पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध प्रौढ़ ने ़जहर खाकर दी जान

झाँसी : पुलिस हिरासत से घर लौटकर आये एक व्यक्ति ने ़जहर खा लिया। इससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 01:00 AM (IST)
पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध प्रौढ़ ने ़जहर खाकर दी जान
पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध प्रौढ़ ने ़जहर खाकर दी जान

झाँसी : पुलिस हिरासत से घर लौटकर आये एक व्यक्ति ने ़जहर खा लिया। इससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के भेज दिया।

तालबेहट के राधापुर निवासी गोकुल प्रसाद (50) पुत्र कम्मोद के परिजनों ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति से गोकुल का विवाद हो गया था। उसने पुलिस से शिकायत की, पुलिस ने उसकी नहीं सुनी और दूसरे पक्ष की शिकायत पर कार्यवाही करते हुये उसे हिरासत में ले लिया गया। जमानत पर छूटने के बाद वह घर आया और उसने ़जहर खा लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गयी। उसे मेडिकल कॉलिज लाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ट्रक की टक्कर से महिला सिपाही की मौत

0 मोटरसाइकिल से पति के साथ ओरछा जा रही थी

झाँसी : पति के साथ मोटरसाइकिल से ओरछा जा रही एक महिला सिपाही की ट्रक की टक्कर से मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

ग्वालियर (मप्र) के बिरला नगर, न्यू काँच मिल के पास निवासी साक्षी दीक्षित पत्‍‌नी अखिलेश शुक्ला कैलारस स्थित कारागार में सिपाही के पद पर तैनात थी। पति ग्वालियर में पुलिसकर्मी है। पत्‍‌नी 2 दिन पहले शादी समारोह में शामिल होने के लिए शिवपुरी चली गयी थी। अखिलेश झाँसी के तालपुरा स्थित काली माई मन्दिर के समीप निवासी दोस्त के यहाँ आ गया था। आज सुबह पत्‍‌नी शिवपुरी से तालपुरा पहुँची, जहाँ से मोटरसाइकिल लेकर पति-पत्‍‌नी दोनों ओरछा जा रहे थे। भगवन्तपुरा स्थित पेट्रोल पम्प के पास ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे दीक्षा गम्भीर रूप से घायल हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने उसे मेडिकल कॉलिज भेजा, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मेडिकल कॉलिज में बिलख रहे पति ने बताया कि अभी शादी को 2 वर्ष ही हुये हैं। परेशानी की हालत में उसने घटना की सूचना परिजनों को दी।

जूनियर डॉक्टर्स ने महिला पुलिस अधिकारी से की अभद्रता

0 पति से की धक्का-मुक्की, अफरा-तफरी का माहौल बना

0 क्षेत्राधिकारी समेत कई थानों का फोर्स पहुँचा

झाँसी : मलबा मेडिकल में पति के साथ उपचार कराने गयीं एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ जूनियर डाक्टर्स ने कथित अभद्रता करते हुये पति के साथ धक्का-मुक्की कर दी। इससे वहाँ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुँच गया। पुलिस अधिकारियों ने मामला शान्त कराया। महिला पुलिस अधिकारी ने जूनियर डाक्टर्स के विरुद्ध लिखित तहरीर दे दी है।

महिला पुलिस अधिकारी की आँखों में दर्द हो रहा था, इसलिए उन्होंने ड्यूटि से अवकाश लिया हुआ था। बुधवार को वह उपचार कराने के लिए पति के साथ सिविल ड्रेस में मेडिकल कॉलिज में पहुँची। वे लोग नेत्र विभाग की ओपीडी में खड़े थे। तभी उनके पति के पास सूचना आयी कि बच्चे की स्कूल से छुट्टी हो गयी है। इस पर वह पत्‍‌नी को वहीं छोड़कर बच्चे को घर छोड़ने के लिए चले गये। इधर, महिला पुलिस अधिकारी कमरे में रखी कुर्सी पर बैठ गयीं। यह बात वहाँ खड़े जूनियर डॉक्टर्स को अच्छी नहीं लगी। पुलिस अधिकारी के अनुसार जूडा ने उन्हें कुर्सी से उठा दिया और उनके साथ अभद्रता कर दी। वे बहस कर रही रहे थे कि तभी उनके पति वहाँ पहुँच गये। उन्होंने इसका विरोध किया तो जूडा ने उनके साथ धक्का-मुक्की कर दी और उन्हें कमरे में बन्धक बना लिया। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी (नगर) संग्राम सिंह, नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा, उपनिरीक्षक अशोक कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुँच गये। पुलिस अधिकारियों ने मामला शान्त कराकर जाँच शुरू कर दी है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7:30

26 फरवरी 2020

chat bot
आपका साथी