कोरोना से 28वीं मौत, 17 संक्रमित निकले

लोगो- कोरोना का खौ़फ - सक्रिय मामलों की संख्या 200 पार झाँसी : महानगर में कोविड-19 का प्रकोप तेज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:03 AM (IST)
कोरोना से 28वीं मौत, 17 संक्रमित निकले
कोरोना से 28वीं मौत, 17 संक्रमित निकले

लोगो- कोरोना का खौ़फ

- सक्रिय मामलों की संख्या 200 पार

झाँसी : महानगर में कोविड-19 का प्रकोप तेज गति से बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गयी। जबकि 17 और अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाये गए। जनपद में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉ़िजटिव थी। स्वास्थ्य विभाग का एक लैब टेक्निशन भी कोरोना की चपेट में आ गया। उधर, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिन क्षेत्रों में इस तरह के मामले मिल रहे हैं, वहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर -घर सर्वे करके लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

़िजला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज की कोविड लैब में 300 सैम्पल की जाँच की गयी। इसमें 17 की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी। संक्रमित मामलों में से महानगर के ...... क्षेत्रों के हैं, सभी संक्रमित लोगों को कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया। उनके सम्पर्क में आये लोगों को पैरामेडिकल कॉलिज में क्वॉरण्टीन करा दिया गया है।

उधर, शहर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए ़िजला प्रशासन व पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि शारीरिक दूरी बनाएं और मास्क लगाएं। अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोग सावधानी बरतें। अपने हाथों को सैनिटाइ़ज करते रहें।

फाइल : राकेश यादव

समय : 9 बजे।

दिनांक : 7 जुलाई 2020

chat bot
आपका साथी