बेसिक परिषदीय रैली का शुभारम्भ

फोटो : 9 एसएच 3 ---- झाँसी : जनपद के परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की ़िजला स्तरीय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:06 AM (IST)
बेसिक परिषदीय रैली का शुभारम्भ
बेसिक परिषदीय रैली का शुभारम्भ

फोटो : 9 एसएच 3

----

झाँसी : जनपद के परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की ़िजला स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी निखिल फुण्डे ने किया। उन्होंने बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए खेलों के महत्व पर चर्चा की। बीएसए हरिवंश कुमार ने बच्चों से खेल भावना से खेलने को प्रोत्साहित किया। इस दौरान हुई प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने उत्साह से हिस्सा लिया। 100 मीटर दौड़ में मधु (गुरसराँय) प्रथम व दीक्षा (मऊरानीपुर) द्वितीय स्थान पर रही। कबड्डी बालिका में गुरसराँय व बालक में बामौर, पीटी में गुरसराँय व मऊरानीपुर, एकांकी में बामौर व गुरसराँय व वॉलिबॉल में बालक में बामौर व गुरसराँय ब्लॉक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी, खेल शिक्षक व शिक्षक नेता उपस्थित रहे।

बीकेडी के रोवर व रेंजर दल ने मिनी जम्बूरी ने पाया दूसरा स्थान

झाँसी : बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के रोवर व रेंजर दल ने सात दिवसीय नैशनल रोवर व रेंजर मिनी जम्बूरी उड़ीसा में हिस्सा लिया। समारोह में सम्पूर्ण प्रतियोगिताओं में बीकेडी के रोवर व रेंजर दल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य डॉ. बाबूलाल तिवारी ने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएँ दीं। इस दौरान रोवर प्रभारी डॉ. एलसी साहू व रेंजर प्रभारी डॉ. वन्दना कुशवाहा, डॉ. डीके मिश्रा, डॉ. एसके राय, डॉ. नवेन्द्र सिंह के साथ छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय युवा उत्सव में ड्यूटि करेंगे उप निदेशक युवा कल्याण

झाँसी : युवा कल्याण व प्रान्तीय रक्षक दल महानिदेशालय के महानिदेशक डिम्पल वर्मा ने सभी उपनिदेशकों को 12 से 16 जनवरी तक लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय युवा उत्सव में ड्यूटि करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने मण्डलायुक्त को पत्र लिखकर उपनिदेशकों को तत्काल लखनऊ के लिए रिलीव करने को कहा है।

उन्नाव रेप पीड़िता को जलाने के दोषियों को कड़ी स़जा मिले

झाँसी : भीम आर्मी भारत एकता मिशन के मण्डल अध्यक्ष अमन बौद्ध के तत्वावधान में ़िजलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में उन्नाव रेप पीड़िता को ़िजन्दा जला देने के दोषियों को कड़ी स़जा देने की माँग की। ज्ञापन में कहा कि देश में बालिकाओं व महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भय, आक्रोश का माहौल है। उन्होंने ़कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए हस्तक्षेप करने की माँग की। इस दौरान ़िजलाध्यक्ष अनूप कुमार, कैप्टन हरीश चौधरी, मानवेन्द्र चौधरी, मौनी शाक्या, दीपक मोहन आदि उपस्थित रहे।

शोक समाचार

झाँसी : मेडिकल कॉलिज के पीछे महाराणा प्रताप नगर निवासी मानसिंह गहलोत (सेवानिवृत्त ब्लड बैंक मेडिकल कॉलिज) के पुत्र अमित सिंह गहलोत का लगभग 40 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम यात्रा 10 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे बाहर बड़ागाँव गेट स्थित मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी।

- संगम विहार आवास-विकास कॉलनि निवासी जवाहर लाल झा, डॉ. आरआर झा व राजकुमार झा की माँ सुखदेवी झा का लगभग 97 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अन्तिम संस्कार 10 दिसम्बर को अपराह्न 2 बजे नन्दनपुरा मुक्तिधाम पर किया जाएगा।

श्रद्धांजलि

झाँसी : पूर्व सैनिक सेवा परिषद इकाई की शोक सभा में वायुसेना से सेवानिवृत्त सतीश रावत के पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-10.45

9 दिसम्बर 19

chat bot
आपका साथी