सोमवार की सुबह सात बजे तक रहेगी पूरी तरह बंदी

जिले के बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखकर शासन के आदेश के क्रम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:12 PM (IST)
सोमवार की सुबह सात बजे तक रहेगी पूरी तरह बंदी
सोमवार की सुबह सात बजे तक रहेगी पूरी तरह बंदी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले के बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखकर शासन के आदेश के क्रम में जिला प्रशासन की ओर से भी जिले में साप्ताहिक लाकडाउन का पालन कराया जाएगा। इस लाकडाउन के तहत पूर्णत: बंदी शनिवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेगी। इस दौरान जनपद के सभी बाजार, व्यावसायिक प्रतिष्ठान व कार्यालय बंद रहेंगे। इसमें जहां आवश्यक सेवाओं, स्वास्थ्य सेवाओं, सफाई कर्मचारियों के आवागमन की अनुमति रहेगी वहीं समाचार पत्र वितरण के लिए पूरी तरह से छूट होगी।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 17 अप्रैल की रात आठ बजे से 19 अप्रैल को सुबह सात बजे तक कुल 35 घंटे कोरोना क‌र्फ्यू (बंदी) का निर्देश दिया गया है। इस क‌र्फ्यू अवधि में आवश्यक सेवाओं, समाचार पत्र, स्वास्थ्य सेवाओं, सफाई आदि से जुड़े कर्मियों के अतिरिक्त कोई अन्य आवागमन की अनुमति नहीं होगी। जिला स्तर पर अग्निशमन विभाग की तरफ से नगर पालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत स्तर पर साफ-सफाई का विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फागिग कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिया है कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र के हर कोने में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराएं। इसका अनुपालन न होने पर पहली बार एक हजार व दूसरी बार में अधिकतम दस हजार तक का जुर्माना किया जाए। मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के लिए संबंधित थानों के थानाध्यक्ष का सीधा उत्तरदायित्व होगा।

आज पूरी तरह बंद रहेगी नवीन सब्जी व फल मंडी

जौनपुर: कोरोना वायरस से लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन के आदेश पर शनिवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक साप्ताहिक लाकडाउन को देखते हुए रविवार को शीतला चौकियां स्थित नवीन सब्जी व फल मंडी व्यापार समिति ने बैठक कर रविवार को पूर्ण बंदी का एलान किया है। मंडी के महामंत्री महेंद्र सोनकर ने कहा कि फल व सब्जी आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में आती हैं, लेकिन जिला प्रशासन ने मंडी खोलने या बंद करने के संबंध में कोई साफ निर्देश नहीं जारी किया है। ऐसे में मंडी व्यापार समिति ने बैठक कर स्वयं रविवार को पूर्ण बंदी करने का निर्णय लिया है। बैठक में सचिव अजीत चौधरी, सुरेश सोनकर, आरिफ, शाहिद, पप्पू समेत दर्जनों व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी