दो गज जमीन के विवाद में हुई महिला की हत्या

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद गांव में गुरुवार को जमीन की भूख की कीमत महिला को जान देकर चुकानी पड़ी थी। मृतका का पति बेटे और बहू जिला अस्पताल में जिदगी के लिए मौत से जंग लड़ रहे हैं। विवाद था महज दो गज जमीन का। वह भी थी किसी तीसरे की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 08:02 PM (IST)
दो गज जमीन के विवाद में हुई महिला की हत्या
दो गज जमीन के विवाद में हुई महिला की हत्या

जागरण संवाददाता, सिकरारा (जौनपुर): लाइन बाजार थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद गांव में गुरुवार को जमीन की भूख की कीमत महिला को जान देकर चुकानी पड़ी। मृतका का पति, बेटे और बहू जिला अस्पताल में जिदगी के लिए मौत से जंग लड़ रहे हैं। विवाद था महज दो गज जमीन का। वह भी थी किसी तीसरे की। दोनों पक्ष उसी जमीन पर अपना मालिकाना हक जता रहे थे और इसी को लेकर पैदा हुई रंजिश खून-खराबे की वजह बन गई। घटना को लेकर गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। पुलिस हर पल गांव के हालात पर पैनी नजर रखे हुए है।

इब्राहिमाबाद गांव के स्व. बद्री प्रसाद की दो गज जमीन पर उसी गांव के चतुरी राम की नजर गड़ी थी। मुख्य आरोपित सिकरारा थाना के देहजुरी गांव की गोपालापुर बस्ती का मूल निवासी राजनाथ गृह गांव में परिवार बढ़ने व जगह की कमी पड़ने पर इब्राहिमाबाद में जमीन खरीदकर वहीं सपरिवार बस गया। इसी दो गज खाली पड़ी जमीन को वह भी कब्जाने के फेर में पड़ गया। वह जमीन पर नाद रखकर अपने मवेशियों को बांधने लगा। चतुरी राम को चिता इस बात की थी कि यदि राजनाथ ने जमीन पर कब्जा कर लिया तो उसके घर के आने-जाने का रास्ता रुक जाएगा। नतीजतन नाद रखकर वह अपनी भी भैंस वहीं बांधने लगा। यहीं से रंजिश की नींव पड़ गई। स्वामित्व को लेकर अक्सर दोनों परिवारों के बीच कहासुनी होने लगी। राजनाथ व उनके पुत्र आए दिन मारपीट पर उतारू हो जाते थे। गुरुवार को चतुरी की पत्नी इंदूवती उर्फ इंद्रावती नाद की सफाई कर रही थी तो राजनाथ रोकने लगा। आरोप है कि इसी को लेकर कहासुनी के दौरान राजनाथ और उसके बेटों के सिर पर खून सवार हो गया। उन्होंने लाठी-डंडे, लोहे के राड व धारदार हथियार से हमलाकर चतुरी, उसकी पत्नी, उसके बेटों धर्मेंद्र उर्फ सदस, जितेंद्र व बहू सोनी को बुरी तरह से घायल कर दिया। जिला अस्पताल में इंदूवती उर्फ इंद्रावती ने दम तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी