स्मार्ट सिटि के कार्यो में तेजी लाएं : नगर आयुक्त

झाँसी : स्मार्ट सिटि के तहत कई कार्याें को गति नहीं मिल पा रही है। कार्यो में तेजी लाने के लिये नगर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:03 AM (IST)
स्मार्ट सिटि के कार्यो में तेजी लाएं : नगर आयुक्त
स्मार्ट सिटि के कार्यो में तेजी लाएं : नगर आयुक्त

झाँसी : स्मार्ट सिटि के तहत कई कार्याें को गति नहीं मिल पा रही है। कार्यो में तेजी लाने के लिये नगर आयुक्त मनोज कुमार ने बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि सभी सरकारी भवनों पर रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम व 10 स्थानों पर वॉटर एटीएम लगाने का काम में तेजी लाने को कहा। इस मौके पर नगर निगम के अधिकारी व स्मार्ट सिटी कार्यो से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

ऋण आवेदन पत्रों का साक्षात्कार 10 को

झाँसी : बैंकिंग कॉरेसपॉण्डेण्ट में जिन अनुसूचित जाति के व्यक्तियों द्वारा 23 मार्च को ऋण आवेदन पत्र माँगे गये थे, उनके आवेदन पत्रों का साक्षात्कार 10 जुलाई को होगा। ़िजला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 10 बजे विकास भवन के सभा कक्ष में चयन समिति साक्षात्कार लेगी। आवेदकों को अपने साथ मूल प्रमाण पत्र, आय व जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, कम्प्यूटर व अन्य अनुभव के साथ शैक्षिक योग्यता के साथ उपस्थित होना होगा।

जमीन को ़कब़्जामुक्त कराने की माँग

झाँसी : ग्वालियर रोड स्थित न्यू पाल कॉलनि निवासी डॉ. अमरदेव सिंह ने डीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि शिव परिवार कॉलनि आटा मिल के पीछे सिमरावारी में उनकी पत्‍‌नी के नाम से एक प्लॉट है। उस प्लॉट के 20 व 30 फुट के दो रास्ते हैं, पर एक रास्ते पर दबंग जबरन ़कब़्जा कर निर्माण करा रहे हैं। इसी शिकायत पुलिस से की गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने काम रुकवा दिया पर उनके जाने के बाद दोबारा निर्माण कार्य शुरू कर दिया। पीड़ित ने डीएम से जमीन के रास्ते को ़कब़्जामुक्त कराने की माँग की है।

फोटो ::: 7बीकेएस106

शंकर ए पाण्डेय ने निदेशक पद पर कार्यभार सँभाला

झाँसी : मुख्य महाप्रबन्धक शंकर ए पाण्डेय राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) ने बर्ड लखनऊ के निदेशक पद पर कार्यभार सँभाला। उन्हें यह कार्यभार उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य महाप्रबन्धक के अलावा दिया गया है तथा कार्यभार टीएस राजीगेन से ग्रहण किया, जिनका स्थानान्तरण भोपाल हो गया है।

मूँगफली की उन्नत प्रजाति का किया वितरण

झाँसी : कृषि विज्ञान केन्द्र भरारी की तरफ से टीएसपी (क्षमता) परियोजना के तहत निवेश वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। वित्त पोषित इस योजना के तहत चयनित बड़ागाँव ब्लॉक के गढ़मऊ गाँव व बबीना ब्लॉक के बाजना व बड़ौरा गाँव के 79 अनुसूचित जाति के कृषक को प्रथम पंक्ति प्रदर्शन के आधार पर मँूगफली की उन्नतिशील प्रजाति एचएनजी-123 का वितरण किया। परियोजना प्रभारी डॉ. विमल राज ने मूँग की उन्नत उत्पादन तकनीक व प्रजाति विशेषताओं के बारे में बताया। इस मौके पर डॉ. अर्जुन प्रसाद वर्मा, डॉ. हिमांशु सिंह, डॉ. अतीक अहमद, डॉ. आदेश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

फाइल : पंकज कश्यप

दिनाँक : 7 जुलाई 2020

समय :: 9:00 बजे

chat bot
आपका साथी