पिता बना हैवान, 3 मासूम बच्चियों की बेरहमी से हत्या

- ललितपुर के वीर गाँव में दिल दहला देने वाली वारदात - सोते समय हथौड़े से किए प्रहार, पेट्रोल डालकर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:25 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:25 PM (IST)
पिता बना हैवान, 3 मासूम बच्चियों की बेरहमी से हत्या
पिता बना हैवान, 3 मासूम बच्चियों की बेरहमी से हत्या

- ललितपुर के वीर गाँव में दिल दहला देने वाली वारदात

- सोते समय हथौड़े से किए प्रहार, पेट्रोल डालकर लगाई आग

बानपुर (ललितपुर) : जिले के बानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वीर में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आयी है। यहाँ 1 व्यक्ति ने अपनी 3 मासूम बेटियों की सोते समय हथौड़े से घातक प्रहार करके मौत की नींद सुला दिया। फिर उनके शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। मंगलवार सुबह घटना की सूचना पाते ही पुलिस अधीक्षक अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुँचे। बानपुर पुलिस ने केस दर्ज करके हत्यारे पिता को हिरासत में ले लिया है।

घटना मंगलवार सुबह 4 बजे की है, जब ग्राम वीर में रहने वालीं अंजनी (11 वर्ष), रद्दो (7 वर्ष) एवं पुत्तो (4 वर्ष) घर के कमरे में सो रही थीं, तभी अचानक उनके पिता छिदामी उर्फ छिद्दू पुत्र घनश्याम कुशवाहा पर ऐसी हैवानियत सवार हुई जिसने समूची मानवता को तार - तार कर दिया। बेहरम पिता ने पहले बच्चियों के सिर पर सोते समय हथौड़े के घातक प्रहार किए, फिर पेट्रोल डालकर बच्चियों और कमरे में आग लगा दी। वहीं दूसरी ओर घर के कमरे से आग की लपटे उठते देख ग्रामवासी घटनास्थल की ओर दौड़े। चचेरा भाई मनोहर ग्राम चौकीदार के पुत्र पूरन खंगार पुत्र रामरतन खंगार को ले आया। ग्रामवासियों ने कमरे में जाकर देखा तो कमरे में देखा तो छिदामी की तीनों बच्चिया अंजनी, रद्दो एवं पुत्तो बुरी तरह से झुलसी हुई पड़ी थीं। ग्रामवासियों के सहयोग से कमरे में लगी आग को बुझाया गया और बच्चियों को कमरे से बाहर निकालकर 100 डायल को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस कर्मियों ने तत्काल ऐम्बुलेन्स से बच्चियों को इलाज के लिए सीएचसी महरौनी भिजवाया, जहाँ से उन्हे जिला अस्पताल भेज दिया गया। चिकित्सकों ने तीनों लड़कियों को मृत घोषित कर दिया। इधर घटना की सूचना पाते ही पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता, क्षेत्राधिकारी सदर हिमाशु गौरव बानपुर पुलिस के साथ मौके पर पहुँचे। साथ ही जिला अस्पताल जाकर भी बच्चियों के बारे में जानकारी ली। बानपुर पुलिस ने ग्राम चौकीदार के पुत्र की तहरीर के आधार छिदामी उर्फ छिद्दू कुशवाहा के खिलाफ आइपीसी की धारा 302 के तहत केस पंजीकृत करके हत्यारे पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

::

बाक्स में,

''लड़कियों को मारकर आग लगा

दी, अब दौड़कर आएगी पत्‍‌नी''

ग्राम चौकीदार के पुत्र पूरन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि जब वह मनोहर के साथ मोटरसाइकिल पर छिदामी घर पहुँचा तो छिदामी घर के बाहर खड़ा बड़बड़ा रहा था कि अंजनी की मम्मी की नहीं आ रही थी। आज उसने लड़कियों को मारकर आग लगा दी है। अब उसकी पत्‍‌नी दौड़कर आएगी। पूरन एवं मनोहर ने जब इस कृत्य का उलाहना दिया तो छिदामी का कहना है कि उसे जो करना था कर दिया है।

::

बाक्स में,

''पत्‍‌नी को मायके से बुलाने

को दिया वारदात को अंजाम''

पुलिस को गयी तहरीर में बताया गया है कि छिदामी शराब पीकर हमेशा अपनी पत्‍‌नी के साथ मारपीट करता था। दिवाली के एक दिन पहले भी उसने पत्‍‌नी के साथ मारपीट की थी, जिससे तंग आकर पत्नी अपनी 2 बेटियों शिवानी (6 वर्ष) एवं कविता (1 वर्ष) को लेकर मायके चली गई थी। इसी बात को लेकर छिदामी परेशान चल रहा था और उसने पत्‍‌नी के सबक सिखाने के लिए गम्भीर वारदात को अंजाम दे डाला।

::

बाक्स में,

5 बेटिया पैदा होने पर

करता था पत्‍‌नी से मारपीट

छिदामी उर्फ छिद्दू का विवाह दतिया अंतर्गत बड़ौनी निवासी राजमति के साथ 10 वर्ष पूर्व हुआ था, जिसके बाद उसकी 5 पुत्रिया हुई, जिसको लेकर छिदामी आए - दिन पत्‍‌नी के साथ मारपीट करता था। छिदामी की माँ फूलवती को पति की मौत के बाद जो पेंशन मिलती थी, उसी से घर चलता था। छिदामी जुआ और शराब पीने का आदी है।

::

फोटो-5

ललितपुर: पुलिस अधीक्षक।

बाक्स में,

इनका कहना है

''वीर गाँव में मंगलवार सुबह 1 व्यक्ति ने अपनी 3 बच्चियों के सिर पर वार किया, फिर आग लगा दी। बच्चियों को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहाँ उनकी मौत हो गई। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पता चला है कि उसने पत्‍‌नी के साथ मारपीट की थी, जिससे वह मायके चली गई थी, जिससे वह क्षुब्ध था और नशे का आदी भी है। बानपुर थाने में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।''

डॉ. ओपी सिंह

पुलिस अधीक्षक ललितपुर।

chat bot
आपका साथी