किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया तो मु़कदमा

0 सीपरी बा़जार थाना में मिल रहे फॉर्म झाँसी : अब किरायेदारों के सत्यापन कराने में हीलाहवाली नहीं ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 01:00 AM (IST)
किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया तो मु़कदमा
किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया तो मु़कदमा

0 सीपरी बा़जार थाना में मिल रहे फॉर्म

झाँसी : अब किरायेदारों के सत्यापन कराने में हीलाहवाली नहीं होगी। यदि 1 माह के अन्दर सत्यापन नहीं कराया गया तो जानकारी होते ही मकान मालिक के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज करा दिया जायेगा। किरायेदारों के सत्यापन के फॉर्म सीपरी बा़जार थाना में उपलब्ध हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. प्रदीप कुमार के निर्देश पर प्रत्येक थाना क्षेत्र के मकान मालिकों को किरायेदारों का सत्यापन कराना है। सीपरी बा़जार थाना प्रभारी निरीक्षक संजय गुप्ता ने बताया कि थाना में किरायेदारों के सत्यापन के लिए थाना में फॉर्म उपलब्ध हैं। सम्बन्धित मकान मालिक 1 माह के अन्दर किरायेदारों का सत्यापन करा लें। बताते चलें कि महानगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पहले जो आपराधिक घटनाएँ हुई, उनके खुलासे में पता चला कि घटना को अंजाम देने वाले किरायेदार थे। उनका पूर्ण विवरण न होने के कारण दोषी व्यक्ति की गिरफ्तारी होने में दिक्कत होती है।

फोटो : 26 बीकेएस 127

:::

आग बुझाने का प्रशिक्षण दिया, मॉकड्रिल करायी

झाँसी : अग्निशमन विभाग द्वारा आज ़िजला अस्पताल में चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को आग बुझाने का प्रशिक्षण दिया गया, मॉकड्रिल करायी गयी। ़िजला अस्पताल की एक बिल्डिंग में आग की घटना को बुझाने का डेमो किया गया। पहले एक स्थान पर आग लगायी गयी, बिल्डिंग में सीढ़ी लगाकर मरी़ज को उतारा गया। मौके पर प्राथमिक उपचार कर ऐम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया। इस दौरान सिलिण्डर से आग बुझाने की प्रक्रिया समझायी गयी। इस मौके पर एलएफएम मो. इश्हाक हाशमी, सभाजीत, मुन्नूलाल, रामशंकर आदि उपस्थित रहे।

ऩकली शहद देकर चूना लगाया

झाँसी : सीपरी बा़जार के रॉयल सिटि निवासी आरएस राही ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि 22 फरवरी को एक व्यक्ति उसके घर पर पहुँचा। वह शहद देकर 8000 रुपये ले गया, जाँच करने पर शहद ऩकली निकला। पत्र में आरोपी पर कार्यवाही करने की माँग की है।

फोटो स्कैन

:::

छात्राओं को दिए महत्वपूर्ण टिप्स

झाँसी : वी क्लब के सदस्यों द्वारा सदर बा़जार स्थित सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर में माता-पुत्री सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें चिकित्सक, स्त्रीरोग विशेषज्ञ काउन्सलर व ब्यूटिशन के द्वारा माताओं व पुत्रियों को जीवन के उच्चीकरण व विकास के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए।

डॉ. आकांक्षा रिछारिया ने छात्राओं को आत्मरक्षा के उपाय बताए। डॉ. निधि अग्रवाल ने बालिकाओं के अनुवांशिक व शरीरिक समस्याओं का निस्तारण किया। इशविन्दर अरोरा ने बालिकाओं को त्वचा, बालों एवं सौद‌र्न्य से सम्बन्धित प्रश्नों के निदानात्मक सुझाव दिए। रोटरी क्लब की ़िजला सचिव देवप्रिया उक्सा ने बालिकाओं की शारीरिक स्वच्छता से सम्बन्धित समस्याओं का निस्तारण किया। आरम्भ में क्लब की संस्थापिका रीटू माटा ने कार्यक्रम का शुभारम्भ तथा विद्यालय की प्रबन्धिका ऊषा अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर जया महरोत्रा, नीलम गुप्ता, ऋचा अग्रवाल, दीपा खन्ना, प्रियंका पारेचा, रश्मि अरोरा, पल्लवी सेठी, प्रियंका अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। पूजा अवस्थी ने संचालन तथा प्रधानाचार्या ने अर्चना अवस्थी ने आभार व्यक्त किया।

फाइल : दिनेश, राकेश

समय : 9:40

26 फरवरी 2020

chat bot
आपका साथी