नशे से बचने की नेक सलाह देना विजय को पड़ा भारी, गंवानी पड़ी जान

पंवारा थाना क्षेत्र के बीरबल सोंगरा गांव में नशेड़ी युवक को नशे से बचने की नेक सलाह देना विजय बहादुर को भारी पड़ गया। नेक सलाह युवक को इतना नागवार गुजरा कि उसने विजय की फावड़े से मारकर हत्या कर दी। उनकी हत्या के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। चिता सता रही है कि बेटियों के हाथ कैसे पीले होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:03 PM (IST)
नशे से बचने की नेक सलाह देना विजय को पड़ा भारी, गंवानी पड़ी जान
नशे से बचने की नेक सलाह देना विजय को पड़ा भारी, गंवानी पड़ी जान

जागरण संवाददाता, मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर) : पंवारा थाना क्षेत्र के बीरबल सोंगरा गांव में नशेड़ी युवक को नशे से बचने की नेक सलाह देना विजय बहादुर को भारी पड़ गया। नेक सलाह युवक को इतना नागवार गुजरा कि उसने विजय की फावड़े से मारकर हत्या कर दी। उनकी हत्या के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। चिता सता रही है कि बेटियों के हाथ कैसे पीले होंगे।

गांव निवासी विजय बहादुर पटेल (55) खेती-किसानी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे। परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। परिवार में पत्नी, दो बेटे और दो बेटियां हैं। दोनों बेटे धनीराज व ज्ञान प्रकाश की शादी तो हो चुकी है, लेकिन दोनों बेरोजगार हैं। पिता के साथ खेती में हाथ बंटाते थे। वहीं, दोनों बेटियां पूजा व श्वेता अविवाहित हैं। पत्नी दुर्गावती को चिता सता रही है कि अब वह बेटियों के हाथ कैसे पीले करेगी। पति की मौत के बाद उस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

आरोपित नशेड़ी युवक धर्मेंद्र पटेल पड़ोसी है। उसे विजय बहादुर बेटे की तरह मानते थे। नशे की लत में फंस चुके धर्मेंद्र को नशे से दूर रहने की सलाह दिया करते थे, लेकिन यह नेक सलाह उसे हजम नहीं हुई। वह सलाह से खुन्नस खाए हुए था और मौके की तलाश में था। रात में शौच के लिए जाते समय पुलिया के पास वह फावड़ा लेकर पहुंच गया तथा मारकर घायल कर दिया। गंभीर हालत में अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। लोग मान रहे हैं कि उसकी नीयत हत्या करने की नहीं थी सिर्फ सबक सिखाना चाहता था, लेकिन चोट गंभीर होने के कारण उनकी जान चली गई। फिलहाल पुलिस ने मृतक के पुत्र धनीराज की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी