संक्रमित बच्चे की माँ भी कोरोना पॉ़िजटिव

लोगो : कोरोना का ़कहर ::::::::: - सकरार के लुहारी गाँव में भी पहुँचा कोरोना - मोहल्ला पन्नालाल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:11 AM (IST)
संक्रमित बच्चे की माँ भी कोरोना पॉ़िजटिव
संक्रमित बच्चे की माँ भी कोरोना पॉ़िजटिव

लोगो : कोरोना का ़कहर

:::::::::

- सकरार के लुहारी गाँव में भी पहुँचा कोरोना

- मोहल्ला पन्नालाल के आसपास क्षेत्र को बैरिकेडिंग कर किया सील

- स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर -घर किया सर्वे, कई लोगों की हुयी थर्मल स्क्रीनिंग

झाँसी : जनपद में कोरोना वायरस का कहर थम नहीं रहा है। मोहल्ला पन्नालाल में पॉ़िजटिव मिले बच्चे की माँ भी कोरोना संक्रमित निकली। इसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा उक्त क्षेत्र को बैरिकेडिंग करके सील कर दिया गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में घर-घर सर्वे किया और लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। उधर, सरकार थाना क्षेत्र के ग्राम लुहारी में 32 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित निकला। इसके बाद उक्त क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम नजर रखे है। पुलिस प्रशासन द्वारा उक्त क्षेत्र को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमित युवक की केस हिस्ट्री के बारे में जानकारी की जा रही है।

बता दें कि गत दिवस मोहल्ला पन्नालाल में 2 वर्षीय बच्चे की कोरोना रिपोर्ट संक्रमित आने के बाद उसे मेडिकल कॉलिज के कोविड वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया। इसके बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चे के परिजनों का सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेजा गया था। 2 वर्षीय बच्चे की माँ तथा लुहारी गाँव के युवक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आ गयी। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उक्त क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी गयी। टीम द्वारा उक्त क्षेत्र में घर-घर सर्वे किया गया। साथ ही टीम द्वारा लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने तथा मास्क लगाने की सलाह दी गयी। इसके अलावा मोहल्ला पन्नालाल में बैरिकेडिंग के पास पुलिस का पहरा बैठा दिया गया। बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर उक्त क्षेत्र में रोक लगा दी गयी है।

मुकरयाना व दरी़गरान में बैरिकेडिंग को किया गया दुरुस्त

पुलिस प्रशासन द्वारा कोतवाली क्षेत्र के मुकरयाना, दरी़गरान व राई के ताजिया क्षेत्र में बैरिकेडिंग को दुरुस्त कर दिया गया है। बता दें कि कुछ लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार इन क्षेत्रों में बल्ली हटा दी गयी थीं।

स्वास्थ्य कर्मी व पुलिस कर्मियों समेत 28 का लिया गया सैम्पल

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शनिवार को स्वास्थ्य कर्मी तथा पुलिस कर्मियों समेत 28 लोगों का सैम्पल लिया गया। सभी सैम्पल जाँच के लिए मेडिकल कॉलिज में स्थित कोविड लैब भेज दिये गये। अभी रिपोर्ट आने का इन्तजार है।

भगवान पर अभद्र टिप्पणी के विरोध में नारा़जगी जतायी

झाँसी : यदुकुल परिषद व यादव सभा की संयुक्त बैठक में भगवान श्रीकृष्ण पर अभद्र टिप्पणी किए जाने पर नाराजगी जताते हुए प्रवचनकर्ता के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की गयी है। इस मौके पर राष्ट्रीय प्रशासनिक महासचिव अजीत यादव, शैलेन्द्र यादव, नवीन यादव, मुकेश मड़ोरा, महेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे।

फाइल : राकेश यादव

समय : 8.30 बजे।

दिनांक : 6 जून 2020

chat bot
आपका साथी