पॉक्सो ऐक्ट में अभियुक्त की ़जमानत खारिज

झाँसी : विशेष न्यायाधीश पॉक्सो (ऐक्ट) संजय कुमार सिंह ने नाबालिग के साथ छेड़खानी करने के मामले में अभ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:00 AM (IST)
पॉक्सो ऐक्ट में अभियुक्त की ़जमानत खारिज
पॉक्सो ऐक्ट में अभियुक्त की ़जमानत खारिज

झाँसी : विशेष न्यायाधीश पॉक्सो (ऐक्ट) संजय कुमार सिंह ने नाबालिग के साथ छेड़खानी करने के मामले में अभियुक्त खजूर बाग नई बस्ती निवासी लालाराम प्रजापति का जमानत प्रार्थना पत्र निरस्त कर दिया।

अभियोजन पक्ष के अनुसार पिछले दिनों 6 वर्षीय बालिका के साथ छेड़खानी करने तथा जान से मारने की धमकी देने के मामले में आरोपी के विरुद्ध कोतवाली में मु़कदमा दर्ज कराया गया था, तभी से आरोपी जेल में निरुद्ध है। विशेष लोक अभियोजक चन्द्र प्रकाश शर्मा एड. ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि अभियुक्त के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया गया, जिसमें पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध हैं। यदि अभियुक्त को जमानत दी गयी तो वह जमानत की शर्तो का उल्लंघन कर सकता है। इस पर कोर्ट ने अभियुक्त की जमानत निरस्त कर दी।

युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में रेलकर्मी जेल गया

झाँसी : एक युवक को ऑडियो रिकॉडिंग के आधार पर रुपयों के लिए ब्लैकमेल कर आत्महत्या को उकसाने के मामले में आरोपी ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया, जहाँ से उसे न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया गया।

अभियोजन पक्ष के अनुसार उनाव गेट अन्दर मेवातीपुर निवासी बाकर हशन ने कोतवाली में 10 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि मेवातीपुरा निवासी रेल कर्मी काजिम रजा ने उसके बेटे के मोबाइल की एक ऑडियो रिकॉर्डिग अपने पास रखकर उसे व उसके पुत्र को ऑडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपयों की माँग की थी। आरोपी के उत्पीड़न से तंग आत्महत्या कर ली थी। आरोपी ने कोर्ट में समर्पण कर दिया।

2 दिन बन्द रहेगी ़िजला चिकित्सालय की टूनेट लैब

- एक और टेक्निशन की हालत बिगड़ी

झाँसी : ़िजला चिकित्सालय के एक और लैब टेक्निशन की हालत बिगड़ने के बाद ़िजला चिकित्सालय की टूनेट लैब को आज से 48 घण्टे के लिए बन्द कर दिया गया।

लैब में कार्यरत एक डॉक्टर के संक्रमित होने पर उन्हें पैरामेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया था। इसके बाद एक लैब टेक्निशन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉ़िजटिव आ गयी। इसके बाद टेक्निशन को मेडिकल कॉलिज के कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया। लैब टेक्निशन के सम्पर्क में आए लोगों व परिजनों को पैरामेडिकल कॉलिज में क्वॉरण्टीन करके उनका सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेज दिया गया। मण्डलीय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीएस गुप्ता ने बताया कि टूनेट लैब को 48 घण्टे तक बन्द रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल परिसर, ओपीडी व इमरजेन्सी को लगातार सैनिटाइ़ज कराया जा रहा है। इसके अलावा सफाई व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ओपीडी के दौरान अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज की थर्मल स्क्रीनिंग करायी जा रही है। इसके अलावा लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने तथा मास्क लगाने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार कुछ डॉक्टर्स का भी सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेजा गया है।

फाइल : राकेश यादव

समय : 7 बजे।

दिनांक : 7 जुलाई 2020

chat bot
आपका साथी