महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हत्या का आरोप

महराजगंज थाना क्षेत्र के सलामतपुर गांव में मंगलवार को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुरालीजन ने मायके वालों व पुलिस को सूचना दिए बिना शव की अंत्येष्टि कर दी। मृतका की बहन ने हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए ससुरालीजन के विरुद्ध तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:58 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:58 PM (IST)
महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हत्या का आरोप
महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, तेजी बाजार (जौनपुर) : महराजगंज थाना क्षेत्र के सलामतपुर गांव में मंगलवार को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुरालीजन ने मायके वालों व पुलिस को सूचना दिए बिना शव की अंत्येष्टि कर दी। मृतका की बहन ने हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए ससुरालीजन के विरुद्ध तहरीर दी है।

उक्त गांव निवासी हीरालाल के पुत्र प्रेमचंद मौर्य की शादी वर्ष 2011 में मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी रामहित मौर्य की पुत्री सुमन मौर्या के साथ हुई थी। वह दो बच्चों की मां थी। मंगलवार को सुमन की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। ससुरालीजन ने मायके वालों व पुलिस को सूचना दिए बिना पिलकिछा घाट ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। मृत सुमन की बहन पूनम मौर्या निवासी ग्राम चैलहां कोतवाली मछलीशहर ने महराजगंज थाने के महिला हेल्प डेस्क पर दी गई तहरीर में आशंका जताई है कि ससुरालीजन ने सुमन की हत्या कर साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जला दिया।

पूनम के अनुसार रविवार को उसकी सुमन से मोबाइल फोन पर बात हुई थी। वह अपने अध्यापक पति प्रेमचंद के साथ प्रयागराज में थी। वह शारीरिक व मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ थी। मंगलवार दोपहर सुमन की मौत की सूचना मिलने पर मैंने प्रेमचंद्र व सुमन के फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन फोन नहीं उठा। तब मेरे पति अखिलेश मौर्य प्रेमचंद के भाई को फोन कर कहा कि सुमन का शव उनके आने तक रोके रखा जाए, लेकिन पहुंचने से पहले ही शव जला दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। तीन दिन पूर्व ससुराल आई युवती की अबूझ हाल में मौत

जागरण संवाददाता, नौपेड़वा (जौनपुर) : बक्शा थाना क्षेत्र के सुजियामऊ गांव में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत हो गई। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के कुछमुछ गांव निवासी भोलानाथ मिश्र की 24 वर्षीय पुत्री विजयलक्ष्मी की शादी करीब दो वर्ष पहले सुजियामऊ निवासी प्रदीप कुमार पांडेय के साथ हुई थी। प्रदीप दो माह पूर्व रोजी-रोटी कमाने के सिलसिले में विदेश चला गया। रविवार को विजयलक्ष्मी मायके से आई थी।

बेहोशी की हालत में ससुरालीजन विजयलक्ष्मी को जिला अस्पताल ले गए। डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है। फिलहाल मायके पक्ष से ससुरालीजन के विरुद्ध थाने में तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी