बिटिया की मौत पर भड़का आक्रोश

फोटो : 30 जेएसएच 32 ::: कैप्शन : सपा के महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में श्रद्धांजलि अर्पित करते सप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 01:02 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:01 AM (IST)
बिटिया की मौत पर भड़का आक्रोश
बिटिया की मौत पर भड़का आक्रोश

फोटो : 30 जेएसएच 32

:::

कैप्शन : सपा के महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में श्रद्धांजलि अर्पित करते सपा कार्यकर्ता। -जागरण

:::

0 न्याय के लिए सड़कों पर उतरे राजनैतिक व सामाजिक संगठन

झाँसी : सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बिटिया की मौत ने लोगों को आक्रोशित कर दिया है। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आज अलग-अलग संगठन सड़क पर आ गए। विपक्षी दलों ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए दुष्कर्मियों को फाँसी की स़जा दिलाने की माँग की। श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

महानगर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तनवीर आलम के नेतृत्व में गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। महानगर अध्यक्ष ने कहा कि 16 दिन से ़िजन्दगी की जंग लड़ रही गैंगरेप पीड़िता का दिल्ली में दु:खद अन्त हो गया। बिटिया की मौत के ़िजम्मेदार अगर दुराचारी हैं तो सरकार की लापरवाही भी इसके लिए कम दोषी नहीं है। उन्होंने दोषियों के लिए फाँसी की माँग की। इस अवसर पर अस्फान सिद्दीकी, अमित यादव, नवनीत मिश्रा, प्रेम वाल्मीकि, समद अली, आशीष पटेल, नौशाद, जीशान, विपुल आदि उपस्थित रहे।

0 ़िजला व शहर कौंग्रेस कमिटि के तत्वावधान में कलेक्टरेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन ़िजलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में पूर्व केन्द्रीय मन्त्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि प्रदेश में ़कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। इस अवसर पर ़िजलाध्यक्ष भगवानदास कोरी, शहर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ, पूर्व विधायक ब्रजेन्द्र व्यास, राहुल रिछारिया, मनीराम कुशवाहा, राजेन्द्र रेजा, राजेन्द्र सिंह यादव, जितेन्द्र भदौरिया आदि उपस्थित रहे।

0 भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा की बैठक ़िजलाध्यक्ष अनूप करौसिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हाथरस की घटना पर रोष व्यक्त करते हुए मुख्यमन्त्री से दोषियों पर कठोर कार्यवाही की माँग की गई। इस अवसर रीना अधिकारी, आरती सिंह, राजवीर अहिरवार, किशन चन्द्र वर्मा, मनीष भण्डारिया, धर्मवीर पिपरैया, एड. प्रवीण कोरी आदि उपस्थित रहे। नरेन्द्र बुन्देला ने आभार व्यक्त किया।

0 बहुजन समाज पार्टी ने मुख्य सेक्टर प्रभारी लालाराम अहिरवार के नेतृत्व में राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन ़िजलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में हाथरस की घटना की निन्दा करने के साथ ही शव का जबरन अन्तिम संस्कार करने पर आक्रोश व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य सेक्टर प्रभारी झाँसी मण्डल भूपेन्द्र आर्य, विनोद गौतम, रविकान्त मौर्य, पूर्व विधायक कृष्ण पाल राजपूत, सीताराम कुशवाहा, पर्वत पाल आदि उपस्थित रहे। ़िजलाध्यक्ष राजू राजगढ़ ने आभार व्यक्त किया।

0 आम आदमी पार्टी द्वारा राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन में हाथरस गैंगरेप पीड़ित बिटिया को न्याय दिलाने की माँग की गई। इस अवसर पर भवजीत सिंह खुराना आदि उपस्थित रहे।

0 जनसत्ता दल लोकतान्त्रिक के तत्वावधान में कैण्डल मार्च निकालकर बिटिया को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। नेतृत्व डॉ. मधुपाल सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रदीप रायकवार, वीरेन्द्र ठाकुर, संजीव सिंह राजावत, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित रहे।

0 अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के ़िजलाध्यक्ष जितेन्द्र कागरे के नेतृत्व में मुख्यमन्त्री को सम्बोधित ज्ञापन ़िजलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में हाथरस में हुई घटना की निन्दा की गई। पीड़िता के परिवार को 1 करोड़ रुपए आर्थिक सहायता देने की माँग भी की गई।

0 उत्तर प्रदेशीय स़फाई मजदूर संघ के ़िजलाध्यक्ष अशोक प्याल की अध्यक्षता, सियाराम मेहरौली, कुन्दनलाल, अरुण द्विवेदी व मुन्नालाल करौसिया के आतिथ्य में हुई। वक्ताओं ने घटना की निन्दा करते हुए कहा कि बिटिया का शव परिजनों को न देकर पुलिस ने मानवीय व सामाजिक मूल्यों की हत्या की है। इस अवसर पर सुभाष माते, सुरेश ठेकेदार, नरेश डागौर, रामजीसरन करौसिया, ओम प्रकाश आदि उपस्थित रहे। प्रकाश चौधरी ने संचालन व वीरू डागौर ने आभार व्यक्त किया।

0 सामाजिक संस्था मानिकलाल स्मृति शिक्षा प्रसार समिति सिलोरी की बैठक बीएल भास्कर की अध्यक्षता व सन्तराम पेण्टर के मुख्य आतिथ्य में हुई। बैठक में हाथरस की घटना पर आक्रोश व्यक्त कर बिटिया को न्याय दिलाने की माँग की गई।

0 अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा की बैठक में भी घटना की निन्दा की गई। ़िजलाध्यक्ष हरिदास के नेतृत्व में श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

फाइल : राजेश शर्मा

30 सितम्बर 2020

समय : 9 बजे

chat bot
आपका साथी