शहर में कोरोना से छठी मौत

फोटो 4 बीकेएस 17, 20 ::: 0 कैलाश रे़िजडेन्सी में रहने वाले कोरोना संक्रमित वृद्ध ने कोविड चिकित्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 08:17 PM (IST)
शहर में कोरोना से छठी मौत
शहर में कोरोना से छठी मौत

फोटो 4 बीकेएस 17, 20

:::

0 कैलाश रे़िजडेन्सी में रहने वाले कोरोना संक्रमित वृद्ध ने कोविड चिकित्सालय में तोड़ा दम

0 कॉलनि में बढ़ाई गई सुरक्षा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर की स्क्रीनिंग

झाँसी : 2 दिन पहले मेडिकल कॉलिज के कोविड चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराए गए कोरोना संक्रमित वृद्ध ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस मौत के बाद शहर में कोरोना संक्रमित रोगियों के मौत की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। बुधवार की रात लगभग 1:15 बजे कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत हो जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया और कैलाश रे़िजडेन्सी में सुरक्षा बढ़ाते हुए कॉलनि के एक हिस्से को पूरी तरह से सील कर दिया है। यहाँ किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

कैलाश रे़िजडेन्सी निवासी लगभग 70 वर्षीय सेवानिवृत्त प्रोफेसर के 2 दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें उपचार हेतु मेडिकल कॉलिज के कोविड चिकित्सालय में भर्ती कराया था। वृद्ध पिछले दिनों अपने भाई से मिलने ग्वालियर (मध्यप्रदेश) गये हुए थे। वहाँ उनकी अचानक तबियत खराब होने पर उनका परीक्षण कर नमूना लेकर जाँच के लिए भेजा गया था। ग्वालियर में अपने भाई के साथ रहने के बाद वह झाँसी अपने घर लौट आए थे। 2 दिन पहले ग्वालियर प्रशासन द्वारा उनकी जाँच रिपोर्ट ़िजला प्रशासन झाँसी को भेजी थी, जिसमें वह कोरोना संक्रमित बताए गए थे। 2 जून की शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुँची और उन्हें अपने साथ लेकर कोविड चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया था। उक्त सेवानिवृत्त शिक्षक की पत्‍‌नी की 13 दिन पहले मौत हो चुकी है। वह लम्बे समय से किडनी की समस्या से ग्रसित थीं। इसके साथ ही कॉलनि में रहने वाले उनकी बेटी-दामाद और इनके बच्चों को भी पैरा मेडिकल कॉलिज में क्वॉरण्टीन कर दिया गया है। इन सभी का सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेजा गया है।

अधिकारियों की निगरानी में कॉलनि हुई सैनिटाइ़ज

कैलाश रेजिडेन्सी में कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत के बाद गुरुवार की सुबह कॉलनि पहुँचे प्रशासनिक अधिकारियों ने कॉलनि को देखा। स्वास्थ्य विभाग टीम ने घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया, तो नगर निगम की टीम ने प्रत्येक घर को सैनिटाइ़ज किया। कॉलनि पहुँचे प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह बेवजह घरों से न निकलें, सुरक्षा का पूरा ख्याल रखें, खासकर बच्चों और बुजुर्गो का। सिटि मैजिस्ट्रेट सलिल पटेल की निगरानी में कर्मचारियों ने मृतक बुजुर्ग के फ्लैट वाली गली को दोनों ओर से बैरिकेड लगाकर सील कर दिया है। कॉलनि के मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह कॉलनि में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर ऩजर रखें। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके त्रिपाठी के नेतृत्व में गुरुवार को कैलाश रेजिडेन्सी पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान डीईआइसी मैनेजर डॉ. रामबाबू के साथ डॉ. नीलम आनन्द एवं अन्य चिकित्सक शामिल रहे।

नरेन्द्र प्रताप सिंह

समय 7.45

दिनांक 4 जून 2020

chat bot
आपका साथी