सुभाष गंज के थोक कारोबारियों ने तोड़े नियम

0 गल्ला मण्डी छोड़ सुभाष गंज में दुकान की शटर उठाई 0 एक व्यापारी नेता की शह पर व्यवस्था बिगाड़ रहे आ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:11 AM (IST)
सुभाष गंज के थोक कारोबारियों ने तोड़े नियम
सुभाष गंज के थोक कारोबारियों ने तोड़े नियम

0 गल्ला मण्डी छोड़ सुभाष गंज में दुकान की शटर उठाई

0 एक व्यापारी नेता की शह पर व्यवस्था बिगाड़ रहे आधा दर्जन थोक कारोबारी

झाँसी : हॉटस्पॉट घोषित होने के बाद गल्ला मण्डी से व्यापार कर रहे सुभाष गंज के थोक कारोबारियों के एक गुट ने व्यवस्थाओं को चुनौती दे दी है। एक व्यापारी नेता की शह पर आधा दर्जन थोक कारोबारियों ने गल्ला मण्डी छोड़ सुभाष गंज की गद्दी सँभाल ली। ट्रकों की आवाजाही भी शुरू करा दी, जिससे सुभाष गंज में जैम की स्थिति बन गई।

लॉकडाउन घोषित होने के बाद कारोबारी गतिविधियाँ पूरी तरह से बन्द कर दी गई थीं। शुरूआत में बुन्देलखण्ड के सबसे बड़े बा़जार सुभाष गंज में भी ताले लटक गए, जिससे महानगर की फूड चेन पर संकट छा गया। इसे देखते हुए प्रशासन ने सुभाष गंज का बा़जार खोलने के लिए अनेक प्रयोग किए, लेकिन भीड़ ने नियमों को ध्वस्त कर दिया। इसी बीच ओरछा गेट में कोरोना पॉजिटिव केस मिल गया और 27 अप्रैल को सुभाष गंज का मेन बा़जार हॉटस्पॉट की चपेट में आ गया। इसके बाद प्रशासन ने थोक कारोबारियों को गल्ला मण्डी में शिफ्ट कर दिया, जबकि खुदरा कारोबार पर ताले लटक गए। लगभग डेढ़ माह बाद प्रशासन ने सुभाष गंज के फुटकर कारोबार को पुन: खोलने की अनुमति दे दी, जबकि थोक कारोबारियों को गल्ला मण्डी से ही कारोबार करने के निर्देश दिए। बा़जार खुले अभी 3 दिन भी नहीं बीते कि कुछ थोक कारोबारियों ने व्यवस्थाओं को भंग करने का तानाबाना बुन लिया। दरअसल, गल्ला मण्डी से कारोबार करने वाले थोक कारोबारियों की मुख्य गद्दी सुभाष गंज में है। बताया गया कि आधा दर्जन से अधिक थोक कारोबारियों ने गल्ला मण्डी छोड़ सुभाष गंज की गद्दी सँभाल ली। इनके आने से बा़जार में ट्रकों की आवाजाही भी शुरू हो गई, जिससे सुभाष गंज में जैम की स्थिति बनने लगी है। बा़जारी सूत्रों की मानें तो सुभाष गंज के एक विवादित व्यापारी नेता की शह पर ही थोक कारोबारी नियम तोड़ रहे हैं, जिससे अन्य थोक व फुटकर कारोबारियों में नाराजगी है।

फीचर फोटो : 6 बीकेएस 2

फिर बरसे बदरा

झाँसी : गुरुवार को दिनभर रिमझिम बरसात होने के बाद शुक्रवार को मौसम खुल गया। आज भी सुबह से ही तेज धूप निकली, लेकिन दोपहर 1.30 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और आसमान पर काली घटाएं छा गई। 2 बजे से महानगर में कहीं ते़ज तो कहीं मध्यम बारिश होने लगी। लगभग 15 मिनट तक बारिश होने से सड़कें तर-बतर हो गई।

फोटो : 5 बीकेएस 131

::

हिन्दू साम्राज्य दिवस मनाया

झाँसी : हिन्दू जागरण मंच के तत्वावधान में 19 जून तक प्रदेश में हिन्दू साम्राज्य दिवस का आयोजन किया जाएगा। गौड़ बाबा मन्दिर प्रांगण में आचार्य अविनाश की अध्यक्षता में सभा की गई। मुख्य अतिथि भगवताचार्य विनोद चतुर्वेदी रहे। विभाग महामन्त्री विनोद अवस्थी ने मुगलों से लोहा लेने वाले छत्रपति शिवाजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कैसे उन्होंने हिन्दू साम्राज्य की स्थापना की। इस अवसर पर अतुल मिश्रा, नरेश कश्यप, अमन मिश्रा, विकास अवस्थी, बलवीर सिंह, सोनू पहलवान, प्रवीण महाराज, नितिन चतुर्वेदी, हिमांशु आदि उपस्थित रहे।

फोटो : 5 बीकेएस 130

::

भाजपाइयों ने बाँटे साबुन व मास्क

झाँसी : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के शहर मण्डल द्वारा निवर्तमान महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी के नेतृत्व में घर-घर जाकर मास्क, साबुन व गमछों का वितरण किया। इस अवसर पर संजीव अग्रवाल लाला, प्रदीप नगरिया, राघव इन्दापुरकर आदि उपस्थित रहे। शहर मण्डल संयोजक रोहित अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

फाइल : राजेश शर्मा

6 जून 2020

समय : 9.50 बजे

chat bot
आपका साथी