एल्डर्स कमिटि गठित करने के निर्देश

- माडल बायलॉज के अनुसार ़िजला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल 1 वर्ष के लिए मान्य होगा झाँसी : बार काउन्स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 12:59 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 12:59 AM (IST)
एल्डर्स कमिटि गठित करने के निर्देश
एल्डर्स कमिटि गठित करने के निर्देश

- माडल बायलॉज के अनुसार ़िजला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल 1 वर्ष के लिए मान्य होगा

झाँसी : बार काउन्सिल ऑफ उप्र ने ़िजला अधिवक्ता संघ को वोटर लिस्ट तैयार कराने के साथ ही एल्डर्स कमिटि गठित करने तथा चेयरमैन नामित करने का आदेश दिया है।

बार काउन्सिल ऑफ उप्र विशेष समिति के सदस्य शंकरलाल वर्मा, जयनारायण सिंह ने कहा कि ़िजला अधिवक्ता संघ झाँसी का कार्यकाल माडल बायलॉज के अनुसार 1 वर्ष के लिए मान्य होगा। इस आदेश की एक प्रति सहायक रजिस्ट्रार चिट फण्ड सोसायटि को भेजी गई है। ़िजला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उदय राजपूत एड. व सचिव केपी श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी चुनाव के लिए वोटर लिस्ट तैयार कराने व सदस्यता शुल्क जमा करने की प्रक्रिया 28 जनवरी 2019 से शुरू कर दी गयी। मतदाता सूची एवं एल्डर्स कमिटि के गठन करके बार काउन्सिल ऑफ उप्र के निर्देशानुसार चुनाव कराये जायेंगे। ़िजला अधिवक्ता संघ के चुनाव के सम्बन्ध में पिछले दिनों अधिवक्ता संजय तिवारी, अभिषेक समाधिया व अन्य अधिवक्ताओं की ओर से बार काउन्सिल को एक प्रार्थना पत्र भेजा गया था।

स्वाइन फ्लू : ़िजला चिकित्सालय में 3 चिकित्सकों टीम गठित

झाँसी : स्वाइन फ्लू से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग 3 चिकित्सकों की टीम गठित कर दी है। ़िजला चिकित्सालय में पहले ही 11 बेड का एक अलग से वॉर्ड बना दिया गया था, और मेडिकल कॉलिज में भी स्वाइन फ्लू के मरी़जों के लिए अगल से वॉर्ड बनाया गया है। चिकित्सकों की जो टीम गठित की गई है, उसमें फिजिशन डॉ. डीएस गुप्ता, डॉ. आरके सक्सेना व डॉ. रविकान्त शामिल हैं।

बताते चलें कि पिछले दिनों बड़ागाँव गेट बाहर रहने वाली एक बालिका की हालत बिगड़ने पर उसे ़िजला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, इसके बाद स्वाइन फ्लू की सम्भावित रोगी होने पर उसका नमूना जाँच के लिए आगरा भेजा गया। इसकी जाँच रिपोर्ट आना बाकी है। इसी तरह सिविल लाइन में रहने वाली एक महिला को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि होने पर दिल्ली के लिए रिफर कर दिया गया था। इसके बाद से ही स्वास्थ्य महकमा काफी अलर्ट है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुशील प्रकाश ने जनपद के सभी प्राथमिक, सामुदायिक व नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारियों को पहले ही विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे।

सीएमएस व हॉस्पिटल मैनेजर सम्मानित

झाँसी : लखनऊ के इन्दिरा गाँधी प्रतिष्ठान गोमती नगर में आयोजित समारोह में मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य आतिथ्य तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री, परिवार कल्याण रीता बहुगुणा, प्रमुख सचिव प्रशान्त त्रिवेदी के विशिष्ट आतिथ्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ़िजला चिकित्सालय के मण्डलीय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बलवीर कृष्ण गुप्ता तथा हॉस्पिटल मैनेजर जनमेजय शाक्य को सम्मानित किया गया। इस मौके पर विशेष सचिव पंकज कुमार, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के महानिदेशक पद्माकर सिंह, परिवार कल्याण की महानिदेशक मीना गुप्ता आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में प्रदेश के 51 ़िजला चिकित्सालयों में से 31 के सीएमएस व हॉस्पिटल मैनेजर को आमन्त्रित किया गया था।

फाइल : राकेश यादव

समय : 7.55 बजे

19 फरवरी 2019

chat bot
आपका साथी