सूने मकान में घुसे चोर, ऩकदी समेत लाखों के जेवर चुराये

फोटो ::: 0 दरवा़जों व लॉकर के ताले तोड़कर घटना को अंजाम दिया 0 सीसीटीवी कैमरे में ़कैद हुये बा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:43 PM (IST)
सूने मकान में घुसे चोर, ऩकदी समेत लाखों के जेवर चुराये
सूने मकान में घुसे चोर, ऩकदी समेत लाखों के जेवर चुराये

फोटो

:::

0 दरवा़जों व लॉकर के ताले तोड़कर घटना को अंजाम दिया

0 सीसीटीवी कैमरे में ़कैद हुये बाइक से आये 3 संदिग्ध

झाँसी : शहर क्षेत्र स्थित एक मकान को सूना पाकर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। घर के दरवा़जों एवं लॉकर के ताले तोड़ कर ऩकदी समेत लाखों के जेवर चोरी कर ले गये। पुलिस को पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में बाइक से आये 3 लोग संदिग्ध दिखायी दिये।

कोतवाली क्षेत्र स्थित लक्ष्मणगंज, नरिया बा़जार निवासी राजकुमारी के पति लक्ष्मीनारायण की सोने-चाँदी की दुकान थी। 30 वर्ष पहले उनका देहान्त हो गया, दुकान की देखरेख बेटा करने लगा। 4 वर्ष पहले बेटे का भी देहान्त हो गया। इसके बाद सास से बड़ा निर्णय लेते हुए बहू की मोंठ में दूसरी शादी कर दी। 22 जुलाई को राजकुमारी घर के दरवा़जों पर ताला लगाकर बहू के पास मोंठ चली गयी। बुधवार की सुबह वह घर लौटी तो उसके होश उड़ गये, घर के दरवा़जों के ताले टूटे थे। अलमारी का लॉकर टूटा था, कमरों में कपड़े व सामान बिखरा पड़ा था। राजकुमारी की आवाज़ज सुनकर पड़ोसी एकत्र हो गये। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी (नगर) संग्राम सिंह, कोतवाल सुनील कुमार तिवारी पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुँच गये। गृह स्वामिनी ने पुलिस को बताया कि चोर घर से लाखों रुपये के सोने-चाँदी के जेवर व 50,000 रुपये चोरी कर ले गये। पुलिस अधिकारियों ने डॉग स्क्वॉड व फॉरेंसिक टीम को बुला लिया। इस दौरान पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे देखे। इसमें दिखायी दिया कि रात लगभग ढाई बजे 3 लोग मोटरसाइकिल से यहाँ आये थे। मौका-मुआयना के बाद पुलिस अधिकारियों ने चोरी का खुलासा करने के लिए टीम गठित की।

चोरी होने से बच गये 'भगवान'

मकान में जहाँ मन्दिर बना था, वहाँ भगवान की मूतियाँ दिखायी नहीं दे रही थीं। पुलिस को मूर्तियाँ चोरी होने का शक हुआ। पूछने पर गृह स्वामिनी ने बताया कि मन्दिर में भगवान की चाँदी की मूर्तियाँ रखी थीं। जब वह मोंठ जा रही थीं तो पूजा करने के लिए मूर्तियाँ साथ ले गयी थी, इससे वह बच गयीं।

घर में घुसकर ऩकदी व जेवर लूटे

झाँसी : सीपरी बा़जार के ताज कम्पाउण्ड, नन्दनपुरा निवासी माहेनूर पत्‍‌नी शफीक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 5 जुलाई को मेडिकल कॉलिज गेट नम्बर 1 के पास रहने वाली रुख़्ासार व 1 अन्य महिला उसके घर में घुस आयी और उसके गले से मंगलसूत्र एवं सास रहीशा की जंजीर व घर में रखे 20 ह़जार रुपये लूट लिये थे। 1 लाख रुपयों की माँग करते हुये मारपीट कर धमकी दी। पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

मोबाइल फोन लूटने का मु़कदमा दर्ज

झाँसी : नवाबाद के बसन्त विहार निवासी अरविन्द सिंह पुत्र वीएस आर्य ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 10 अगस्त को इलाहाबाद बैंक चौराहा के पास ऐक्टिवा से आये 2 युवकों ने उसका मोबाइल फोन लूट लिया था। पुलिस ने अज्ञात 2 लोगों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 6:15

12 अगस्त 2020

chat bot
आपका साथी