गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता जौनपुर सुरक्षित यातायात व हादसों में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस और एनसी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:15 PM (IST)
गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों को किया जागरूक
गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, जौनपुर: सुरक्षित यातायात व हादसों में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस और एनसीसी कैडेटों ने अनोखी पहल की है। यातायात माह के तहत शनिवार को नगर के प्रमुख चौराहों पर अभियान चलाकर सीट-बेल्ट व हेलमेट न लगाने वाले चालकों को गुलाब का फूल देकर जागरूक किया। चालकों ने भविष्य में यातायात नियमों का उल्लंघन न करने का संकल्प लिया।

अभियान के तहत जेसीज चौराहा, वाजिदपुर तिराहा, पालीटेक्निक चौराहा पर 98 बटालियन एनसीसी कैडेटों व यातायात कर्मियों द्वारा बिना हेलमेट वह बिना सीट बेल्ट धारण किए चालकों को जागरूक किया गया। चालकों को हिदायत दी गई कि भविष्य में अगर यातायात नियमों का पालन नहीं किया तो कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक यातायात ने जन मानस से अपील की गई कि यातायात के नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि सरकार सड़क हादसों को लेकर गंभीर है। इसमें कमी लाने के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई की जा रही है बल्कि गोष्ठियों के माध्यम से जनमानस को जागरूक भी किया जा रहा है। इसी क्रम में जनपद में जगह-जगह यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात वीरेंद्र कुमार बरवार तथा उप निरीक्षक यातायात मदन राव, सहायक उपनिरीक्षक यातायात नारायण सिंह, शिव बदन यादव, यातायात कर्मी सुरेंद्र तिवारी, मोहम्मद आजम सुहेल के अतिरिक्त 98 बटालियन एनसीसी के कैडेट सुनील कुमार व शिवबर्ड थापा योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी