अण्डर-23 क्रिकेट टीम का फाइनल ट्रायल 25 को

झाँसी : उप्र की अण्डर-23 टीम के गठन के लिए कानपुर के कमला क्लब मैदान पर 25 सितम्बर को फाइनल ट्रायल ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 01:01 AM (IST)
अण्डर-23 क्रिकेट टीम का फाइनल ट्रायल 25 को
अण्डर-23 क्रिकेट टीम का फाइनल ट्रायल 25 को

झाँसी : उप्र की अण्डर-23 टीम के गठन के लिए कानपुर के कमला क्लब मैदान पर 25 सितम्बर को फाइनल ट्रायल होगा। ़िजला क्रिकेट संघ के सचिव ब्रजेन्द्र यादव ने बताया कि 14 सितम्बर को एलवीएम परिसर में झाँसी, ललितपुर और महोबा के खिलाड़ियों का प्रारम्भिक चयन ट्रायल हुआ था और इनमें से चुने गए खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जाएगा।

फोटो : स्कैन

:::

ग्रासलैण्ड में हिन्दी सप्ताह का समापन

झाँसी : भारतीय चरागाह एवं चारा अनुसन्धान संस्थान में आयोजित हो रहे हिन्दी सप्ताह का आज समापन हो गया। डॉ. खेमचन्द ने हिन्दी भाषा को अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम बताते हुए सामान्य जीवन में भी अधिकतम कार्य हिन्दी में करने का आह्वान किया। नीरज कुमार दुबे ने हिन्दी सप्ताह के दौरान आयोजित मसौदा एवं टिप्पणी लेखन प्रतियोगिता, शोध पत्र पोस्टर प्रदर्शन प्रतियोगिता, निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, मौलिक लेखन प्रतियोगिता, वाद-विवाद, कविता पाठ, भाषण व कम्प्यूटर टंकण प्रतियोगिता के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी व उक्त प्रतियोगिताओं में विजयी कार्मिकों को प्रमाण पत्र प्रदान किये। वर्ष पर्यन्त हिन्दी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रक्षेत्र यान्त्रिकी एवं कटाई उपरान्त प्रसंस्करण और कृषि तकनीकि सूचना केन्द्र को संयुक्त रूप से हिन्दी में सर्वाधिक कार्य करने के लिए चल बैजयन्ती शील्ड से पुरस्कृत किया गया। डॉ. सुनील कुमार ने संचालन व नीरज कुमार दुबे ने आभार व्यक्त किया।

प्रधानमन्त्री जन आरोग्य योजना का शुभारम्भ आज

झाँसी : मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुशील प्रकाश ने बताया कि प्रधानमन्त्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के अन्तर्गत आयुष्मान भारत प्रधानमन्त्री जन आरोग्य योजना का शुभारम्भ 23 सितम्बर को विकास भवन में विधायकों व ़िजलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी द्वारा पूर्वाह्न 11.30 बजे किया जाएगा।

फोटो स्कैन

:::

व्यापार मण्डल ने बनाई झाँसी बन्द की रणनीति

झाँसी : उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल की बैठक अध्यक्ष सन्तोष साहू की अध्यक्षता व प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुई। बैठक के माध्यम से महानगर के सभी क्षेत्रीय व्यापार मण्डल अध्यक्षों महामन्त्री व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ देश के सर्वोच्च संगठन कॉन्फेडरेशन ऑल आल इण्डिया ट्रेडर्स के आह्वान पर वॉलमार्ट व फ्लिपकार्ट के बीच हुई डील के विरोध में 28 सितम्बर (शुक्रवार) को भारत बन्द के क्रम में झाँसी बन्द की रणनीति बनाई गई। बैठक में संजय सर्राफ, मुकुल उपाध्याय, शकील खान, अपर्णा दुबे, मधु कुशवाहा, शालिनी, कविता माहेश्वरी, शिवाली अग्रवाल, प्रो. एसआर गुप्ता आदि ने बन्द को सफल बनाने के लिए अपने सुझाव दिए। महामन्त्री विवेक सेठ ने संचालन व संयोजक चौधरी फिरोज ने आभार व्यक्त किया।

विश्वकर्मा पूजन सप्ताह समापन पर बुजुर्गो का सम्मान

झाँसी : विश्वकर्मा झा समाज समिति के तत्वावधान में भगवान विश्वकर्मा पूजन सप्ताह समापन अवसर पर समाज के 18 वृद्धजनों को मुख्य अतिथि लोकनाथ शाण्डिल्य द्वारा शॉल व श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। लालाराम विश्वकर्मा ने संचालन व नाथूराम ओझा ने आभार व्यक्त किया।

पदाधिकारी

झाँसी : समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ में प्रेम कुमार रायकवार को ़िजलाध्यक्ष मनोनीत किया गया।

प्रणाम

धर्म

धम्म गोष्ठी

भारतीय बौद्ध महासभा के तत्वावधान में तालपुरा स्थित सन्त रविदास आश्रम में सुबह 9 बजे धम्म गोष्ठी।

अन्य

छात्र/छात्रा अभिनन्दन

भारतीय बहुजन संगठन के तत्वावधान में बहुजन छात्र/छात्रा अभिनन्दन समारोह विश्वविद्यालय कैम्पस स्थित गाँधी ऑडिटोरियम में सुबह 10 बजे।

अधिवेशन

मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ का द्विवार्षिक अधिवेशन कचहरी स्थित संघ भवन में सुबह 10 बजे।

फाइल : हिमांशु, नरेन्द्र, राकेश

समय : 9.30 बजे

22 सितम्बर 2018

chat bot
आपका साथी