रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने वाला गायब

आज प्रकाशित ख़्ाबर भी लगाना है ::: 0 ब्लॉक ऑफिस में ही खा लिया था ़जहर, सीडीओ ने दिए जाँच के निर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:11 AM (IST)
रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने वाला गायब
रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने वाला गायब

आज प्रकाशित ख़्ाबर भी लगाना है

:::

0 ब्लॉक ऑफिस में ही खा लिया था ़जहर, सीडीओ ने दिए जाँच के निर्देश

झाँसी : जनपद के एक विकास खण्ड में प्रधानमन्त्री आवास योजना में रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने वाले कर्मचारी ने दबाव पड़ने पर पहले ब्लॉक कार्यालय पर ही ़जहर खा लिया। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ हालत में सुधार होने पर वह गायब हो गया है। उधर, मुख्य विकास अधिकारी ने मामले की जाँच के निर्देश दे दिए हैं।

प्रधानमन्त्री शहरी व ग्रामीण आवास योजना शासन की प्राथमिकता में शामिल है। योजना का उद्देश्य 2022 तक प्रत्येक ़गरीब को सिर की छत उपलब्ध कराना है। सरकार द्वारा शहरी आवास योजना के तहत ढाई लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाती है, जबकि ग्रामीण आवास में सवा लाख रुपए लाभार्थी के खाते में भेजे जाते हैं। आरोप लगते हैं कि योजना पर कुछ दलाल कुण्डली मारे रहते हैं, जिनके बिना फाइल आगे नहीं बढ़ती। कुछ ऐसा ही मामला गत दिवस एक वीडियो में ऩजर आया। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ब्लॉक के कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो दौड़ने लगा। वीडियो जैसे ही सार्वजनिक हुआ, इस खेल के नटवरलाल सक्रिय हो गए और जानकारी जुटा ली कि वीडियो किसने बनाया? सूत्र बताते हैं कि कम्प्यूटर ऑपरेटर की करतूत को ब्लॉक के ही एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने उजागर किया। वीडियो वायरल करने वाले कर्मचारी ने गत दिवस ब्लॉक कार्यालय पर ही ़जहर खा लिया। इसकी ख़्ाबर लगने पर खण्ड विकास अधिकारी ने तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार आ गया, लेकिन फिर वह अस्पताल से गायब हो गया और घर भी नहीं पहुँचा। खण्ड विकास अधिकारी का कहना है कि कर्मचारी ने घरेलू कलह की वजह से ़जहर खाया, जबकि चर्चाएं घटना को वीडियो वायरल से जोड़ रहीं हैं। कहा जा रहा है कि कारनामे उजागर होने से बौखलाए आरोपियों ने कर्मचारी पर दबाव बनाया और धमकी दी, जिसके बाद ही उसने ़जहर खाया। मुख्य विकास अधिकारी ने प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए जाँच के निर्देश दिए हैं। उधर, खण्ड विकास अधिकारी ने भी वीडियो में रिश्वत लेते ऩजर आ रहे कम्प्यूटर ऑपरेटर व टेबिल पर नोट रखकर गिनते बाबू को नोटिस देकर स्पष्टीकरण भी तलब कर लिया है। खण्ड विकास अधिकारी का दावा है कि वीडियो 3 माह पुराना है, जिसे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने बनाया था। कर्मचारी के ़जहर खाने की बात तो बीडीओ द्वारा स्वीकार की गई है, लेकिन गायब होने की जानकारी से इन्कार किया है।

इन्होंने कहा

'ब्लॉक कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। इसके बाद ब्लॉक कार्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने ़जहर भी खाया। पूरे मामले को संज्ञान में लिया गया है और पीडी डीआरडीए को जाँच के निर्देश दिए गए हैं। अगर आरोप प्रमाणित होते हैं दोषी कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।'

0 निखिल फुण्डे, मुख्य विकास अधिकारी

फाइल : राजेश शर्मा

6 जून 2020

समय : 6.15 बजे

chat bot
आपका साथी