जीत के लिए झोंक दी ताकत

फोटो : 12 बीकेएस 114 ::: झाँसी : क्षेत्रीय खेल कार्यालय द्वारा ध्यानचन्द स्टेडियम में आयोजित हो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:50 PM (IST)
जीत के लिए झोंक दी ताकत
जीत के लिए झोंक दी ताकत

फोटो : 12 बीकेएस 114

:::

झाँसी : क्षेत्रीय खेल कार्यालय द्वारा ध्यानचन्द स्टेडियम में आयोजित हो रही पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी राज्य प्राइ़जमनी सीनियर हॉकी पुरुष प्रतियोगिता के दूसरे दिन 8 मुकाबले खेले गये, जिसमें खिलाड़ियों का उत्साह देखने लायक रहा।

शुरुआत बरेली व देवीपाटन गोण्डा के मुकाबले से हुई। इसमें बरेली ने देवीपाटन गोण्डा को 7-1, कानपुर ने मिर्जापुर को 18-0, वाराणसी ने बस्ती को 2-1, गोरखपुर ने सहारनपुर को 2-0, आगरा ने मेरठ को 2-1, लखनऊ ने मुरादाबाद को 5-0 व झाँसी ने फैजाबाद को 13-1 से हराया। बरेली व इलाहाबाद का मुकाबला 2-2 से बराबरी पर छूटा। इस मौके पर मंजू शर्मा, धर्मेन्द्र कुमार, मुकेश, बलवीर सिंह, एमपी शाक्यवार आदि उपस्थित रहे। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने आभार व्यक्त किया।

घर से भागे बच्चे स्टेशन पर मिले

झाँसी : आरपीएफ में लगे सीसीटीवी कैमरे में प्लैटफॉर्म नम्बर-1 पर 3 बच्चे लावारिस हालत में दिखे। इस पर आरपीएफ जवान वहाँ पहुँचे, पूछताछ करने पर पता चला कि तीनों घर से भागकर आये हैं। उन्होंने अपने नाम विकास पुत्र सुनील, सनी पुत्र राधे व सुमित पुत्र रिंकू निवासी ग्राम अथाई थाना रक्सा बताये। उन्होंने बताया कि परिजनों के डाँटने पर वे क्षुब्ध होकर मुम्बई जा रहे हैं। आरपीएफ ने उनके परिजनों को सूचित किया व उपस्थित होने पर उनके सुपुर्द कर दिया।

फोटो : 13 बीके 105

:::

ग्रामीणों को जागरूक किया

झाँसी : आरपीएफ की सीनियर कमाण्डेण्ट सारिका मोहन के निर्देशन में आरपीएफ स्टेशन पोस्ट के जवानों ने ग्राम अम्बावाय में लोगों को जागरूक किया। ग्रामीणों को रेलवे ट्रैक के किनारे बच्चों को न खेलने देने, ट्रैक पर पत्थर न फेंकने, संदिग्ध वस्तु दिखने पर तुरन्त सूचना देने की बात बतायी गयी। उनसे ट्रेन में सफर के दौरान किसी अपरिचित व्यक्ति से खानपान सामग्री न लेने व अपराध की स्थिति होने पर 182 हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल करने की अपील की गयी।

337 बेटिकिट पकड़े

झाँसी : वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक विपिन कुमार सिंह के निर्देशन में ग्वालियर स्टेशन पर टिकिट चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें 337 लोगों को अनाधिकृत रूप से यात्रा करते पकड़ा गया, जिनसे 1.34 लाख रुपए जुर्माना वसूल हुआ। अभियान में मुख्य टिकिट निरीक्षक इन्द्रपाल सिंह, प्रियंक पुरोहित, संजीव श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र बोहरे आदि का सहयोग रहा।

प्रणाम

धर्म

स्हस्त्रबाहु जयन्ती

कलचुरी कलवार सर्ववर्गीय समाज के तत्वावधान में पूजन, हवन व प्रसाद वितरण शंकर सिंह का बगीचा स्थित भगवान सहस्त्रबाहु मन्दिर में सुबह 8 बजे।

अन्य

क्रिकेट प्रतियोगिता

64वीं प्रादेशिक क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन श्री लक्ष्मी व्यायाम मन्दिर इण्टर कॉलिज में सुबह 10 बजे।

फाइल : हिमांशु वर्मा

समय : 9 बजे

13 नवम्बर 2018

chat bot
आपका साथी