कोरोना से एक और मौत, 61 नये रोगी संक्रमित निकले

- कोरोना का खौफ ::::::::::::: - सक्रिय मरीजों संख्या 375 हुयी झाँसी : जनपद में कोविड -19 का प्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:06 AM (IST)
कोरोना से एक और मौत, 61 नये रोगी संक्रमित निकले
कोरोना से एक और मौत, 61 नये रोगी संक्रमित निकले

- कोरोना का खौफ

:::::::::::::

- सक्रिय मरीजों संख्या 375 हुयी

झाँसी : जनपद में कोविड -19 का प्रकोप ऐसा लगता है कि ़िफलहाल थमने वाला नहीं है। रविवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गयी, जबकि 61 मरीजों की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी है। इस प्रकार अब सक्रिय केस 375 हो गए हैं और अब तक 35 मरीजों की मौत हो चुकी है। पॉ़िजटिव मरी़जों के सम्पर्क में आए लोगों के सैम्पल लेकर उन्हें पैरामेडिकल कॉलिज में क्वॉरण्टीन कर दिया गया।

़िजला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार रविवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज की कोविड लैब में 673 सैम्पल की जाँच की गयी, जिसमें 61 मरीजों की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी। एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गयी। अब तक173 मरीज ठीक हो गए। इनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गयी। संक्रमित लोगों को कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया। उनके सम्पर्क में आये लोगों को क्वॉरण्टीन करा दिया गया है। जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, वहाँ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा महानगर में घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, वहाँ पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। इसके अलावा नगर नगर की टीम द्वारा महानगर को सैनिटाइ़ज किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को सख्ती के साथ शासन की गाइडलाइन का पालन भी कराया जा रहा है।

बरुआसागर की खबर का जोड़

:::::::::

स्वास्थ्य कर्मी पर मरी़जों को भड़काने का आरोप लगाया

- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मेडिकल ऑफिसर डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि कोविड एल -1 चिकित्सालय में कोरोना पॉ़िजटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है। यहाँ पर कोरोना के 85 मरी़ज भर्ती हैं। आरोप लगाया कि एक स्वास्थ्य कर्मी मरीजों को भड़का रहा है। इससे कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो रही है।

शोक समाचार

झाँसी : तलैया मोहल्ला निवासी गोपाल रायकवार का लगभग 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 13 जुलाई को सुबह 10 बजे बड़ागाँव गेट बाहर स्थित मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

- शक्ति नगर निवासी मनोज, बल्लू व मोनू अग्रवाल के पिता घनश्याम दास अग्रवाल (सेवानिवृत्त स्टेट बैंक) का 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम संस्कार कर दिया गया।

फाइल : राकेश यादव

समय : 9 बजे।

दिनांक : 12 जुलाई 2020

chat bot
आपका साथी