चरस रखने पर 5 साल की स़जा

झाँसी : अपर सत्र न्यायाधीश /विशेष न्यायाधीश (एनडीपीएस ऐक्ट) अभय श्रीवास्तव ने चरस रखने का आरोप साबित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:06 AM (IST)
चरस रखने पर 5 साल की स़जा
चरस रखने पर 5 साल की स़जा

झाँसी : अपर सत्र न्यायाधीश /विशेष न्यायाधीश (एनडीपीएस ऐक्ट) अभय श्रीवास्तव ने चरस रखने का आरोप साबित होने पर बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम तैदोल निवासी कुँवर लाल यादव को 5 साल की स़जा तथा 10 ह़जार रुपये अर्थदण्ड से दण्डित किया। अर्थदण्ड की अदायगी न करने पर 6 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे सहायक ़िजला शासकीय अधिवक्ता भानप्रकाश सिरवैया ने बताया कि बरुआसागर थाना पुलिस ने 28 फरवरी 2011 को गश्त के दौरान तैदोल रोड से आरोपी को 500 ग्राम चरस समेत गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज करके विवेचना के उपरान्त कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया। न्यायालय ने अभियोजन की ओर से प्रस्तुत साक्ष्य को विश्वसनीय मानते हुए अभियुक्त को उक्त स़जा से दण्डित किया।

वृद्ध की ़जेब से चाँदी के आभूषण ़गायब

झाँसी : ़िकला मार्ग पर आपे में सवार एक वृद्ध की ़जेब से 300 ग्राम चाँदी के आभूषण व रुपये ़गायब हो गए। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी है।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम परवई निवासी ज्वाला प्रसाद परिहार ने बताया कि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ चाँदी के आभूषण लेकर सर्राफा बा़जार जाने के लिए जीवनशाह तिराहे से आपे में बैठा। उसके परिवार के लोग आगे निकल गए थे। जैसे ही वह ़िकला मार्ग पर पहुँचा। आपे में किसी ने जेब काट दी और 300 ग्राम चाँदी के आभूषण निकाल लिये। घटना के बाद आपे में सवार युवक भाग गए। पीड़ित ने पुलिस से सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है।

बाइक चोरी

झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के बड़ागाँव गेट बाहर सत्यम कॉलनि निवासी सुनील साहू ने बताया कि वह 30 नवम्बर को बाइक से शादी समारोह में शामिल होने के लिए ग्वालियर रोड स्थित एक विवाह घर में गया था। रात्रि में उसकी बाइक (यूपी 93 एके 6267) चोरी हो गयी। कई जगह तलाश की गयी, मगर पता नहीं चल सका। पीड़ित ने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज करने की माँग की है।

शिविर में मूक - बधिर बच्चों का मु़फ्त होगा इलाज

झाँसी : मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.जीके निगम ने बताया कि ़िजला चिकित्सालय में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) के अन्तर्गत 0-5 साल के मूक - बधिर बच्चों का मुफ्त इलाज होगा। उन्होंने बताया कि कानपुर स्थित डॉ. एसएस मेहरोत्रा फाउण्डेशन द्वारा 12 दिसम्बर को ़िजला चिकित्सालय में शिविर आयोजित होगा। इसमें परीक्षण के बाद जिन बच्चों को सर्जरी की आवश्यकता होगी, उनका आरबीएसके के तहत कानपुर में मुफ्त इलाज किया जाएगा।

आरबीएसके के डीईआईसी मैनेजर डॉ. रामबाबू ने बताया कि मूक- बधिर श्रेणी में वे बच्चे आते हैं, जो बोलने और सुनने में असमर्थ हों। वे अपना पंजीकरण सीएमओ कार्यालय में करा सकते हैं। इसके लिए वह मो. 6394699329 पर भी सम्पर्क करके पंजीकरण करा सकते हैं।

गीता जयन्ती पर गीता पाठ

झाँसी : चिन्मय मिशन के तत्वावधान में श्रीमद्भागवत गीता जयन्ती के उपलक्ष्य में सदर बा़जार स्थित रामलीला मैदान में अखण्ड गीता पाठ का आयोजन राघवेन्द्र चैतन्य के सान्निध्य में डॉ. प्रमोद गुलाटी की अध्यक्षता में किया गया। इसमें केसी गुप्ता, डॉ. कृष्णमोहन अग्रवाल, कृष्णा सक्सेना, एससी खरे, हरीश अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित किया। श्रद्धालुओं ने गीता का सामूहिक पाठ किया। पाठ के समापन पर गीता की आरती की गयी।

इस अवसर पर एमएल सीरौठिया, एसपी शर्मा, जेपी कटारे, एसएस गुप्ता, आरके धवन, सुधीर मिश्रा, पीएन गुप्ता, एमएल चतुर्वेदी आदि उपस्थित रहे। आरपी गुप्ता ने संचालन व कार्यकारी अध्यक्ष एसआर गुप्ता ने आभार व्यक्त किया।

फाइल : राकेश यादव

समय : 7.50 बजे।

दिनाँक : 9 दिसम्बर 2019

chat bot
आपका साथी