नशे में धुत कार चालक ने कई वाहनों में टक्कर मारी

झाँसी : इलाइट चौराहा के पास आज रात को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब एक ते़ज गति से आ रही कार ने कई वाह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 11:36 PM (IST)
नशे में धुत कार चालक ने कई वाहनों में टक्कर मारी
नशे में धुत कार चालक ने कई वाहनों में टक्कर मारी

झाँसी : इलाइट चौराहा के पास आज रात को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब एक ते़ज गति से आ रही कार ने कई वाहनों में टक्कर मारी। लोगों ने चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जो शराब के नशे में धुत था।

नवाबाद पुलिस को इण्डियन शेख अब्बासी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जहीर कुरैशी ने बताया कि वो अपनी कार (यूपी 93 ई 5253) द्वारा जीवनशाह से इलाइट चौराहा की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान एक कार ते़जी से आयी, उनकी कार में टक्कर मारने के बाद आगे एक और कार में टक्कर मार दी। इसके बाद एक बाइक में टक्कर मारी। इस दौरान दो बाइक वाले बाल-बाल बच गए। आरोपियों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। एक आरोपी अपने को एक विधायक का रिश्तेदार बता रहा था। पुलिस ने उनका चिकित्सीय परीक्षण कराने के लिए पत्र लिखा है। देर रात आरोपियों के पक्ष के कई लोग आ गए और वो गाड़ी सुधरवाने की बात कहते हुए समझौते का प्रयास कर रहे थे।

दहेज उत्पीड़न का मु़कदमा दर्ज

झाँसी : महिला थाना में मऊरानीपुर के कटरा, नदी पार निवासी विनीता वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी शादी नई बस्ती मऊरानीपुर निवासी बिपिन कुमार गौतम के साथ हुयी। शादी के बाद से ही ससुरालजन दहेज की माँग को लेकर उसका उत्पीड़न करने लगे। पुलिस ने आरोपी बिपिन कुमार, सीताराम, चन्द्र देवी, अंजना गौतम, शिल्पा वर्मा, शालू वर्मा के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

डेंगू के 6 और मरीज मिले, जिला चिकित्सालय में भर्ती

- एक मरी़ज की नाक से खून निकला, मेडिकल कॉलिज रिफर

- 5 मरी़जों का एलाइजा टेस्ट के लिए नमूना भेजा जाँच को

झाँसी : महानगर में रुक-रुककर हो रही बरसात ने सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। वायरल के बाद डेंगू ने दस्तक दे दी। डेंगू के 6 मरी़ज आज ़िजला चिकित्सालय में भर्ती हुए। यहाँ पर एक मरी़ज की हालत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलिज के लिए रिफर कर दिया गया, जबकि 5 अन्य मरी़जों के एलाइजा टेस्ट को नमूना लेकर जाँच के लिए मेडिकल कॉलिज भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग मेडिकल कॉलिज की जाँच रिपोर्ट को ही मानता है।

स्वास्थ्य विभाग ने मौसमजनित बीमारियों से निबटने के लिए पहले से कमर कस ली थी। इन दिनों अधिकाश लोग ते़ज बुखार व मौसम जनित बीमारियों से घिरे हैं। ़िजला चिकित्सालय में डेंगू मरी़जों के लिए अलग से 10 पलंग का वॉर्ड बनाया गया, जहाँ पर आज एलिना, ज्योति, विनीत, अशोक, भीष्म व रीतेन्द्र को भर्ती करा दिया गया। यहाँ पर विनीत की नाक से रक्त बहने लगा और उसकी प्लेटलेट्स कम होने लगी। चिकित्सक ने उक्त मरी़ज को मेडिकल कॉलिज के लिए स्थानान्तरित कर दिया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुशील प्रकाश ने बताया कि निजी चिकित्सक, नर्सिगहोम व पथॉलजि को इस तरह के मरी़जों की सूचना देने के सम्बन्ध में निर्देश दिये थे, लेकिन अधिकांश लोग डेंगू से सम्बन्धित मरी़जों की सूचना नहीं दे रहे हैं। 3 मरी़जों की प्राइवेट अस्पताल में हालत बिगड़ने पर उन्हें ़िजला चिकित्सालय भर्ती कराया गया।

फाइल : इरशाद, राकेश

समय : 11.05 बजे

23 सितम्बर 2018

chat bot
आपका साथी