2 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

0 तालपुरा व वीरापुरा में कोरोना केस मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हुई 0 दोनों के परिजनों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 01:03 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 07:36 AM (IST)
2 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
2 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

0 तालपुरा व वीरापुरा में कोरोना केस मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हुई

0 दोनों के परिजनों का सैम्पल लेकर क्वॉरण्टीन कराया

झाँसी : गुरुवार को जनपद में 2 और कोरोना पॉ़िजटिव मरीज मिले हैं। इस तरह जनपद में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है। दोनों संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराते हुए उनके परिजनों का सैम्पल लेकर उन्हें क्वॉरण्टीन कर दिया गया है। प्रशासन को इनकी रिपोर्ट आने का इन्त़जार है।

थाना नवाबाद के तालपुरा काली माई के मन्दिर के पास रहने वाला एक 40 वर्षीय व्यक्ति उरई आर्मी हॉस्पिटल के डिस्पेन्सरी विभाग में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत है। लॉकडाउन के दौरान वह अपने 2 पहिया वाहन से उरई के लिए अपने घर से अप-डाउन करता था। विगत 2-3 दिन पहले अचानक उसे साँस लेने में तकलीफ हुई तो वह उपचार के लिए मेडिकल कॉलिज गया। चिकित्सकों ने उसका सैम्पल लेकर जाँच हेतु भेज दिया था। दवा लेकर वह अपने घर लौट आया था। चिकित्सकों ने उसे घर में रहने की सलाह दी थी। आज उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉ़िजटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे आइसोलेश वॉर्ड में भर्ती करा दिया। देर शाम संक्रमित युवक के घर पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसकी पत्‍‌नी, पिता, भाई, साली और बच्चों का परीक्षण कर उन्हें पैरा मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया, जहाँ सभी का सैम्पल लेकर जाँच हेतु भेज दिया गया है। काली माई क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मामला मिलने के बाद देर रात प्रशासन ने यहाँ पुलिस का सख्त पहरा बैठते हुए क्षेत्र में प्रवेश करने वाले मार्गो को पूरी तरह से बन्द कर दिया है।

इसी तरह मऊरानीपुर तहसील के ग्राम वीरापुरा में रहने वाले एक 40 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉ़िजटिव आयी है। यह व्यक्ति ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारी है। इसकी ड्यूटि 19 से 26 मई के मध्य पैरा मेडिकल कॉलिज में लगाई गई थी। इस दौरान संक्रमित व्यक्ति का घर आना-जाना लगा रहा। तेज बुखार, साँस लेने में तकलीफ और खाँसी आने पर उसने सम्बन्धित अधिकारियों को इससे अवगत कराया। सुरक्षा के लिहाज से चिकित्सकों ने उसकी ाँच कराई। गुरुवार को युवक की रिपोर्ट पॉ़िजटिव आने के बाद चिकित्सकों ने उसे आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया। बताया गया कि उक्त सफाई कर्मचारी के सम्पर्क में कुछ लोग थे, जिन्हें बुखार होने की शिकायत मिल रही है। प्रशासन ने सफाई कर्मचारी से सम्पर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों के सैम्पल लेने के निर्देश दिए हैं। वहीं, टीम ने संक्रमित सफाई कर्मचारी के परिजनों का परीक्षण कर सैम्पल लेकर उन्हें क्वॉरण्टीन कर दिया है। वहीं, गाँव के अन्दर प्रवेश करने वाले मार्गो पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने सख्त पहरा बैठा दिया है।

श्रद्धांजलि

झाँसी : अखिल भारतीय खँगार क्षत्रिय महासभा एवं क्षत्रिय संगठन समिति की शोक सभा में महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्जुन सिंह परिहार के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

नरेन्द्र सिंह

समय 10.15

28 मई 2020

chat bot
आपका साथी