राष्ट्र के विकास की धुरी बनेंगे गांव: कुलपति

डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित ने कहा कि आने वाले समय मे गांव ही शिक्षा के केंद्र व राष्ट्र के विकास की धुरी बनेंगे। वे शुक्रवार को भैसौंली गांव स्थित द चाइल्ड व‌र्ल्ड स्कूल के शुभारंभ के मौके पर कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 06:50 PM (IST)
राष्ट्र के विकास की धुरी बनेंगे गांव: कुलपति
राष्ट्र के विकास की धुरी बनेंगे गांव: कुलपति

जासं, सरपतहां (जौनपुर): डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, अयोध्या के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित ने कहा कि आने वाले समय में गांव ही शिक्षा के केंद्र व राष्ट्र के विकास की धुरी बनेंगे। वे शुक्रवार को भैसौंली गांव स्थित द चाइल्ड व‌र्ल्ड स्कूल के शुभारंभ के मौके पर कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि बड़े शहर ही शिक्षा के केंद्र के रूप में उभरते गए, लेकिन अब यह बदल रहा है। उच्च शिक्षा सेवा आयोग के सदस्य व बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र तिवारी ने शिक्षा के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। पद्मश्री आरके ग्रोवर, हिदी के जाने माने लेखक तथा भाषाविद डा. पृथ्वीनाथ पांडेय ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। संचालन संतोष टंडन व आभार प्रबंधक हरिश्चंद्र पांडेय ने व्यक्त किया। एडीजे आजमगढ़ शेर बहादुर निषाद, ओम प्रकाश आर्य, राजेंद्र तिवारी अपर निदेशक राज्यसभा दिल्ली, डा. वाईएन शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी