्ट तय किया गया है। गैस प्लाण्ट पर गैस सिलिण्डर वितरण के समय पुलिस फोर्स के साथ मैजिस्ट्रेट उपलब्ध रहेंगे, ताकि विषम परिस्थिति से निपटा जा सके। मैजिस्ट्रेट निर्धारित सूची के अनुसार नर्सिग होम को सिलिण्डर उपलब्ध कराएंगे।

फाइल : रघुवीर शर्मा

समय : 7.00

23 अप्रैल 2021

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.