कैंसर पीड़ित की ़िजन्दगी में आया 'प्रकाश'

लोगो : झाँसी कैंसर हॉस्पिटल ::: फोटो 21 एसएचवाई 12 ::: कैप्शन ::: झाँसी : मरी़ज का ऑपरेश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:22 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:51 PM (IST)
कैंसर पीड़ित की ़िजन्दगी में आया 'प्रकाश'
कैंसर पीड़ित की ़िजन्दगी में आया 'प्रकाश'

लोगो : झाँसी कैंसर हॉस्पिटल

:::

फोटो 21 एसएचवाई 12

:::

कैप्शन

:::

झाँसी : मरी़ज का ऑपरेशन करते डॉ. शुभम अग्रवाल व उनकी टीम एवं मरी़ज को आर्थिक सहायता प्रदान करते बंसल कॉलनि निवासी प्रकाश बंसल। -जागरण

:::

- बुन्देलखण्ड कैंसर सेवा संस्थान के माध्यम से की गयी आर्थिक सहायता

- झाँसी कैंसर हॉस्पिटल में हुआ सफल ऑपरेशन

झाँसी : मुँह में कैंसर होने के कारण दर-दर भटक रहे एक युवक की अँधेरी हो चुकी ़िजन्दगी में ऐसा 'प्रकाश' आया, जिससे अब वह अपने आगे का जीवन बिना परेशानी के जी सकेगा। यह सम्भव हुआ बुन्देलखण्ड कैंसर सेवा संस्थान के जरिए एक व्यक्ति द्वारा की गयी आर्थिक मदद से। पीड़ित के सामने से आर्थिक तंगी का रोड़ा हट गया था फिर बारी चिकित्सकों की थी। झाँसी कैंसर हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. शुभम अग्रवाल की टीम ने पीड़ित का सफल ऑपरेशन कर उसे इस जानलेवा बीमारी से मुक्ति दिला दी।

पीड़ित मऊरानीपुर के पलरा ग्राम का रहने वाला है। 26 वर्ष की उम्र में ही उसके मुँह में छाला हो गया। अस्पताल में दिखाया तो पता चला कि उसे कैंसर है। युवक के परिजन उसका इलाज कराने के लिए आर्थिक रूप से सम्पन्न नहीं थे, इसके बावजूद उन्होंने दिल्ली, गुजरात व अन्य जगहों की दौड़ लगायी, पर इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला। युवक हिम्मत हार रहा था, तभी उसे बुन्देलखण्ड कैंसर सेवा संस्थान के बारे में पता चला और उसने झाँसी कैंसर हॉस्पिटल के डॉ. शुभम अग्रवाल से परामर्श लिया। संस्थान ने युवक की आर्थिक मदद का प्रयास किया और यह सफल रहा। महानगर के बंसल कॉलनि निवासी प्रकाश बंसल ने युवक को इलाज के लिए आर्थिक सहायता की। इसके बाद डॉ. शुभम अग्रवाल ने टीम के साथ युवक का ऑपरेशन शुरू किया। अच्छी बात यह रही कि ऑपरेशन सफल रहा और युवक को नयी ़िजन्दगी मिल गयी। युवक के सफल ऑपरेशन से उत्साहित उसके परिजनों ने बुन्देलखण्ड कैंसर सेवा संस्थान व झाँसी कैंसर हॉस्पिटल के संचालक डॉ. शुभम अग्रवाल के प्रति आभार जताया।

बीच में बॉक्स

:::

आप भी आएं आगे

झाँसी : इस युवक की तरह और भी ढेरों ऐसे लोग हैं, जो कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे हैं। युवक की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की जानकारी होते ही जिस प्रकार प्रकाश बंसल ने आगे आकर मानवीयता दिखायी, यह उम्मीद हमें आप से भी है। किसी की जान बचाने से बड़ा पुनीत कार्य भला क्या हो सकता है। अगर आप भी ऐसे मरी़जों की मदद करना चाहते हैं तो झाँसी कैंसर हॉस्पिटल के मैनेजर हिमांशु श्रीवास्तव से मोबाइल फोन (9838850844) पर सम्पर्क कर सकते हैं।

बीच में बॉक्स

:::

नि:शुल्क कैंसर जाँच शिविर 30 को

झाँसी : बुन्देलखण्ड कैंसर सेवा संस्थान द्वारा संचालित झाँसी कैंसर सेण्टर ऐण्ड मल्टि स्पेशिऐलिटि हॉस्पिटल के तत्वावधान में 30 जनवरी को नि:शुल्क कैंसर जाँच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का समय पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 2 बजे तक होगा। शिविर में सर्जिकल औंकॉलजिस्ट डॉ. सुरेन्द्र सिंह व डॉ. शुभम अग्रवाल मरी़जों को परामर्श देंगे। शिविर में सभी जाँचों पर 50 प्रतिशत की छूट एवं नि:शुल्क दवा दी जाएंगी। शिविर में रजिस्ट्रेशन कराने वाले मरी़जों को उपचार में विशेष छूट मिलेगी, बीपीएल कार्ड धारकों के लिए भी विशेष छूट रहेगी। शिविर आयोजित होने का स्थान मेडिकल कॉलिज रोड, भारत पेट्रोल पम्प के पास स्थित झाँसी कैंसर सेण्टर ऐण्ड मल्टि स्पेशिऐलिटि हॉस्पिटल ही रहेगा। अपॉइण्टमेण्ट व अधिक जानकारी के लिए 0510-3510017 व 8090902440 (24 घण्टे) नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है।

फाइल : हिमांशु वर्मा

समय : 6.50 बजे

22 जनवरी 2020

chat bot
आपका साथी