असहाय व्यक्तियों को त्वरित न्याय का मार्ग प्रशस्त

फोटो 5 बीकेएस 11, 12 ::::::::: 0 ची़फ जस्टिस द्वारा वीडियो कॉन्फेरेसिंग से एडीआर भवन, मऊरानीपुर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:11 AM (IST)
असहाय व्यक्तियों को त्वरित न्याय का मार्ग प्रशस्त
असहाय व्यक्तियों को त्वरित न्याय का मार्ग प्रशस्त

फोटो 5 बीकेएस 11, 12

:::::::::

0 ची़फ जस्टिस द्वारा वीडियो कॉन्फेरेसिंग से एडीआर भवन, मऊरानीपुर व गरौठा में 2 कक्षीय न्यायालय भवनों व अन्य निर्माण कार्यो का ई-उद्घाटन

झाँसी : उच्च न्यायालय इलाहाबाद से बटन दबाकर वीडियो कॉन्फेरेसिंग के माध्यम से आज जनपद में एडीआर भवन तथा इसके बाह्य न्यायालयों मऊरानीपुर एवं गरौठा में 2 कक्षीय न्यायालय भवनों सहित अन्य निर्माण कार्यो व बाह्य न्यायालय मोंठ में विभिन्न निर्माण कार्यो का ई-उद्घाटन किया गया। इस मौके पर उच्च न्यायालय इलाहाबाद के मुख्य न्यायमूर्ति/ उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्य संरक्षक गोविन्द माथुर ने कहा कि उक्त भवनों के लोकार्पण से क्षेत्र के वादकारियों को न्याय मिलने में आसानी होगी।

उच्च न्यायालय खण्डपीठ लखनऊ से वीडियो कॉन्फरेसिंग के माध्यम से कनेक्टिड उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष वरिष्ठ न्यायमूर्ति पंकज कुमार जायसवाल ने कहा कि एडीआर भवन के लोकार्पण से असहाय व्यक्तियों को त्वरित न्याय मिलेगा।

कनेक्टिड अध्यक्ष इन्फास्ट्रक्चर समिति, न्यायमूर्ति बालकृष्ण नारायण ने कहा कि इन भवनों के निर्माण से क्षेत्र के अधिवक्ताओं व वादकारीगण को काफी सुविधा हो जायेगी। साथ ही न्यायालय के सुदृढ़ निर्माण से न्याय भी सुलभ होगा।

जनपद झाँसी के प्रशासनिक न्यायाधीश न्यायमूर्ति अरविन्द कुमार मिश्रा ने कहा कि कोविड -19 के कारण विषम परिस्थितियों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उक्त निर्माण कार्यो का ई-उद्घाटन एक सराहनीय पहल है, जो अन्य लोगों के लिए भी अनुकरणीय है।

जनपद न्यायाधीश अवनीश सक्सेना ने बताया कि जनपद मुख्यालय पर एडीआर सेण्टर का भवन, तहसील मऊरानीपुर व तहसील गरौठा में 2 -2 न्यायालय भवन, सार्वजनिक शौचालय व बाउण्ड्रीवॉल व तहसील मोठ में न्यायालय की बाउण्ड्री व सार्वजनिक शौचालय का निर्माण उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा कराया गया है।

इस अवसर पर उच्च न्यायालय इलाहाबाद के महानिबन्धक अजय कुमार श्रीवास्तव, उच्च न्यायालय खण्डपीठ लखनऊ के वरिष्ठ निबन्धक मानवेन्द्र सिंह, ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी, स्थाई लोक अदालत के अध्यक्ष सुरेश चन्द्र मिश्रा, विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी ऐक्ट) पीएन राय, मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट देवेन्द्र नाथ गोस्वामी, ़िजला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रमेश कुमार यादव एड., सचिव प्रणय कुमार श्रीवास्तव एड. आदि उपस्थित रहे। वरिष्ठ अपर न्यायाधीश/ अध्यक्ष इन्फ्रास्ट्रक्चर उप समिति संजय कुमार मलिक ने आभार व्यक्त किया।

वीडियोग्राफी के मध्य डॉक्टर्स के पैनल ने किया शव का पोस्टमॉर्टम

0 प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन के बाद युवती की मौत का मामला

झाँसी : गत दिवस मेडिकल कॉलिज के समीप एक प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन के बाद एक युवती की मौत के मामले में आज डॉक्टर्स के पैनल द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करायी गयी।

़िजला ललितपुर थाना महरौनी क्षेत्र के ग्राम नैनवारा निवासी भागवती पत्नी लक्ष्मण ने आज नगर मैजिस्ट्रेट को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी पुत्री सन्ध्या देवी को पथरी थी। गत दिवस एक प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन कराया गया था। 4 जून 2020 को ऑपरेशन के बाद बेटी की मौत हो गयी थी। डॉक्टर ने हार्टअटैक का हवाला देकर उसे मृत घोषित कर दिया था। भागवती ने डॉक्टर्स के पैनल से शव का पोस्टमॉर्टम व वीडियोग्राफी कराने की कराने की गुहार लगायी। नगर मैजिस्ट्रेट ने डॉक्टर्स के पैनल से पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दिया था। इसके बाद 3 डॉक्टर के पैनल द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम किया गया।

फाइल : राकेश यादव

समय : 7.30 बजे।

दिनांक : 5 जून 2020

chat bot
आपका साथी