कोरोना से 69वीं मौत, 99 संक्रमित निकले

- सोमवार को 1,831 सैम्पल की जाँच हुई - सक्रिय पॉ़िजटिव केस 678, स्वस्थ हुए 87 मरीज डिस्चार्ज झा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 01:00 AM (IST)
कोरोना से 69वीं मौत, 99 संक्रमित निकले
कोरोना से 69वीं मौत, 99 संक्रमित निकले

- सोमवार को 1,831 सैम्पल की जाँच हुई

- सक्रिय पॉ़िजटिव केस 678, स्वस्थ हुए 87 मरीज डिस्चार्ज

झाँसी : सोमवार को कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गयी, जबकि 99 की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी है। ़िजले में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आए 69 मरीजों की मौत हो चुकी है।

़िजला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज की कोविड लैब में सोमवार को 1,831 सैम्पल की जाँच हुयी। इसमें 99 मरीजों की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी। इससे कुल पॉ़िजटिव रोगियों की संख्या 2,412 हो गयी। इसमें से 1,665 मरी़ज ठीक हो गए, जिनकी अस्पताल से छुट्टी भी कर दी गयी। अभी सक्रिय केस 678 हैं। सभी संक्रमित लोगों को कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया है और उनके सम्पर्क में आये लोगों को क्वॉरण्टीन करा दिया गया है। बफर ़जोन में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस ने शहर क्षेत्र में सभी चौराहों पर सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे शारीरिक दूरी बनाएं और मास्क अवश्य लगाएं। अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें।

सरिया व कुल्हाड़ी से ग्रामीण पर हमला

- ़जमीन को लेकर हुआ विवाद

झाँसी : प्रेमनगर थाना क्षेत्र में खेत से लौटते वक्त रास्ते में रोककर कुछ लोगों ने ़जमीन सम्बन्धी मामले को लेकर एक ग्रामीण पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की भी धमकी दी।

ग्राम सैंयर निवासी रोहित ने थाना प्रेमनगर पुलिस को सूचना देते हुए बताया कि उसके पिता श्रीराम अपने खेत से घर आ रहे थे, तभी विपक्षियों ने सरिया व कुल्हाड़ी से उन पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गए। उन्हें ़िजला चिकित्सालय ले जाया गया, जहाँ से डॉक्टर ने उनकी हालत गम्भीर देख उन्हें मेडिकल कॉलिज के लिए रिफर कर दिया। पीड़ित पक्ष ने पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की माँग की है। पुलिस घटना के कारणों की जाँच कर रही है।

फाइल : राकेश यादव

समय : 6.50 बजे।

दिनांक : 3 अगस्त 2020

chat bot
आपका साथी