अवैध शराब की भेंट चढ़ा युवक

0 पशु चिकित्सालय के बाहर शव पड़ा मिला झाँसी : सोमवार की सुबह एक 36 वर्षीय युवक का शव सब़्जी मण्डी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:06 AM (IST)
अवैध शराब की भेंट चढ़ा युवक
अवैध शराब की भेंट चढ़ा युवक

0 पशु चिकित्सालय के बाहर शव पड़ा मिला

झाँसी : सोमवार की सुबह एक 36 वर्षीय युवक का शव सब़्जी मण्डी के पास पशु चिकित्सालय के पास पड़ा मिला। बताया गया कि अवैध शराब पीने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। चिकित्सकों ने शव का बिसरा सुरक्षित कर लिया है।

सुबह के समय सब़्जी मण्डी के बाहर म़जदूर ट्रकों से सब्जी उतार रहे थे, तभी कुछ लोगों ने बताया कि पशु चिकित्सालय के पास 1 युवक का शव पड़ा हुआ है। मौ़के पर भीड़ लग गयी। सूचना पाकर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। तालबेहट की ओर से सब़्जी लेकर आने वाली गाड़ियों के चालक ने युवक के परिजनों को सूचना दी। सूचना पाकर परिजन पोस्टमॉर्टम हाउस पहुँचे, जहाँ उन्होंने शव की शिनाख्त अब्दुल समद पुत्र शकूर खान के रूप में की। उन्होंने बताया कि समद 3 माह पहले निकला था, लेकिन घर नहीं पहुँचा। सब्जी मण्डी के पास मौजूद लोगों ने बताया कि यहाँ लगभग 10 वर्षो से अवैध शराब की बिक्री होती है। मजदूर सुबह से शराब पीना शुरू कर देते हैं, जो रात तक पीते रहते हैं। वे घर नहीं जाते और वहीं आस-पास सो जाते हैं। उनका परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा होता है और वे अधिकांश समय नशे में रहकर ़िजन्दगी गँवा देते हैं।

सड़क दुर्घटनाओं में 1 मृत, 5 घायल

झाँसी : अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 1 व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 5 लोग घायल हो गये। उन्हें मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

मऊरानीपुर के कंचनपुरा निवासी बृजेश (28) पुत्र माता प्रसाद बीते दिवस चचेरी बहन की लड़की की शादी में शामिल होने के लिए ग्राम नैदवारा जा रहा था। तभी विपरीत दिशा से आ रही मोटरसाइकिल से भिड़न्त हो गयी। इससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज लाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी।

- तालबेहट के पूरा बिर्धा निवासी गौरी शंकर पुत्र सुरेश कुमार मोटरसाइकिल से घर जा रहा था। उसे चार-पहिया वाहन ने टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया।

- ललितपुर के जखौरा, किसलवास निवासी रामसिंह पुत्र रमेश सोमवार को मोटरसाइकिल से डीजल लेने जा रहा था। रास्ते में दूसरी मोटरसाइकिल से भिड़न्त हो गयी, इससे वह घायल हो गया।

- ललितपुर के ग्राम मैलार निवासी राजेन्द्र कुमार पुत्र खुशीराम, सीपरी बा़जार के ग्राम केशवपुर निवासी भागीरथ पुत्र स्व. लालाराम, जालौन निवासी तुलसीराम निवासी निखिल पुत्र लखनलाल सड़क दुर्घटनाओं में घायल हो गये।

- शिवपुरी के करैरा, ग्राम खैराई निवासी रामेश्वर पुत्र थोवन सिंह सोमवार को मोटरसाइकिल से झाँसी से घर जा रहे थे। रास्ते में अनियन्त्रित होकर मोटरसाइकिल खाई में चली गयी। इससे वह घायल हो गये।

हार्ट अटैक से वृद्ध की मौत

झाँसी : कोतवाली के नई बस्ती, खारा कुआँ निवासी दयाराम पुत्र नाथूराम कुशवाहा सोमवार को कचहरी गये थे। शाम के समय कचहरी से लौट रहे थे। वह चौराहा के समीप पहुँचे। अचानक तबीयत खराब हुई और वह ़जमीन पर गिर पड़े। बताया कि हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गयी। सूचना पाकर ़िजलाधिकारी समेत पुलिस मौके पर पहुँच गयी। वृद्ध के पास से मोबाइल फोन, आधार कार्ड, ़िजला अस्पताल की दवाइयों का पर्चा मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

संदिग्धावस्था में युवक मृत

झाँसी : रक्सा के ग्राम सारमऊ निवासी विजय राम (24) पुत्र सीताराम बीते दिवस खेत पर गया था। शाम के समय वह घर लौटा तो शराब पिये हुये था। सोमवार की सुबह कमरे में उसका शव मिला। सूचना पाकर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। चिकित्सकों के अनुसार ़जहर खाने अथवा कीड़े के काटने से उसकी मौत हुई। उन्होंने जाँच के लिए बिसरा सुरक्षित कर लिया है।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 7:50

9 दिसम्बर 2019

chat bot
आपका साथी