परीक्षा केन्द्र से ़गायब मिले सेक्टर मैजिस्ट्रेट, वेतन रोकने के आदेश

-- लीड-- फोटो--1 बंगरा-- - परीक्षा केन्द्रों का डीएम ने किया निरीक्षण, स्टेटिक मैजिस्ट्रेट को फ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 06:05 AM (IST)
परीक्षा केन्द्र से ़गायब मिले सेक्टर मैजिस्ट्रेट, वेतन रोकने के आदेश
परीक्षा केन्द्र से ़गायब मिले सेक्टर मैजिस्ट्रेट, वेतन रोकने के आदेश

-- लीड--

फोटो--1 बंगरा--

- परीक्षा केन्द्रों का डीएम ने किया निरीक्षण, स्टेटिक मैजिस्ट्रेट को फटकार

बंगरा (झाँसी) : ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बुधवार को ब्लॉक बंगरा मुख्यालय व आसपास के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने ब्लॉक मुख्यालय बंगरा मे डॉ. राममनोहर लोहिया इण्टर कॉलिज में दूसरी पाली में चल रहे अंग्रे़जी पेपर की परीक्षा को देखा। सीसीटीवी कैमरों की जाँच की। परीक्षा शान्तिपूर्ण ढंग से संचालित होते मिली। यहाँ मिले स्टेटिक मैजिस्ट्रेट से जब ़िजलाधिकारी ने पूछा कि कितने परीक्षार्थी हैं, तो वह कोई उत्तर नहीं दे सके, इस पर ़िजलाधिकारी ने उन्हें फटकार लगाई। केन्द्र व्यवस्थापक सरमनलाल शर्मा ने बताया कि अंग्रे़जी विषय का पेपर है, 355 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, इनमें से 12 गैरहा़िजर हैं। मौके से सेक्टर मैजिस्ट्रेट सेक्टर ़गायब मिले, इस पर उन्होंने ़िजला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल का वेतन रोकने के आदेश दिये। मौके पर बाह्य केन्द्र व्यवस्थापक बालकृष्ण कुशवाहा, वेदप्रकाश मिश्रा, प्रियंका शुक्ला, लखनलाल कुशवाहा आदि उपस्थित मिले, इससे पहले उन्होंने निमौनी परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया। यहाँ भी शान्तिपूर्ण ढंग से परीक्षा संचालित होती मिली। राजकीय इण्टर कॉलिज सकरार में भी सब कुछ ठीक मिला। निरीक्षण में उप ़िजलाधिकारी मऊरानीपुर सतीशचन्द्र भी साथ रहे। सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस चौकी प्रभारी बृजेश सिंह सेंगर तैनात रहे। इस मौके पर उप जिलाधिकारी मऊरानीपुर सतीश कुमार, सेक्टर मैजिस्ट्रेट बिपिन कुमार, सुनील पटेल आदि उपस्थित रहे।

परीक्षाओं के संचालन में लापरवाही पर होगी कार्यवाही : डीएम

- आज होने वाली बैठक में की जायेगी फोरलेन निर्माण के सम्बन्ध में चर्चा

बंगरा (झाँसी) : कस्बे के डॉ. राममनोहर लोहिया इण्टर कॉलिज में निरीक्षण के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुये ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन में लापरवाही या ऩकल की शिकायत मिली, तो आरोपी के ख़्िाला़फ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने चेतावनी दी कि परीक्षा केन्द्रों मे सेक्टर मैजिस्ट्रेट व स्टेटिक मैजिस्ट्रेट जरा भी लापरवाही न बरतें अन्यथा कार्यवाही की जायेगी। डीएम ने कहा कि उन्होंने झाँसी- खजुराहो फोरलेन निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। कहा कि 27 फरवरी को होने वाली बैठक में फोरलेन निर्माण कार्य की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने झाँसी-खजुराहो मार्ग निर्माण की धीमी प्रगति पर असन्तोष जताते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर को तलब किया। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुये उन्होंने कहा कि जनपद झाँसी में पेयजल, सूखे की समस्याओं के निराकरण का हरसम्भव प्रयास किया जायेगा। बंगरा ब्लॉक में पेयजल समस्या के सवाल पर ़िजलाधिकारी ने कहा कि वह समस्या के समाधान का पूरा प्रयास करेंगे।

chat bot
आपका साथी