14 केंद्रों पर पहुंची वैक्सीन, टीकाकरण कल

वैश्विक महामारी कोरोना से जंग जीतने को सुरक्षा कवच टीकाकरण के दूसरे चरण में 22 जनवरी को जनपद के 14 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। सभी केंद्रों पर बुधवार को वैक्सीन पहुंचा दी गई है। तीन दिन के शेड्यूल में 7424 स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसके लिए संबंधित को सूचना भेज दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:51 PM (IST)
14 केंद्रों पर पहुंची वैक्सीन, टीकाकरण कल
14 केंद्रों पर पहुंची वैक्सीन, टीकाकरण कल

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वैश्विक महामारी कोरोना से जंग जीतने को सुरक्षा कवच टीकाकरण के दूसरे चरण में 22 जनवरी को जनपद के 14 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। सभी केंद्रों पर बुधवार को वैक्सीन पहुंचा दी गई है। तीन दिन के शेड्यूल में 7424 स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसके लिए संबंधित को सूचना भेज दी गई है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाक्टर नरेंद्र सिंह ने बताया कि 14 केंद्रों पर तय मानक के अनुसार टीका लगाया जाएगा। अभियान में 16 जनवरी को जिन चार स्थलों पर टीकाकरण हुआ था, वहां पर भी टीकाकरण होगा। इसके साथ ही डोभी, मुफ्तीगंज, धर्मापुर, सिरकोनी, जलालपुर, रामपुर, मछलीशहर, सिकरारा, महराजगंज आदि स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण होगा। केंद्रों पर नोडल अधिकारी नामित कर दिए गए हैं। इस बार भी पहले की तरह कोविन पोर्टल के माध्यम से टीकाकरण कार्यक्रम कराया जाएगा। केंद्रों पर सुरक्षा के बीज कोविशील्ड वैक्सीन पहुंचा दी गई है। चिकित्सकों ने आह्वान किया सभी केंद्रों पर पहुंच कर सुरक्षा कवच लगवाएं। स्वस्थ हुए तीन मरीज, चार मिले पाजिटिव

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से जंग जारी है। बुधवार को स्वस्थ हुए तीन लोगों को जहां छुट्टी दी गई वहीं चार नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। जनपद में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 6675 हो गया है। राहत की बात है कि 6521 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। संक्रमण रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में सभी विकास खंडों में कैंप लगाकर 1339 लोगों का नमूना लिया गया। लक्षण वाले लोगों की एंटीजेन किट से जांच की गई।

chat bot
आपका साथी