राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को

फोटो :: 6 बीकेएस 103 - आपसी सुलह- समझौते के आधार पर मोटर ऐक्सिडेण्ट क्लेम के प्रकरण तय झाँसी :

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 01:33 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 01:33 AM (IST)
राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को
राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को

फोटो :: 6 बीकेएस 103

- आपसी सुलह- समझौते के आधार पर मोटर ऐक्सिडेण्ट क्लेम के प्रकरण तय

झाँसी : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार जजी सभागार में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 दिसम्बर को सुबह 10 बजे से किया जाएगा।

जनपद न्यायाधीश/ ़िजला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अवनीश सक्सेना के निर्देशानुसार राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से मोटर ऐक्सिडेण्ट क्लेम के अधिकाधिक प्रकरणों का निस्तारण करने के उद्देश्य से पक्षकारों के मध्य द्वितीय प्री-ट्रायल बैठक आयोजित की गयी। इसमें विभिन्न न्यायालयों के पीठासीन अधिकारियों की उपस्थिति में पक्षकारों के मध्य सौहार्दपूर्ण वातावरण में मोटर ऐक्सिडेण्ट क्लेम सम्बन्धी कई प्रकरण आपसी सुलह- समझौते के आधार पर तय किये गए।

इस मौके पर विशेष न्यायाधीश (एससी/ एसटी ऐक्ट) पारसनाथ राय, विशेष न्यायाधीश (दस्यु प्रभावित क्षेत्र) संजय कुमार, विशेष न्यायाधीश (आवश्यक वस्तु अधिनियम) ममता गुप्ता, अपर ़िजला जज सुरेन्द्र कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, राधे मोहन श्रीवास्तव, ओमबीर, अपर ़िजला जज न्यायालय फास्ट ट्रैक कोर्ट सुशील कुमार, अपर ़िजला जज फास्ट ट्रैक कोर्ट दिनेशचन्द्र शुक्ला, ़िजला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव विजय कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

रेलवे लाइन पर मिला म़जदूर का शव

झाँसी : सीपरी बा़जार थाना क्षेत्र के आइटीआइ के पास रेलवे लाइन पर म़जदूर का शव मिला। परिजनों ने शव की शिनाख्त प्रेमगंज सीपरी बा़जार निवासी भगवती प्रसाद के रूप में की। परिजनों ने बताया कि 3 दिन पूर्व भगवती घर से म़जदूरी करने की कहकर निकला था, इसके बाद वापस नहीं लौटा। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

बीमारी से 2 बच्चों की मौत

झाँसी : प्रेमनगर थाना क्षेत्र के सेण्ट ज्यूड्स शिशु विहार में बीमारी से 2 बच्चों की मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार 2 माह की बालिका व 50 दिन के एक बच्चे की हालत बिगड़ने पर उन्हें मेडिकल कॉलिज में दाखिल कराया गया, जहाँ दोनों की मौत हो गयी। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिये।

87 लोगों ने रक्तदान किया

झाँसी : एचडीएफसी बैंक की शाखा द्वारा वार्षिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें 87 लोगों ने रक्तदान किया। बैंक द्वारा रक्तदान करने वालों को प्रमाण -पत्र व उपहार प्रदान किए गए। शिविर में एचडीएफसी बैंक के क्लस्टर हेड विनय राणा, यूनिट हेड सत्येन्द्र अवस्थी व अन्य बैंक कर्मियों का सहयोग रहा। आरम्भ में बैंक की महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

जनता को भाया- का जोड़

फोटो 6 एसएसवाई 35

:::::::::

जूनियर डॉक्टर्स ने पुलिस कार्यवाही को सराहा

झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज के जूनियर डॉक्टर्स शाम को गेट नम्बर 1 के पास एकत्र हुए और हैदराबाद में गैंगरेप के आरोपियों के विरुद्ध की गयी एनकाउण्टर कार्यवाही का समर्थन किया। इस मौके पर डॉ. अरविन्द श्रीवास्तव, डॉ. टिंकल चौधरी, डॉ. मुदाब्बिर हुसैन, डॉ. बृजेश यादव, डॉ. कुलदीप आदि उपस्थित रहे।

- श्री साई सेवा संस्थान के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल कृष्ण उक्सा की अध्यक्षता में 'महिला सुरक्षा एवं त्वरित न्याय' विषय पर गोष्ठी हुयी। इसमें रेप पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गयी। वक्ताओं ने हैदराबाद काण्ड के अभियुक्तों के तेलगांना पुलिस द्वारा किए गए एनकाउण्टर को सही ठहराया। इस मौके पर अशोक कुमार त्रिपाठी, नितीश बबेले, अभय उक्सा, शैलेन्द्र सिंह, बृजकिशोर रायकवार आदि ने विचार व्यक्त किए।

जीवनशाह तिराहा पर बड़ा हादसा टला

0 बाइक सवार को ओवरटेक करने पर हुई घटना

झाँसी : हादसों की पहचान बन चुके जीवनशाह तिराहा पर आज रात एक बाइक सवार को ओवरटेक करते हुए बाइक सवार तीन युवकों ने टक्कर मार दी, जिससे वह पत्‍‌नी व बच्चों समेत सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि पीछे से कोई बड़ा वाहन नहीं आ रहा था।

बड़ाबा़जार निवासी सुमित मोटरसाइकिल से अपनी पत्नी व बच्चों के साथ इलाइट चौराहा से घर की ओर जा रहा था। जीवनशाह तिराहा पर पीछे से एक बाइक पर सवार तीन युवक ते़जी से आए ओवरटेक करते हुए आगे निकलने लगे। तभी सामने से आ रही एक गाड़ी को देखकर युवकों ने ते़जी से गाड़ी को मोड़ दिया, जिससे सुमित अपनी पत्‍‌नी व बच्चों के साथ सड़क पर गिर गया। बाइक सवार तीन युवकों में पीछे बैठा एक युवक भी गिर गया। उसके साथी उसको छोड़कर ते़जी से गाड़ी चलाते हुए भाग गए। लोगों ने गिरे युवक को पकड़ लिया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

फाइल : राकेश यादव

समय : 9.50 बजे।

दिनाँक : 6 दिसम्बर 2019

chat bot
आपका साथी