आरटीओ कार्यालय में 3 कर्मचारी निकले कोरोना संक्रमित

- उपचार हेतु कोविड चिकित्सालय में भर्ती, अन्य स्टाफ के लिए गए सैम्पल - 48 घण्टे के लिए बन्द रहेगा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:51 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:51 PM (IST)
आरटीओ कार्यालय में 3 कर्मचारी निकले कोरोना संक्रमित
आरटीओ कार्यालय में 3 कर्मचारी निकले कोरोना संक्रमित

- उपचार हेतु कोविड चिकित्सालय में भर्ती, अन्य स्टाफ के लिए गए सैम्पल

- 48 घण्टे के लिए बन्द रहेगा कार्यालय, मंगलवार को खुलेगा

झाँसी : कोरोना संक्रमण अब सरकारी दफ्तरों में भी दस्तक देने लगा है। शनिवार को सम्भागीय परिवहन अधिकारी आरटीओ कार्यालय में कोरोना संक्रमण की चपेट में 3 कर्मचारी आने के बाद कार्यालय को 48 घण्टे के लिए बन्द कर दिया गया है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आरटीओ कार्यालय में तैनात सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कोरोना जाँच की गई। इसमें कार्यालय में तैनात 1 वरिष्ठ सहायक व अन्य 2 कर्मियों की जाँच रिपोर्ट पॉ़िजटिव आने के बाद कार्यालय में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। टीम द्वारा तीनों कर्मचारियों को उपचार हेतु कोविड चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इनके सम्पर्क में आए अन्य स्टाफ की हिस्ट्री निकालकर उनके सैम्पल लिए गए। आरटीओ दफ्तर में मिले कोरोना संक्रमण के बाद दफ्तर को 48 घण्टे के लिए बन्द कर दिया गया है। रविवार और सोमवार को कार्यालय में सैनिटाइ़जेशन का कार्य होगा। मंगलवार से कार्यालय खोला जाएगा। ज्ञात हो कि इससे पहले कार्यालय में तैनात एक अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनका उपचार लखनऊ में चल रहा है।

93 मिले नए संक्रमित, 3 की मौत

तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना के आँकड़े डरा रहे हैं। आज फिर कोरोना के 93 नए मामले मिले हैं। हालाँकि मरी़जों के ठीक होने की संख्या का ग्राफ बढ़ने से प्रशासन राहत की साँस ़जरूर ले रहा है। बुधवार को जनपद में कोरोना संक्रमित 93 नए मामले मिले हैं, जबकि 65 मरी़ज कोरोना को मात देकर अपने घर लौट आए हैं। उपचार के दौरान 3 मरी़जों ने आज दम तोड़ दिया। ़िजला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार मेडिकल कॉलिज की कोविड-लैब में बुधवार को 2,476 सैम्पल की जाँच में 93 केस पॉ़िजटिव पाए गए, जबकि 65 मरी़ज कोविड चिकित्सालय से उपचार कराकर घर लौट गए। आज संक्रमण की चपेट में आने से उपचार करा रहे 3 मरी़जों ने दम तोड़ दिया। जनपद में अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आए 128 मरी़जों की मौत हो चुकी है। कुल पॉ़िजटिव केस की संख्या 6,409 हो गयी है, जबकि 4,661 मरी़ज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इन सभी की कोविड चिकित्सालय से छुट्टी दे दी गई है। वर्तमान में जनपद का रिकवरि रेट 81.33 प्रतिशत है और 1,067 सक्रिय केस हैं। आज मिले सभी संक्रमितों को उपचार हेतु कोविड चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जबकि इनके सम्पर्क में आए लोगों का सैम्पल लेकर उन्हें क्वॉरण्टीन कर दिया गया है।

नरेन्द्र प्रताप सिंह

समय 8.40

दिनांक 19 सितम्बर 2020

chat bot
आपका साथी